काले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना

यह नस्ल रूसी सेना द्वारा प्रशिक्षित कुत्तों और बहुमुखी काम करने वाले कुत्तों के रूप में विकसित किया गया था। एरेडेल टेरियर, जायंट स्केनौज़र और रोट्टवेइलर नस्लों की उत्पत्ति के लिए मुख्य नस्लों थे ब्लैक रूसी टेरियर. रूसी सेना में उनके महान काम के लिए धन्यवाद, इस कुत्ते को 1 9 81 में यूएसएसआर के कृषि मंत्रालय द्वारा नस्ल के रूप में पहचाना गया था।

ब्लैक रूसी टेरियर की विशेषताएं

यह महान और शक्तिशाली दौड़ 66 सेमी और 76 सेमी के बीच पहुंच सकती है और वजन 40 किलो और 68 किलो वजन के बीच हो सकती है। सिर बड़ा और चौड़ा है, आंखें छोटी और गहरे हैं, और कान डूब रहे हैं। मोटी बालों की एक परत के साथ शरीर थोड़ा लंबा है। बाहरी परत काला है और सीधे wavy है। कुत्ते के पास एक आम दाढ़ी, भौहें और एक टेरियर का मूंछ होता है।

एक ब्लैक रूसी टेरियर की देखभाल

इस नस्ल के आश्रय को कुछ रखरखाव और सौंदर्य की जरूरत है। इसे नियमित रूप से ब्रश किया जाना चाहिए, और हर चार से छह सप्ताहों को छंटनी की जरूरत है। दाढ़ी अक्सर नमक होती है और सूखे, कंघी या विशेष देखभाल के साथ ले जाने की आवश्यकता हो सकती है।

ब्लैक रूसी टेरियर को हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है। वे एक दिन में दो सैर का आनंद ले सकते हैं, लेकिन उन्हें दौड़ने, चपलता के खेल खेलने, या गेंद का पीछा करने के लिए भी समय चाहिए।


अभ्यास के बिना, और यदि बहुत लंबे समय तक अकेला छोड़ दिया जाता है, तो वे शरारत के लिए प्रवण होते हैं।

यह दौड़ बहुत सतर्क और सुरक्षात्मक है, इसलिए प्रारंभिक प्रशिक्षण और सामाजिककरण बहुत महत्वपूर्ण हैं। प्रशिक्षण संरचित और दृढ़ होना चाहिए। इस नस्ल को अत्यधिक प्रशिक्षित करने के लिए डिजाइन किया गया है। ब्लैक रूसी टेरियर प्रशिक्षण के साथ मजा कर सकता है, हालांकि वे शरारती और थोड़ा बेकार हो सकते हैं। प्रशिक्षण वयस्कता में कुछ रूपों में जारी रखना चाहिए, या तो आज्ञाकारिता पाठ्यक्रम, चाल प्रशिक्षण, कुत्ते के खेल आदि के साथ।


ब्लैक रूसी टेरियर की चेतावनी

ब्लैक रूसी टेरियर एक महान परिवार कुत्ता हो सकता है यदि मालिक इस नस्ल की जरूरतों को अनुभव और समझता है। यह नस्ल बड़े बच्चों के साथ अच्छा है जो सम्मान के साथ इसका इलाज करते हैं। लेकिन वे अन्य कुत्तों के साथ अनुकूल नहीं हैं, खासकर उनके समान लिंग के साथ।

ये कुत्ते आम तौर पर छोटे पालतू जानवरों के साथ अच्छे होते हैं।

इस नस्ल में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं कोहनी डिस्प्लेसिया, हिप डिस्प्लेसिया और आंख की समस्याएं हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
नॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारीनॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारी
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
बेडिंगटन टेरियर नस्लबेडिंगटन टेरियर नस्ल
रूसी काला टेरियररूसी काला टेरियर
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
» » काले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
© 2022 TonMobis.com