एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव

एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव

हम सभी बिल्लियों के वास्तविक और स्वतंत्र चरित्र के बारे में जानते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि इन घरेलू बिल्लियों को हमारी सभी देखभाल की ज़रूरत है, क्योंकि वे कई बीमारियों, साथ ही साथ और कई अन्य जानवरों को भुगतने के लिए अतिसंवेदनशील हैं। इस कारण से, अवसर पर, आपकी बिल्ली के लिए मौखिक रूप से दवा लेने के लिए आवश्यक हो सकता है और यह संभव है कि उनमें से कुछ तरल रूप में नहीं हैं, बल्कि कैप्सूल या टैबलेट के रूप में हैं।

हम जानते हैं कि इस पालतू जानवर को इन दवाओं को लेने में खुशी नहीं होगी, इसलिए, इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको कुछ लाएंगे एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों को गोलियां देने के लिए टिप्स
सूची

यह महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली संपर्क को अच्छी तरह से सहन करे

बिल्लियों को तनाव के लिए बहुत संवेदनशील माना जाता है और हालांकि वे बहुत स्नेही हो सकते हैं, वे संपर्क को अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, खासकर जब वे ऐसे नहीं हैं जो अपने मानव परिवार की छेड़छाड़ की तलाश में आते हैं।

रोकथाम इलाज से बेहतर है, यह महत्वपूर्ण है पिल्ला से आप संपर्क करने के लिए अपनी बिल्ली आदी , विशेष रूप से चेहरे या स्नाउट के करीब होता है। अन्यथा, आपको अपनी बिल्ली को दवा देने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव लगेगा।

यह महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली संपर्क को अच्छी तरह से सहन करे

अपने पसंदीदा स्नैक में गोली छिपाएं

बिल्लियों के पास भोजन के लिए एक बहुत ही परिष्कृत स्वाद है जिसे हम उन्हें, या तो घर का बना या एक विशिष्ट फ़ीड प्रदान कर सकते हैं, जो शुष्क या नम हो सकता है, हालांकि नम बनावट वाले लोग अधिक पौष्टिक और भूख लग रहे हैं।

सबसे आसान तरीकों में से एक उन्हें एक खाद्य स्नैक में पेश की गई गोली देना है इसे सीधे पेश करें हमारे हाथ से इस तरह से हम यह सुनिश्चित करेंगे कि दवा वास्तव में निगल गई है।

अपने पसंदीदा स्नैक में गोली छिपाएं

पानी में गोली को पतला करो

पानी में गोली या टैबलेट को पतला करना बिल्ली को गोली देने का एक बहुत ही व्यावहारिक तरीका है, लेकिन स्पष्ट रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपको वह दवा मिलती है जिसे हमें चाहिए, हमें तरल को एक के माध्यम से प्रशासित करना होगा सुई के बिना प्लास्टिक सिरिंज.




इस विधि को चुनने से पहले पशुचिकित्सा से बात करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि कुछ गोलियां पेट पर उत्पन्न होने वाले नुकसान को कम करने के लिए ठीक से लेपित होती हैं (यह एंटी-इंफ्लैमेटरीज में बहुत आम है), इसके अलावा, दवा को कम करने के दौरान यह अवशोषण को प्रभावित कर सकता है इसका

यदि दवा कैप्सूल के रूप में है तो पानी में पाउडर को पतला करना हमेशा संभव होगा (हमेशा पेशेवर से परामर्श लें), एकमात्र ऐसा मामला जिसमें यह विधि संभव नहीं होगी, जो लंबे समय तक रिलीज कैप्सूल को प्रभावित करती है।

पानी में गोली को पतला करो

उसे दवा देने से पहले अपनी बिल्ली को आश्वस्त करें

आपकी बिल्ली और आप दोनों को बहुत नकारात्मक अनुभव होगा यदि आप उसे दवा देने की कोशिश करते हैं जब आप देखते हैं कि वह घबरा गया है, क्योंकि यह बिल्ली का बच्चा यह बहुत सहज है और आप महसूस कर सकते हैं कि आपका व्यवहार कुछ अजीब है।

जब तक आप पूरी तरह शांत महसूस न करें तब तक अपनी बिल्ली को गोली मारने से पहले लंबे समय तक उसके साथ रहें। याद रखें कि आप जिम्मेदार हैं कि आपकी बिल्ली पर्याप्त रूप से इसके औषधीय उपचार का पालन करती है, इसलिए, इस मामले को सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ व्यवहार करती है।

उसे दवा देने से पहले अपनी बिल्ली को आश्वस्त करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी बिल्ली के पेट की त्वचा में Abscessमेरी बिल्ली के पेट की त्वचा में Abscess
मेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक हैमेरी बिल्ली गोली के साथ वी विस्फोटक है
मेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनें
मशहूर बिल्लियों के नाममशहूर बिल्लियों के नाम
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचारमेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
कैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चले कि आपकी बिल्ली बीमार है या नहीं
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?क्या घर पर एक या दो बिल्लियों रखना बेहतर है?
बिल्लियों में अधिक वजन से कैसे बचेंबिल्लियों में अधिक वजन से कैसे बचें
» » एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com