अपने पालतू जानवरों की चिकित्सकीय स्वच्छता: आपके जितना महत्वपूर्ण है




अपने पालतू जानवरों की चिकित्सकीय स्वच्छता: आपके जितना महत्वपूर्ण है



सभी विशेष देखभाल के बावजूद कि मेरा परिवार और मैं अपना पुराना कुत्ता हैरी, जो मेरे जीवन में दस साल से अधिक समय से रहा है, उसके दो दांत खतरे में थे। और हमें नहीं पता था।

हैरी एक पिल्ला है कि मेरी मां ने आश्चर्यचकित किया, जब मैं 7 साल का था। अब, मैं 20 से अधिक हूं, मैं अभी भी उसे पहले दिन की तरह प्यार करता हूँ। लेकिन समय बीत चुका है और यह और अधिक पुराना हो गया है: यह अंधा है, इसमें पहले की तरह ही ऊर्जा नहीं है और यह बहुत ठंडी है और इससे पहले की तुलना में बहुत अधिक प्यार की तलाश है।

पशु चिकित्सा मजबूत करने के लिए कुछ उपाय की सिफारिश की और कहा कि अपने दिन viejito और अधिक मनोरंजक: यह, कपड़ों के साथ हमेशा होता है एक गोली फ़ीड वरिष्ठ श्रेणी और खाने जब भी वह चाहता है, एक बुढ़ापे की विशेष विटामिन और सभी प्यार हम दे सकते हैं।

हालांकि, जब उसने इसकी जांच की, तो वह बहुत चिंतित हो गया। उसने अपने दांतों की जांच की और सबसे खराब पाया: दो संक्रमित दांत। जब हमने सोचा कि कुत्ता सबसे अच्छा था, तो वह खतरे में था. वह लगभग तात्कालिकता की एक destartraje, एक प्रक्रिया है, जहां कुत्ते संज्ञाहरण है agendo, उनके दांत टैटार साफ किया और यदि आवश्यक हो, जो लोग स्वस्थ नहीं हैं आकर्षित।

और तथ्य यह है कि मनुष्य, जब दांत दर्द होता है, हम दंत चिकित्सक के पास जाते हैं। लेकिन हमारे पालतू जानवरों के पास हमें यह बताने का कोई तरीका नहीं है कि दांत उन्हें परेशान करता है। इसलिए, आपको हर बार अपना मुंह देखना होगा। चिली विश्वविद्यालय के पशुचिकित्सा, मारिसोल बर्राजा, हमारे जानवरों की दंत स्वच्छता की सिफारिश करते हैं जब आप अपना स्थायी दांत करते हैं तो आपको तब से शुरू करना चाहिए। "कुत्ते 6 या 7 महीने में अपने सभी दांत विकसित करते हैं और टारटर के गठन से साफ किया जाना चाहिए।"

और सफाई के लिए पशु चिकित्सक को ले जाना आवश्यक नहीं है। बरजा ने पुष्टि की है कि हम स्वामी इसे घर पर कर सकते हैं, "वे विशेष दुकानों में पशु ब्रश बेचते हैं और, टारटर की उपस्थिति के अनुसार, जो दांतों के रंग से देखा जाता है, आपको उन्हें ब्रश करना है। यदि दांत गम से सफेद नहीं होते हैं या एक प्रकार का स्काब होता है, तो उन्हें सफाई की आवश्यकता होती है। " और संशोधन बहुत आसान है, "आपको बस करना है कुत्ते के होंठ उठाओ और उनके दांतों का रंग देखें। यद्यपि यह मुश्किल हो सकता है क्योंकि पालतू नहीं छोड़ा जा सकता है, आपको सिखाना होगा और इसका इस्तेमाल करना होगा। "

अंत में, उन्होंने उल्लेख किया कि गोली स्वस्थ दांतों के लिए सबसे अच्छा भोजन है। "गोली की कठोरता स्वाभाविक रूप से दांत साफ करती है. इसके अलावा, विशेष दुकानों में, वे हड्डियों और खिलौने बेचते हैं जो दांतों को स्वच्छ करते हैं। "

इसलिए, यह आपके पालतू जानवर की मुस्कान की जांच करने लायक है। दांत गंदे होने का समय यह दौड़ पर निर्भर नहीं है, लेकिन लार की संरचना पर। यही कारण है कि, हमारे स्वामी, यह हर बार जानने पर निर्भर करता है जब हमारे कुत्तों को ब्रश की आवश्यकता होती है और स्वस्थ दांतों के लिए पेस्ट की आवश्यकता होती है और बिना किसी समस्या के पेस्ट की आवश्यकता होती है।

और आप, क्या आप अपने कुत्ते के दांतों की जांच करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बार्सिलोना में पायाकुत्ते बार्सिलोना में पाया
क्या एक पुराना कुत्ता एक कुत्ता तैयार कर सकता है?क्या एक पुराना कुत्ता एक कुत्ता तैयार कर सकता है?
पिल्ला फेफड़ों में फ़ीड की एक गेंद के साथ दबाया जाता हैपिल्ला फेफड़ों में फ़ीड की एक गेंद के साथ दबाया जाता है
मेरा कुत्ता बूढ़ा है, मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता बूढ़ा है, मैं क्या करूँ?
मेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती क्योंकि वह चोट लगी हैमेरी बिल्ली खाना नहीं चाहती क्योंकि वह चोट लगी है
मेरे बिल्ली के बच्चे के पेट पर पीले रंग की मोतीमेरे बिल्ली के बच्चे के पेट पर पीले रंग की मोती
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
एक मुस्कान निश्चित रूप से संचार की सुविधा प्रदान करता हैएक मुस्कान निश्चित रूप से संचार की सुविधा प्रदान करता है
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
असली सफेद दांत पाने के तरीके - असली सौदा लेजरअसली सफेद दांत पाने के तरीके - असली सौदा लेजर
» » अपने पालतू जानवरों की चिकित्सकीय स्वच्छता: आपके जितना महत्वपूर्ण है
© 2022 TonMobis.com