मेरा कुत्ता बूढ़ा है, मैं क्या करूँ?

मेरा कुत्ता बूढ़ा है, मैं क्या करूँ?



यदि आप उन मालिकों में से एक हैं जिन्होंने अपने कुत्ते को अपने जीवन के कई वर्षों तक रखा है, तो आप भाग्यशाली हैं। जब आप उस समय के बाद ऊर्जा के साथ पालन करते हैं, कुत्ते नहीं करते हैं, क्योंकि वे तेज़ी से उम्र देते हैं। पालतू जानवरों में हम आपको दिखाते हैं कि आपको कौन सी सावधानी बरतनी चाहिए।



जब मैं सात साल का था, तब स्कूल में घर आने पर मेरी मां को घर पर आश्चर्य हुआ। एक छोटा कुत्ता! उसने उसे नाम दिया था और उसे सड़क से उठाया था। वह एक पिल्ला था, वह परिवार के पास आने पर केवल कुछ महीने का था। अब जब मैं 22 वर्ष का हूं, हैरी अभी भी हमारे साथ है। मुझे पता है कि मेरे पास रहने के लिए कई सालों हैं, लेकिन एक नहीं। वह अंधा, बहरा और टायर आसानी से है।



दो साल से अब यह देखा गया है कि इसमें कम ऊर्जा है। एक समय था जब मैं पानी नहीं पीना चाहता था या नहीं पीता था, मेरे पास सूखी नाक थी इसलिए हमने चिली विश्वविद्यालय से हमारे पशुचिकित्सा, मारिसोल बर्राजा को बुलाया। "हैरी बहुत निर्जलित थी, इसलिए हमने उसे सीरम के साथ क्लिनिक में छोड़ दिया।" पुराने जानवरों में एनोरेक्सिया आम है, इसलिए यदि आप अपना गोली नहीं खाना चाहते हैं, तो आपको अन्य खाद्य पदार्थ जैसे चिकन, नूडल्स के साथ मांस, उदाहरण के लिए, इसे प्रोत्साहित करना शुरू करना है। फिर इसे अपने दैनिक भोजन के साथ मिलाएं। " बाजार पर ऐसे खाद्य पदार्थ हैं जो आयु से विभाजित होते हैं - अपने पुराने कुत्ते के लिए एक वरिष्ठ प्रकार का चयन करें।



जैसे आपकी त्वचा सूखी है, आप अत्यधिक डंड्रफ प्राप्त कर सकते हैं और आपके बाल गिर जाते हैं। इसलिए, "आपको उन्हें एक विशेष शैम्पू से स्नान करना है"। कुत्ते की त्वचा की स्थितियों के आधार पर ब्रांड और प्रकार अलग-अलग होंगे, इसलिए यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते को डंड्रफ़ है तो आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। यह पुरानी उम्र नहीं हो सकती है जो इसे पैदा कर रही है, "ऐसी एलर्जीएं हैं जो डैंड्रफ़ या सेबरेरिक डार्माटाइटिस उत्पन्न करती हैं।"






व्यायाम भी महत्वपूर्ण है-चाहे आपका कुत्ता कितना पुराना हो, आपको व्यायाम करना होगा। "वह उन्हें परेशान करता है, अपनी मांसपेशियों को टोन करता है और उन्हें आगे बढ़ता रहता है।" जैसे-जैसे वे बूढ़े होते हैं, आपको उन्हें चलाने या चलाने के लिए मजबूर नहीं करना पड़ता है, आपको अपनी गति से जाना होगा और जब आप थके हुए हों तो ध्यान दें। सुबह में चलना और दोपहर में एक और पर्याप्त है, या छोटी दूरी पर उनके साथ खेलना, जैसे गेंद या खिलौना की तलाश करना पसंद है।



यदि आवश्यक हो, तो पशु चिकित्सक कुत्ते के आहार से जुड़े विटामिन की सिफारिश करेगा। हैरी हर बार पॉटेन पालतू लेता है, जो एक जेरियाट्रिक रिवाइलाइज़र है। एक सीरम दिया जाने के बाद, वह थोड़ा एनिमेटेड बना रहा, लेकिन हमने उसे उस गोली को अपने भोजन के साथ लेने के लिए मजबूर कर दिया। फिर उसने इसे अकेले खाना शुरू कर दिया।



जीवन को आसान बनाने के लिए अन्य सावधानी बरतनी चाहिए, जिसे हमने यहां एक परिवार के रूप में महसूस किया है। उस जगह को छोड़कर जहां आप पानी पीते हैं और अपना खाना छोड़ते हैं, फर्नीचर या बर्तन को न बदलें। चूंकि वह अंधेरा है, इसलिए उसे चीजों को ढूंढना और दरवाजे और दीवारों में टक्कर लगाना मुश्किल लगता है। यह देखने के लिए कि क्या वे गीले हैं, उन्हें नाक को छूना है, सुनिश्चित करें कि वे पानी खाते हैं और पीते हैं और अपने मनोदशा के प्रति बहुत सावधान रहें। और, ज़ाहिर है, उसे वह सब प्यार दें जो उसे चाहिए।



और आप, क्या आपके पास पुराना पालतू जानवर है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता सिर्फ पानी और उल्टी पीता हैमेरा कुत्ता सिर्फ पानी और उल्टी पीता है
मेरा चिगुआगुआ एक बड़ा कुत्ता के साथ pregged हैमेरा चिगुआगुआ एक बड़ा कुत्ता के साथ pregged है
मेरा कुत्ता ठंडे स्थानों को झूठ बोलने के लिए देखता हैमेरा कुत्ता ठंडे स्थानों को झूठ बोलने के लिए देखता है
दस्त से पिल्ला चार दिन पहले चाहते हैंदस्त से पिल्ला चार दिन पहले चाहते हैं
मेरे पालतू जानवर के साथ अस्पताल पशु चिकित्सा क्लिनिक में खराब प्रक्रियामेरे पालतू जानवर के साथ अस्पताल पशु चिकित्सा क्लिनिक में खराब प्रक्रिया
मेरे पिल्ला में दुर्लभ लक्षणमेरे पिल्ला में दुर्लभ लक्षण
मेरे छोटे कुत्ते दर्द में squeaked जब मेरे mamgў alzgіमेरे छोटे कुत्ते दर्द में squeaked जब मेरे mamgў alzgі
अतिरिक्त व्यवहार के साथ स्वास्थ्य के तहत खरगोशअतिरिक्त व्यवहार के साथ स्वास्थ्य के तहत खरगोश
मेरे कुत्ते का प्राकृतिक गर्भपातमेरे कुत्ते का प्राकृतिक गर्भपात
पालतू कहानियां: हमने एक बीमार पिल्ला उठायापालतू कहानियां: हमने एक बीमार पिल्ला उठाया
» » मेरा कुत्ता बूढ़ा है, मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com