छोटी सीमा टेरियर शिकारी

सीमा टेरियर इसे एक बहुमुखी शिकार टेरियर के रूप में विकसित किया गया था, जिसमें लंबे, मजबूत पैर घोड़े की पीठ पर शिकारियों का पालन करने के लिए और शिकार के शिकार में पर्याप्त छोटे थे।

उनके पूर्वजों सभी काम कर रहे थे टेरियर। इंग्लैंड के सीमावर्ती क्षेत्रों में पर्वतारोहियों ने इन कुत्तों को उठाया और उन्हें एक छोटा बहुमुखी शिकारी पाने के लिए पार किया।

सीमा टेरियर की विशेषताएं

सीमा टेरियर 30 सेमी से 35 सेमी लंबा है और वजन 4 किलो और 6 किलो के बीच है। इसका सिर सभी टेरियर्स के लिए विशेषता है, जिसमें व्हिस्कर और दाढ़ी हैं, आंखें अंधेरे हैं और कान डूब रहे हैं। उसका शरीर मजबूत और संकीर्ण है। आंतरिक बालों की परत घनी होती है और बाहरी परत मोटा होता है। बाल लाल, गेहूं, नीले और भूरे रंग के हो सकते हैं।

सीमा टेरियर की देखभाल

आम तौर पर ये कुत्ते ज्यादा बाल नहीं डालते हैं, हालांकि यह आवश्यक है कि उनके बालों को सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश किया जाए।


यह नस्ल सक्रिय है, उसे दैनिक और जोरदार व्यायाम की ज़रूरत है। हालांकि वे सुबह और दोपहर, चपलता और कुत्ते के खेल के खेल में भी चल सकते हैं। अभ्यास या गेम शामिल करने वाली सभी गतिविधियां एक बाड़ वाले यार्ड में की जानी चाहिए, क्योंकि सीमा टेरियर एक सहज शिकारी है और खुली जगहों में पट्टा के बिना विश्वसनीय नहीं है।

शुरुआती प्रशिक्षण कुछ दौड़ की प्रवृत्तियों को चैनल में मदद कर सकता है। यह दौड़ प्रशिक्षण के विभिन्न दिनचर्या में बढ़ने के लिए भी बहुत स्मार्ट है।


सीमा टेरियर युक्तियाँ

सीमा टेरियर एक बहुत ही सक्रिय व्यक्ति, एथलीट या एथलीट के लिए एक उत्कृष्ट कुत्ता है। यह नस्ल बच्चों के साथ भी अच्छा है, जब तक कि बच्चे कुत्ते के प्रति अपमानजनक नहीं हैं।

सीमा टेरियर आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ मिलती है और परिवार बिल्ली के साथ बहुत अच्छी तरह से रह सकती है, हालांकि आपको अजीब बिल्लियों या अन्य छोटे जानवरों से सावधान रहना होगा।

स्वास्थ्य समस्याओं में हृदय दोष, आंख की समस्याएं, और कूल्हे और घुटने की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियरकुत्ते नस्ल लोमड़ी टेरियर
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
एरेडेल टेरियर, एक बहुत ही चंचल साथीएरेडेल टेरियर, एक बहुत ही चंचल साथी
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
नॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारीनॉर्विच टेरियर: छोटा कुत्ता, महान शिकारी
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
जापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनीजापानी टेरियर, एक महान छोटी कंपनी
बेडिंगटन टेरियर नस्लबेडिंगटन टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियरऑस्ट्रेलियाई टेरियर
» » छोटी सीमा टेरियर शिकारी
© 2022 TonMobis.com