साइबेरियाई हुस्की की बाल देखभाल

साइबेरियाई हुस्की की बाल देखभाल

साइबेरियाई भूसी मूल रूप से साइबेरिया (रूस) से एक बहुत ही विशिष्ट कुत्ता है, जो ग्रे भेड़िया के साथ अपने महान समानता और स्लेड दौड़ में उत्कृष्ट भागीदारी के लिए जाना जाता है। यह एक बहुत पुरानी दौड़ है कि, अपने इतिहास की शुरुआत के बाद से, हमेशा मनुष्य के करीब रहा है।

अगर आपको इस नस्ल को नहीं पता था, तो उस तस्वीर को देखें जो आपने उनके प्रभावशाली कोट को देखा होगा। चाहे आप एक साइबेरियाई भूसी होस्टिंग के बारे में सोच रहे हों, या यदि आप पहले से ही अपने जीवन को साझा करने के लिए भाग्यशाली हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों के बाल का ख्याल रखना सीखें।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको सबकुछ बताते हैं साइबेरियाई भूसी की बाल देखभाल . iexcl- हमेशा चाल और युक्तियों के साथ शामिल!

आप में भी रुचि हो सकती है: साइबेरियाई भूरे बाल मर रहे हैं
सूची

बालों के प्रकार साइबेरियाई भूसी

शुरू करने के लिए हमें साइबेरियाई भूसी के बाल जानना चाहिए इसमें दो परतें हैं : आंतरिक अंडकोट और बाहरी बालों में से एक।

  • आंतरिक परत मंडल घना और नरम है। यह आपको ठंड से बचाने में मदद करता है और इसकी घनत्व के कारण एक इन्सुलेटर के रूप में कार्य करता है। यह जानना महत्वपूर्ण है कि हम भूसी से ज्यादा स्नान नहीं कर सकते हैं, अन्यथा यह आंतरिक मंडल प्राकृतिक गुणों की परत सहित इसकी गुणों को खोना शुरू कर सकता है जो इसे कुछ एलर्जी प्रतिक्रियाओं से बचाता है।
  • बाहरी परत यह स्पर्श के लिए चिकनी और बहुत सुखद भी है। यह मध्यम लंबाई का एक कोट है (न तो छोटा और न ही लंबा) लेकिन समान रूप से घना, जो भूसी को एक उदार दिखता है।

ExpertoAnimal के समुदाय के कई सदस्य हैं जो हमें साइबेरियाई भूसी के बालों के पतन के बारे में पूछते हैं, याद रखें कि यह एक समस्या है जिसे देखा जाना चाहिए, हालांकि यह आमतौर पर आहार में कमियों की वजह से होता है जिसे आसानी से ठीक किया जा सकता है।

Iquest- क्या आप जानते थे क्या ...?

यह भूसी की व्यवहारिक विशेषताओं में से एक बहुत उत्सुक है: वे बिल्लियों के रूप में सफाई के साथ ही भ्रमित हैं। वे खुद को साफ करने की चिंता करते हैं क्योंकि वे गंदे खड़े नहीं हो सकते हैं। वे इसके लिए घंटों को समर्पित कर सकते हैं।

बालों के प्रकार साइबेरियाई भूसी

साइबेरियाई हुस्की को कितनी बार स्नान करना चाहिए?

बालों के प्रकार और साफ-सफाई के लिए जुनून के बारे में जानने के बाद आमतौर पर भूसी, आपको पता होना चाहिए उसे स्नान करने के लिए कितना और जैसा कि हमने कहा है, स्वच्छता से अधिक आपके त्वचा को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है।

जैसा कि सबकुछ में है, जिस आवृत्ति के साथ आप अपने कुत्ते को धोते हैं, वह आपके जीवन के प्रकार पर निर्भर करेगा, हालांकि आपको इसे इस खूबसूरत नस्ल की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप अनुकूलित करना होगा:

  • यदि आपका भूसी कुत्ता बहुत गंदे हो जाता है और स्नान के दुरुपयोग से बचने के लिए इसे साफ करने और सूखी सफाई शैंपू (एंटी-एलर्जी) के साथ साफ करने पर लगातार शर्त लगाती है। आप महीने में एक बार उसे स्नान कर सकते हैं।
  • यदि, दूसरी तरफ, आपका भूसी साफ है और गंदा नहीं होता है, तो हम हर दो महीने में हर महीने उसे स्नान कर सकते हैं। हमेशा आपके कोट के आधार पर और एक पशुचिकित्सा प्रदान करने वाले संकेतों के आधार पर हमेशा निर्भर करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भूसी की एक और विशेषता यह है कि यह एक कुत्ता है लगभग कोई शरीर गंध नहीं .
  • यदि आपका कुत्ता सौंदर्य कुत्ते के कार्यक्रमों को अक्सर चलाता है, तो घटना से एक दिन पहले उसे स्नान करना सामान्य बात है। विशेषज्ञ एनीमल में एक सौंदर्य प्रतियोगिता की आवश्यकताओं की खोज करें।

याद रखें ...

लोगों के लिए शैम्पू के साथ अपने कुत्ते को कभी न धोएं या कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं है। साइबेरियाई भूसी, एंटीलर्जिक (यदि हमें नियमित रूप से स्नान करना चाहिए) या पेशेवर द्वारा संकेतित उन पर शर्त लगाएं।

अपने साइबेरियाई भूरे रंग के बालों को कभी भी सूखा न दें: यह आर्द्रता पैदा कर सकता है और इससे मोल्ड और कवक दिखाई देगी। एक चमकदार और पूरी तरह सूखी खत्म के लिए ड्रायर का प्रयोग करें। आप सूखी सफाई शैंपू की भी तलाश कर सकते हैं।

साइबेरियाई हुस्की को कितनी बार स्नान करना चाहिए?

एक साइबेरियाई भूसी के कोट ब्रश




एक कुत्ते के बाल ब्रश करना माना जाता है एक शुष्क स्नान के रूप में . कल्पना करें कि कुत्ते की तरह कुत्ते पर इसका महत्व क्या है। अगर हम अक्सर इस नस्ल को ब्रश नहीं करते हैं, तो यह उलझन में हो जाएगा और बहुत लापरवाह उपस्थिति पेश करेगा।

हमारे भूसी साल में दो बार बाल बदलते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह शेष वर्ष के दौरान फर नहीं खोता है। हमारे husky के नियमित ब्रशिंग के लिए (मौजूद विभिन्न ब्रश के बारे में हमारे लेख पर जाना न भूलें) हमें निम्नलिखित की आवश्यकता होगी:

  • सॉफ्ट कार्ड
  • धातु कंघी

कदम से एक भूसी कदम कैसे ब्रश करने के लिए :

  1. हम अनाज के खिलाफ कार्ड (जिसे रैकेट के रूप में भी जाना जाता है) से शुरू करेंगे। इस पहले चरण के साथ हम सभी एकत्रित मृत बालों को हटाने में कामयाब रहे।
  2. फिर हम धातु कंघी का उपयोग करते हैं। हम गर्दन से पूंछ के आधार पर व्यवस्थित फैशन में कंघी करेंगे। उत्तरार्द्ध के साथ सावधान रहें, यह वह हिस्सा है जिसे कम से कम ब्रश करना पसंद है।
  3. पैरों, चेहरे या बगल जैसे विशेष क्षेत्रों के लिए एक छोटा सा कार्ड लें। बड़े आकार के साथ आप इन क्षेत्रों तक अच्छी तरह से पहुंच नहीं पाएंगे।
एक साइबेरियाई भूसी के कोट ब्रश

हम कितनी बार अपने husky ब्रश करते हैं?

कम से कम हमें उसे सप्ताह में तीन बार ब्रश करना चाहिए . बेशक, यदि आप घर के माध्यम से बहुत सारे बाल गिरने से बचना चाहते हैं, तो इसे और अधिक बार ब्रश करें।

जैसा कि हमने देखा है, कार्ड के साथ आप मृत बालों को हटाते हैं - यही कारण है कि जितना अधिक आप इसे ब्रश करते हैं, उतना ही कम आपको खाली करना होगा। छोटे कुत्ते के साथ अपने कुत्ते के पैर के पैड के बीच आने वाले बालों को ट्रिम करना याद रखें।

Iquest- क्या आप जानते थे क्या ...?

अपने भूसी कुत्ते के फर का स्वास्थ्य भी इसके भोजन से निर्धारित होता है। यदि भोजन अच्छी गुणवत्ता का नहीं है, तो आपका कोट भुगतना होगा। ओमेगा 3 ओमेगा 6 या अंडा में समृद्ध खाद्य पदार्थ हैं जो आपके बालों को आश्चर्यजनक रूप से चमकता है। बस इन उत्पादों का दुरुपयोग न करें, केवल सप्ताह में एक बार उन्हें पेश करें।

आपको बहुत सावधान रहना चाहिए और कभी बाल कटौती नहीं भूख के लिए यह जानने के बिना कि आप क्या कर रहे हैं, इस तरह से आप गर्मी को बेहतर सहन करने में उसकी मदद करेंगे। बालों की बाहरी परत यह है कि यह ठंडा रहने की अनुमति देती है। एक कुत्ते सौंदर्य केंद्र से परामर्श लें और सूचित हो जाओ।

हम कितनी बार अपने husky ब्रश करते हैं?

साइबेरियाई भूरे बाल मर रहे हैं

एक सामान्य तरीके से हम कह सकते हैं कि भूसी साल में दो बार अपना कोट शेड किया . आमतौर पर मौसमी परिवर्तन के साथ मेल खाता है। वसंत से गर्मी के पहले चरण और शरद ऋतु से सर्दियों में परिवर्तन।

इसके अलावा, अगर हम पुरुष या मादा के बारे में बात कर रहे हैं तो परिवर्तन भिन्न हो सकता है। जब वे गर्मी में जाते हैं, तो आमतौर पर मादाएं बाल बदलती हैं, हालांकि यह एक जानवर से दूसरे में भिन्न होती है। जब भूसी बालों को ले जा रही है, तो यह होना चाहिए हर दिन ब्रश किया.

सक्रिय होने का एक अच्छा विचार भी है और उस दिन से मेल खाता है जब आप परिवर्तन के समय स्नान करने के लिए स्पर्श करते हैं। पानी के साथ हम और अधिक मृत बाल मिलेगा।

साइबेरियाई भूरे बाल मर रहे हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं साइबेरियाई हुस्की की बाल देखभाल , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़ियानिरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़िया
मैं जानना चाहता हूं कि वह वास्तव में एक साइबेरियाई भूसी है या नहींमैं जानना चाहता हूं कि वह वास्तव में एक साइबेरियाई भूसी है या नहीं
साइबेरियाई हुस्की रात में सो नहीं हैसाइबेरियाई हुस्की रात में सो नहीं है
मैड्रिड में एक भूसी की सिफारिश की है?मैड्रिड में एक भूसी की सिफारिश की है?
मूत्र संक्रमण के साथ साइबेरियाई Huskyमूत्र संक्रमण के साथ साइबेरियाई Husky
साइबेरियाई जन्म के छह दिनों के साथ वह खाना नहीं चाहता हैसाइबेरियाई जन्म के छह दिनों के साथ वह खाना नहीं चाहता है
साइबेरियाई हुस्की बुखार हैसाइबेरियाई हुस्की बुखार है
साइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नामसाइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नाम
एक साइबेरियाई बिल्ली कैसा हैएक साइबेरियाई बिल्ली कैसा है
एक साइबेरियाई भूसी की देखभाल कैसे करेंएक साइबेरियाई भूसी की देखभाल कैसे करें
» » साइबेरियाई हुस्की की बाल देखभाल
© 2022 TonMobis.com