मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके




स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के कई तरीके हैं, यह कभी-कभी आपके सिर को बदल देता है। खैर, मेरे पास आपको प्रकट करने के लिए स्वाभाविक रूप से मुँहासे से छुटकारा पाने के लिए 3 सनसनीखेज तरीके हैं। आपने इससे पहले सुना होगा, हो सकता है कि आपके पास न हो। बहुत से लोग वाणिज्यिक ज़ीट ज़ैपर के साथ मुँहासे के प्रकोप का इलाज करते हैं, लेकिन इन उत्पादों में कई रसायनों होते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। प्राकृतिक उपचार मुँहासे को खत्म करने के वैकल्पिक तरीकों की पेशकश करते हैं।

1. बेंटोनाइट हमारे शरीर से विषाक्त पदार्थों और अपशिष्टों को हटाने में बहुत प्रभावी माना जाता है। त्वचा पर मुखौटा के रूप में लागू होने पर यह अद्भुत काम करता है। आप त्वचा को ठंडा करने के लिए पानी के साथ एक बेंटोनाइट पेस्ट का उपयोग कर सकते हैं। बस बेकिंग सोडा के 1 बड़ा चमचा बेंटोनाइट मिट्टी के दलिया और चम्मच के 1 बड़ा चमचा जोड़ें। अब चेहरे पर एक मोटी परत लागू करें और 25 मिनट के बाद गर्म पानी से धो लें। इस मिट्टी के मुखौटा के साथ, सप्ताह में एक बार मुँहासे से छुटकारा पाने और प्रभावी मुँहासे को नियंत्रित करने में मदद करने का सबसे अच्छा तरीका है।

2. बर्फ लपेटें मुंहासे और मुँहासे से छुटकारा पाने के सबसे आसान प्राकृतिक तरीकों में से एक है। यह एक सूजन सूजन है और मुर्गियों की लाली को कम करता है।

3. ऐसा लगता है कि ज्यादातर लोग दिन में कम से कम 8 गिलास पानी की सलाह देते हैं। मैं इन लोगों से सहमत हूं। वे समझ में नहीं आता कि अधिक वजन, अधिक प्रशिक्षण, इसलिए अधिक पानी की आवश्यकता है। आठ चश्मे एक सामान्य नियम है। जितना अधिक पानी आप पीते हैं, जब तक आप इसे अधिक नहीं करते हैं, उतना अधिक जहरीले पदार्थों को आप अपने शरीर से निष्कासित कर देंगे, जो मुँहासे को कम कर देता है। एक मजबूत प्रभाव प्राप्त करने के लिए थोड़ा नींबू का रस जोड़ें। नींबू में अद्वितीय गुण होते हैं जो घर के अंदर या बाहर इस्तेमाल करते समय मुँहासे का इलाज करते हैं। हर दिन नींबू पानी में जोड़ें।

4. ओटमील चेहरे पर अतिरिक्त तेल को अवशोषित करके और त्वचा से अशुद्धियों को खींचकर मुँहासे का इलाज करता है। निर्देशित के रूप में कुछ साधारण दलिया पकाना। एक गर्म तापमान को ठंडा करने की अनुमति दें। साफ त्वचा पर दलिया लागू करें और इसे लगभग 30 मिनट तक बैठने दें। ठंडे पानी के साथ पास्ता कुल्ला। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए दिन में दो बार इस प्रक्रिया को दोहराएं।

5. शिन के लिए चंदन के पाउडर का एक पेस्ट लागू करें। यह मुर्गियों को सूखा और सूजन और सूजन से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है।

6. नींबू के रस के साथ मुर्गियों को हटा दें। रस में एसिड बुरा बैक्टीरिया कि मुँहासे पैदा कर सकता है हमला। कुछ नए नींबू का रस निचोड़ और सूजन क्षेत्रों पर लागू होते हैं। त्वचा पर छोड़ दो ताकि रस घुसना और जीवाणु से लड़ने कर सकते हैं। हालांकि मुँहासे की काफी हल्के उपचार माना जाता है, संवेदनशील त्वचा के साथ लोगों को, नींबू का रस के साथ सावधान रहना है क्योंकि यह त्वचा लाल और चिढ़ बनने के लिए पैदा कर सकता है चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठमुँहासा उपचार - मुँहासे बड़ा झूठ
स्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करेंस्वाभाविक रूप से मुँहासे निशान का इलाज कैसे करें
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
घर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचारघर पर प्राकृतिक मुँहासे उपचार
मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाएमिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाए
मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?मुँहासे के लिए प्राकृतिक उपचार क्या है?
एक मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए घर का बना मुँहासा उपचारएक मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए घर का बना मुँहासा उपचार
» » मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
© 2022 TonMobis.com