चेहरा सूजन के लिए चेहरे की देखभाल के कारणों और समाधान सूजन




क्या आपने देखा है कि आपका चेहरा सूजन चंद्रमा बन गया है? चिंता मत करो आपके पास एक बार चिकनी, contoured चेहरे को बहाल करने के लिए सरल, सुरक्षित और प्राकृतिक तरीके हैं। लेकिन, अभिनय से पहले, यह महत्वपूर्ण है कि आप पहले चेहरे की सूजन के कारणों को सीखें और समझें। इस तरह, आपको पता चलेगा कि उस कष्टप्रद सूजन से छुटकारा पाने के लिए क्या करना है। इसके बाद, चेहरे की सूजन के कारण और प्रत्येक कारण के लिए इसी उपाय को संबोधित किया जाता है।

कार्बोहाइड्रेट का सेवन

क्या आपने कभी पार्टी के बाद या छुट्टियों के दौरान अपने चेहरे पर बदलावों को देखा है? अपने चेहरे की सूजन के लिए carbs के लिए अपनी इच्छा के बजाय carbsor दोष। बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट खाने से कार्बोहाइड्रेट का एक फूला हुआ चेहरा चेहरे में जल प्रतिधारण में योगदान देता है।

क्या करें: चेहरे में सूजन को कम करने के लिए अपने घर के उपाय नींबू पानी बनाओ। शहद या मेपल सिरप के 1 बड़ा चमचा मिलाकर 2 चम्मच ताजा निचोड़ा हुआ नींबू या नींबू का रस मिलाएं। फिर केयने काली मिर्च और 8 औंस पानी का एक चुटकी जोड़ें। इस मिश्रण में पोटेशियम, डी-ग्लूकार्ट और डी-लिमोनेन जैसे खनिज होते हैं जो केवल दो घंटों में चेहरे की सूजन को कम करने की गारंटी देते हैं। नाश्ता और दोपहर का खाना खाने से पहले इस घर का बना नींबू पानी पीएं।

निर्जलीकरण

जितना अधिक निर्जलित होता है, उतना ही अधिक संभावना है कि आपका चेहरा सूजन हो जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि शरीर में अधिक पानी भंडार करके तरल पदार्थ की कमी के लिए क्षतिपूर्ति होती है। नतीजतन, चेहरा swells।

क्या करें: शरीर को मॉइस्चराइज करें, सुनिश्चित करें कि दिन में कम से कम आठ गिलास पानी पीएं। बिस्तर के बगल में एक गिलास या पानी की एक बोतल लें ताकि आप बिस्तर पर जाने से पहले एक सिप को याद न करें। इस तरह, जब आप अगली सुबह उठते हैं तो आपको अपने चेहरे की सूजन के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी। यदि आप सुबह में देखते हैं कि आपका चेहरा सूजन हो गया है, तो तुरंत एक गिलास पानी पीएं।

इसके अलावा, चाय, सोडा, और कॉफी का सेवन कम करें। इन पेय पदार्थों में कैफीन आपको अधिक बार पेशाब करता है, इसलिए आप जल्दी से निर्जलित हो जाते हैं। बस पानी से चिपके रहें।

शराब की खपत

अल्कोहल चेहरे की सूजन का एक और अपराधी है, क्योंकि यह शरीर को निर्जलित करता है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, निर्जलीकरण आपके चेहरे को बड़ा दिखता है।

क्या करें: शराब पीने से बचें। यह एक छोटा सा त्याग है जिसे सूजन चेहरे से छुटकारा पाने के लिए बनाया जाना चाहिए। चिंता मत करो, बलिदान इसके लायक होगा।

अपर्याप्त आहार

ज्यादातर समय, सूजन चेहरा शरीर में पोषक तत्वों की कमी का एक संकेत है। चेहरे की सूजन का सबसे आम कारण विटामिन सी की कमी है।

क्या करना है: अधिक विटामिन सी प्राप्त करने का एक आसान तरीका और पतला चेहरा होना तरबूज का रस पीना है। तरबूज के रस को तैयार करने के लिए, ब्लेंडर में बीज सहित फल का एक टुकड़ा डालें और फिर रस निकालें। इसके अलावा, आपको अपने आहार में नींबू, ब्रोकोली, स्ट्रॉबेरी जैसे विटामिन सी में समृद्ध अधिक खाद्य पदार्थ भी जोड़ना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते चेहरे पर सूजन हो रही हैकुत्ते चेहरे पर सूजन हो रही है
मेरे कुत्ते के चेहरे और गर्दन पर सूजनमेरे कुत्ते के चेहरे और गर्दन पर सूजन
उसके चेहरे के साथ कुत्ते संभव स्टिंग से सूजनउसके चेहरे के साथ कुत्ते संभव स्टिंग से सूजन
मच्छर मेरे कुत्ते के चेहरे पर काटता हैमच्छर मेरे कुत्ते के चेहरे पर काटता है
मेरे कुत्ते का सूजन आधा चेहरा हैमेरे कुत्ते का सूजन आधा चेहरा है
ग्रेहाउंड में सूजन का चेहरा हैग्रेहाउंड में सूजन का चेहरा है
बिल्ली चेहरे के बाईं तरफ सूजन हो गई हैबिल्ली चेहरे के बाईं तरफ सूजन हो गई है
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
» » चेहरा सूजन के लिए चेहरे की देखभाल के कारणों और समाधान सूजन
© 2022 TonMobis.com