कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर

श्वान JRT या एक काम टेरियर Devonshire, इंग्लैंड के रेवरेंड जॉन रसेल द्वारा विकसित की है, मध्य में है और 1800 के अंत रेवरेंड रसेल शिकार लोमड़ियों का आनंद लिया और कहा कि खोजने के लिए और मुकदमा चलाने सकता है कुत्ते की एक नस्ल चाहता था जमीन का स्तर

उन्होंने कहा कि 1800 के दशक की फॉक्स टेरियर छोटे, मजबूत, ऊर्जावान सेनानियों और दौड़ के साथ (जो आज के फॉक्स टेरियर से बहुत अलग थे) को पार करने के लिए शुरू किया।

जैक रसेल टेरियर की विशेषताएं

सबसे पहले, JRT एक कठिन छोटे टेरियर कि 25 से 38 सेंटीमीटर लंबा के बीच स्थित है, एक स्वस्थ वजन के साथ 7 किलोग्राम लगभग 5 जाता है।

उसकी आंखें अंधेरे हैं, उसके कान डूपी और वी आकार के हैं। उनका कोट बहुत नरम या मोटा हो सकता है, लेकिन ऊन नहीं। रंग के लिए, सफेद, काला या भूरे रंग के धब्बे के साथ मुख्य रंग है। शरीर के आकार और प्रकार में भिन्नताएं हो सकती हैं, लेकिन सभी मामलों में, कुत्ते को एक कॉम्पैक्ट, संतुलित उपस्थिति और एथलेटिक उपस्थिति प्रस्तुत करनी चाहिए। इस नस्ल की एक और विशेषता इसकी छोटी और युग्मित पूंछ है।

जैक रसेल टेरियर की देखभाल

इस नस्ल की देखभाल करना मुश्किल नहीं है। एक चिकनी कोट के साथ कुत्ते, सप्ताह में दो बार नरम बाल खड़े ब्रश के साथ ब्रश किया जा सकता है, जबकि कुत्तों किसी न किसी कोट ब्रश किया जा सकता है एक टूथब्रश अन्य की तुलना में अक्सर सटीक जानकारी के साथ। जो भी मामला है, फरों में से कोई भी फर पर मैट बना सकता है।

कुत्ते के इस प्रकार के बे पर आपकी ऊर्जा का स्तर रखने और अपने भावनात्मक स्थिति व्यायाम उठाने के लिए दैनिक और जोरदार जरूरत है। हालांकि आप सुबह और रात में लंबी सैर का आनंद ले सकते हैं, यह पर्याप्त नहीं है। यह छोटा कुत्ता भी खोजने वस्तुओं की तरह सक्रिय खेल में कुछ घंटों की आवश्यकता होगी चपलता की राह पर फ्रिसबी, या एक प्रशिक्षण सत्र खेलते हैं।

जब तक आपके पास अधिक व्यायाम होता है, बेहतर, क्योंकि इसके बिना, इन छोटे कुत्तों को चीजों को अलग करना मजेदार हो सकता है, जो कि घर पर अच्छी बात नहीं है।

जब वे पिल्ले होते हैं तो सामाजिककरण और शिक्षा भी महत्वपूर्ण होती है। जेआरटी सेनानियों और अपनी सोच के हैं, इसलिए उन्हें रुचि रखने के लिए उन्हें एक चुनौतीपूर्ण और मजेदार प्रशिक्षण की आवश्यकता है। इन कुत्तों ने चपलता के खेल और फ्लाईबॉल समेत कई कुत्ते खेलों में उत्कृष्टता हासिल की है।

यद्यपि यह नस्ल सभी उम्र के लोगों के साथ अच्छा हो सकता है, जैक रसेल टेरियर कभी-कभी छोटे बच्चों या बुजुर्गों के लिए बहुत आक्रामक हो सकता है।


जैक रसेल टेरियर की चेतावनी

यह पहली बार मालिक के लिए एक कठिन नस्ल है, वे एक ऐसे व्यक्ति के साथ बेहतर होंगे जो एक टेरियर के स्वभाव को समझता है।

इस नस्ल का एक कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ एक पहलवान बन जाता है, इसलिए पालतू जानवरों के साथ सभी बातचीत की निगरानी एक व्यक्ति द्वारा की जानी चाहिए।

हालांकि इस कुत्ते के साथ अच्छी तरह से घोड़ों के साथ, क्योंकि कई वर्षों के लिए कुत्तों अस्तबल के रूप में इस्तेमाल किया गया है, घोड़े और शिकार चूहों और चूहों के साथ कंपनी रखने हो जाता है।

इस नस्ल में उनके जीवन के दौरान कुछ स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जिनमें आंखों और घुटने की समस्याएं और जुनूनी-बाध्यकारी व्यवहार के साथ समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर vgіmito, क्षय प्रस्तुत करता है और खाना चाहता हैजैक रसेल टेरियर vgіmito, क्षय प्रस्तुत करता है और खाना चाहता है
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
जैक रसेल टेरियर अक्सर रोता है और उसकी बूंद पीले रंग की होती हैजैक रसेल टेरियर अक्सर रोता है और उसकी बूंद पीले रंग की होती है
जैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला थाजैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला था
फॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती हैफॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
फॉक्स टेरियर कमजोर है, वजन कम करता है और दस्त होता हैफॉक्स टेरियर कमजोर है, वजन कम करता है और दस्त होता है
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
» » कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
© 2022 TonMobis.com