अपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे दें




अपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे दें
पिछले नोट में हम आपको बताते हैं कि किस चीज पर अधिक ध्यान देना है पशु चिकित्सक के दौरे के दौरान. आज हम आपको इस मामले में अपनी दवा देने के लिए कुछ तरीके देने जा रहे हैं कि यह गोलियां हैं।

भोजन में गोली छिपाएं
इस साधन को लागू करने के पशुचिकित्सा जो दवा निर्धारित करता है, तो यह भोजन के साथ दिया जा सकता है के साथ बहुत महत्वपूर्ण पूर्व परामर्श है। इस फार्म के कुछ "परीक्षण और त्रुटि" की आवश्यकता हो सकती है, आम तौर पर, कुछ कुत्तों जल्दी से उपाय जब इस तरह के पनीर, सॉसेज, चिकन, या मिश्रित अपने सामान्य भोजन या गीला भोजन के साथ के रूप में खाद्य पदार्थों में छिपा हुआ है ले । यह सुनिश्चित करें कि खुराक सभी क्योंकि गोली के खराब स्वाद पैदा कर सकता है कुत्ता निगल करने के लिए मना कर दिया पर किया जाता है बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

सीधे मुंह में गोली दें
इस विधि में कहीं अधिक जोखिम भरा है और पिछले की तुलना में चुनौतीपूर्ण है, क्योंकि अगर अपने कुत्ते को अपने मुँह में अपने हाथों को दर्ज करने के लिए इस्तेमाल नहीं किया है शायद ही आप प्रतिरोध के बिना गोली सीधे मुँह में दे। फिर आपको थोड़ी देर के लिए उसे शांत करने, उसे शांत करने और ठोकर मारने के लिए छोटे से शुरू करना होगा। यदि आपका कुत्ता आपको काट सकता है, तो बेहतर तरीके से अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

लेकिन अगर आप अपने कुत्ते पर भरोसा करते हैं, थोड़ा अभ्यास और इन संकेतों के साथ, आपको निश्चित रूप से उपाय मिल जाएगा:
सबसे पहले, आपको अपने कुत्ते के बगल में घुटने टेकना होगा, एक हाथ में अंगूठे और सूचकांक के बीच गोली रखना होगा। हाथ कि नि: शुल्क है के साथ, आप, दूसरे हाथ पर उसकी नाक और मुंह के एक तरफ अपने अंगूठे के साथ प्रेस, और बीच की उंगली हड़पने के लिए उसकी ऊपरी और निचले दांतों के बीच, नुकीले दांतों के पीछे अपनी उंगलियों को रखने की कोशिश कर राशि । फिर, वह धीरे-धीरे अपना सिर उठाता है, जिससे वह अपना मुंह खोलने के लिए प्रोत्साहित करता है। एक बार खोले जाने के बाद, टैबलेट को अपनी जीभ के आधार पर रखें और हाथ को अपने मुंह से हटा दें, ताकि आप निगल सकें। अंत में, बाहर अपने गले को हल्के ढंग से रगड़ें, और निगलने के लिए पानी की पेशकश करें।

और अगर आप यह करने के लिए अपने आप को नहीं ला सकता है, धारण करने के लिए या यदि आप चोट लगी होने का डर है, कुछ सुझाव pedile अपने पशु चिकित्सक या consultale फोन आउट पेशेंट का दौरा दवा प्रशासन के लिए के लिए मदद के लिए पूछना संकोच नहीं करते।

आप गोलियों को अपने कुत्ते को कैसे देते हैं? हमें बताओ!

स्रोत: vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैंटीफोर्ट के साथ deworming के बाद उल्टी के साथ कुत्तेकैंटीफोर्ट के साथ deworming के बाद उल्टी के साथ कुत्ते
यॉर्कशायर टेरियर सूजन गैंग्लिया हैयॉर्कशायर टेरियर सूजन गैंग्लिया है
कुत्ते tomgі दवा समाप्त हो गयाकुत्ते tomgі दवा समाप्त हो गया
मेरे कुत्ते को पैरों में कोई सनसनी नहीं है और सीधे खड़े नहीं हो सकते हैंमेरे कुत्ते को पैरों में कोई सनसनी नहीं है और सीधे खड़े नहीं हो सकते हैं
मेरे कुत्तों में से एक ने अभी 4 रामाडिल गोलियां खाई हैंमेरे कुत्तों में से एक ने अभी 4 रामाडिल गोलियां खाई हैं
मैंने अपने कुत्ते को एंटीपारासिटिक गोली दी और वहां से वह खाना नहीं चाहतामैंने अपने कुत्ते को एंटीपारासिटिक गोली दी और वहां से वह खाना नहीं चाहता
अपरिपक्व गोली मेरे कुत्ते द्वारा उल्टी हो गईअपरिपक्व गोली मेरे कुत्ते द्वारा उल्टी हो गई
जर्मन चरवाहा श्वसन की कमी के साथ हैजर्मन चरवाहा श्वसन की कमी के साथ है
पेट अल्सर के साथ पૂડलपेट अल्सर के साथ पૂડल
कई वर्षों तक हाइपोथायरायडिज्म के साथ कुत्ताकई वर्षों तक हाइपोथायरायडिज्म के साथ कुत्ता
» » अपने कुत्ते को दवा गोलियां कैसे दें
© 2022 TonMobis.com