अपने कुत्ते को दवा कैसे दें




अपने कुत्ते को दवा कैसे दें
हमें उम्मीद है कि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि आपको कभी भी अपने कुत्ते को दवा लेने की आवश्यकता होगी और यह आमतौर पर एक आसान काम नहीं है। इसलिए, आज और भविष्य के नोटों में, हम आपको कुछ सुझाव और युक्तियां देने जा रहे हैं ताकि आप और आपका वफादार मित्र इस कार्य को सफलतापूर्वक पूरा कर सकें।

जब पशु चिकित्सक किसी प्रकार की दवा निर्धारित करता है, तो घर लौटने से पहले, आपके द्वारा किए गए सभी संकेतों को स्पष्ट करना बहुत महत्वपूर्ण है।

क्या आवेदन के मार्ग, दूसरों के बीच, उदाहरण के लिए उपचार और अन्य विशेष विचार की अवधि पूछने के लिए के रूप में इस मौखिक हो सकता है, अपनी आँखें या कान में आपूर्ति आवृत्ति है, जो हर 12 घंटे हो सकता है डरो मत भोजन के साथ mediciación, पानी उपलब्ध कराने, आदि देने के लिए किया जा सकता है के रूप में

यह भी जरूरी है कि आप परामर्श लें कि आपके कुत्ते को इलाज का जवाब देना चाहिए, उसे कितना तेज़ महसूस करना चाहिए और दवाओं के प्रति उनकी प्रतिक्रिया क्या हो सकती है।

कभी भी दवा पर समायोजन न करें। यद्यपि कुछ दवाओं में सख्त खुराक के निर्देश नहीं हैं, लेकिन आपके पशुचिकित्सा को पता होगा कि सही रूप से कैसे इंगित किया जाए, पैकेज सम्मिलित करने या पैकेज सम्मिलित करने से परे क्या इंगित करता है।

यदि निर्देश आपके कैलेंडर से मेल नहीं खाते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, क्योंकि वह एक अलग आपूर्ति आवृत्ति के साथ एक और दवा की सिफारिश करने में सक्षम हो सकता है। किसी भी खुराक को न छोड़ना बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यह न भूलें कि आप अपने सेल फोन या अलार्म घड़ी के अलार्म को प्रोग्राम कर सकते हैं।

जाहिर है कि दवाओं के उचित भंडारण जैसे मामूली कारक बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वे दवा की सुरक्षा और इसकी प्रभावशीलता को प्रभावित कर सकते हैं। तो ध्यान देना मत भूलना।

और यहां तक ​​कि यदि आपका कुत्ता बेहतर दिखता है, तो आपको दवा की आपूर्ति को बनाए रखना चाहिए क्योंकि यह आपके पशुचिकित्सा द्वारा इंगित किया गया है, क्योंकि विभिन्न प्रकार की जटिलताओं का कारण बन सकता है। हालांकि, अगर आपके कुत्ते को दवा से दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ता है, तो खुराक को न बदलें या अपनी दवा को बाधित न करें, आपको पशु चिकित्सक को तुरंत कॉल करना चाहिए।

स्रोत: vetstreet.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे दवा चार उपचार काम करने की गारंटी हैमुँहासे दवा चार उपचार काम करने की गारंटी है
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
अपने कुत्ते तरल दवा कैसे देंअपने कुत्ते तरल दवा कैसे दें
मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?मैं अपने कुत्ते को दवा कैसे दूं?
एक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देशएक कुत्ते के साथ अर्जेंटीना यात्रा करने के लिए दिशा निर्देश
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
कुत्ते को दवा कैसे देंकुत्ते को दवा कैसे दें
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
सर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभालसर्जरी के बाद अपने पालतू जानवर की देखभाल
शराब की लत का इलाजशराब की लत का इलाज
» » अपने कुत्ते को दवा कैसे दें
© 2022 TonMobis.com