मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाए

मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाए

के बाद से यह इस तरह के गाल के रूप में और आँखों और चेहरे की टी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में तैलीय त्वचा के आसपास के क्षेत्रों में सूखा या सामान्य त्वचा का एक संयोजन की विशेषता है संयोजन त्वचा, देखभाल की आवश्यकता है। इसलिए, नमी और अतिरिक्त वसा को नियंत्रित करने और त्वचा में अशुद्धियों की उपस्थिति को नियंत्रित करने में सहायता करते हुए विशिष्ट सहायता प्रदान करना महत्वपूर्ण है। हमारे अगले लेख में हम कुछ सरल व्यंजनों को साझा करते हैं जिन्हें आप घर पर तैयार कर सकते हैं और यह इस प्रकार की त्वचा की उपस्थिति में सुधार के लिए एक उत्कृष्ट प्राकृतिक घटक से बने होते हैं। फिर, मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना मुखौटा बनाने के लिए देखें।

मिश्रित त्वचा की देखभाल के लिए दलिया एक महान प्राकृतिक घटक है। यह त्वचा पर सभी गंदगी को अवशोषित करने, और मॉइस्चराइजिंग बनने के लिए एक साफ करने की क्रिया दोनों प्रदान करता है, चेहरे के शुष्क क्षेत्रों की रक्षा के लिए आदर्श है। इसके अलावा, नींबू के साथ संयोजन में, यह त्वचा से सेबम के उत्पादन और नियंत्रण से मृत कोशिकाओं और अशुद्धियों को खत्म करने में आपकी मदद करेगा।

इस घर का बना मुखौटा तैयार करने के लिए बस दलिया के 3 बड़े चम्मच, थोड़ा गर्म पानी और आधा नींबू का रस मिलाएं। सबसे पहले, एक कप में दलिया रखें, पेस्ट बनाने के लिए गर्म पानी जोड़ें और धीरे-धीरे नींबू का रस जोड़ें। सभी अवयवों को मिलाएं और जब आपको चिकनी पेस्ट मिल जाए तो इसे 20 मिनट तक जाने से पहले साफ चेहरे पर लागू करें।

  • संयोजन त्वचा के लिए दही और ककड़ी मुखौटा

    संयोजन त्वचा के लिए सबसे अच्छा चेहरे का मुखौटा दही और ककड़ी से बना है। और `ककड़ी के अस्थिर गुणों का शोषण करने के लिए आदर्श जो मुँहासे के इलाज में फायदेमंद है और चेहरे पर चमक के गठन को कम करने के लिए आदर्श है। इस बीच, दही सूखापन से बचने के लिए अच्छा है और रंगों के मिश्रण के कुछ क्षेत्रों में त्वचा तनाव की जांच करें।




    यदि आप इस घर का बना मुखौटा आज़माकर देखना चाहते हैं, तो आधा ककड़ी लें और क्यूब्स में काट लें, जब तक आप समान बनावट की प्यूरी प्राप्त न करें तब तक ब्लेंडर में डाल दें। फिर सादे दही के 2 चम्मच जोड़ें और चिकनी पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं। अब आपको अपने चेहरे पर मुखौटा लागू करना है, जो अच्छी तरह फैलता है और इसे 20 मिनट तक आराम देता है। इसे आज़माएं और आपको लगेगा कि आपकी त्वचा अपनी प्राकृतिक संतुलन वापस लेती है और यह बहुत ताजा और नरम है।

    इस घर का बना मुखौटा बनाने के लिए, 1 एवोकैडो को एक कटोरे में अच्छी तरह से छील दें और नींबू के रस के 2 चम्मच जोड़ें। जब तक आप चिकनी पेस्ट सेट न करें और त्वचा पर लागू न हो जाएं तब तक हिलाएं। त्वचा को 15 से 20 मिनट तक घुमाने की अनुमति दें, जिसके बाद गर्म या ठंडा पानी निकालना संभव है।

    मिश्रित त्वचा के लिए इस घर का बना मुखौटा विकसित करने के लिए आपको 1 बड़ा चमचा हरी मिट्टी मिलाकर सफेद मिट्टी के 1 चम्मच और थोड़ा खनिज पानी जोड़ें। चिकनी पेस्ट तक मिलाएं और तैयार होने पर, जॉब्बा तेल की कुछ बूंदें जोड़ें। जल्द ही! चेहरे पर लागू करें, आंखों के समोच्च से परहेज करें और 15 मिनट तक छोड़ दें और ठंडे पानी से कुल्लाएं।

  • युक्तियाँ
    • सप्ताह में एक बार चेहरे पर मुखौटा लगाया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
    सर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करेंसर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करें
    एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
    एक चेहरे के घर के उत्पाद के रूप में दलिया का उपयोगएक चेहरे के घर के उत्पाद के रूप में दलिया का उपयोग
    प्रतिष्ठा कार्बनिक त्वचा देखभालप्रतिष्ठा कार्बनिक त्वचा देखभाल
    मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
    तेल त्वचा के लिए शीर्ष 3 प्राकृतिक घर का बना चेहरे की scrubsतेल त्वचा के लिए शीर्ष 3 प्राकृतिक घर का बना चेहरे की scrubs
    शुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरेशुष्क त्वचा से छुटकारा पाने में सक्षम सही सामग्री के साथ मॉइस्चराइजिंग चेहरे
    त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
    अपनी त्वचा के प्रकार को समझनाअपनी त्वचा के प्रकार को समझना
    » » मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाए
    © 2022 TonMobis.com