मेन कून

मेन कून

मेन कून बिल्ली यह एक बड़ी बिल्ली का बच्चा, मजबूत और डॉकिल चरित्र होने के लिए खड़ा है। हालांकि, विशेषताओं, व्यक्तित्व या देखभाल के संदर्भ में इसकी विशिष्टताओं के कारण, अगर हमें अपनी इच्छा को अपनाना है तो हमें पहले से सूचित करना आवश्यक होगा। "कोमल विशालकाय" बिल्ली के रूप में जाना जाता है, यह बिल्ली का बच्चा सबसे लोकप्रिय विशाल बिल्ली नस्लों में से एक है।

ExpertoAnimal की इस दौड़ फ़ाइल में हम आपको वह सब कुछ दिखाएंगे जो आपको जानने की जरूरत है मेन कून बिल्ली नस्ल , एक ग्रामीण बिल्ली के रूप में अपनी उत्पत्ति से शुरू, अपने चरित्र और देखभाल के माध्यम से जा रहा है और दौड़ या पशु चिकित्सा सलाह में अक्सर स्वास्थ्य समस्याओं के साथ समाप्त होता है जो आपको पता होना चाहिए। माइन कोऑन बिल्लियों कैसे हैं और उनकी सुंदरता और मीठे चरित्र से बहकाए गए नीचे खोजें।

स्रोत
  • अमेरिका
  • संयुक्त राज्य अमेरिका
फीफा वर्गीकरण
  • श्रेणी II
शारीरिक विशेषताओं
  • मोटी पूंछ
  • बड़े कान
  • मज़बूत
आकार
  • छोटा
  • मध्यम
  • महान
औसत वजन
  • 3-5
  • 5-6
  • 6-8
  • 8-10
  • 10-14
जीवन प्रत्याशा
  • 8-10
  • 10-15
  • 15 करने के लिए 18
  • 18-20
चरित्र
  • बहिर्मुखी
  • स्नेही
  • बुद्धिमान
  • जिज्ञासु
मौसम
  • ठंड
  • गरम
  • मैं temperado
बाल प्रकार
  • लंबे समय तक
सूची

मेन कून बिल्ली की उत्पत्ति

मेन कून की एक स्थानिक प्रजाति है संयुक्त राज्य अमेरिका , विशेष रूप से मेन की स्थिति। यह अनुमान लगाया गया है कि लगभग 1850 लम्बी हुई बिल्लियों यूरोप और एशिया से आए थे, जिन्हें स्थानीय शॉर्टएयर बिल्लियों के साथ जोड़ा गया था, जिसके परिणामस्वरूप लंबी बिल्लियों और मजबूत निर्माण के साथ बड़ी बिल्लियों हुई। इसकी रिंग पूंछ raccoons की तरह दिखता है, इसी कारण से, इसे "कोऑन" के रूप में जाना जाता है, कम एक प्रकार का जानवर, अंग्रेजी में रेकून।

यह दौड़ थी ग्रामीण सेटिंग्स में लोकप्रिय और यह पूर्वोत्तर अमेरिका में खेतों पर व्यापक था। उन्हें 1 9 80 में यूनाइटेड किंगडम में आयात किया गया था और 1 9 82 में उन्हें फीफा द्वारा पहचाना गया था। बाद में, 1 99 3 में, उन्हें जीसीसीएफ द्वारा मान्यता प्राप्त थी। इसे वर्तमान में दुनिया भर में एक लोकप्रिय पालतू माना जाता है।

मेन कून की शारीरिक विशेषताएं

यदि आप इस शानदार बिल्ली के बारे में सबकुछ जानना चाहते हैं, तो मेन कून बिल्ली की विशेषताओं की समीक्षा करना आवश्यक होगा। इसके लिए, हम आपको इसके बारे में सारी जानकारी प्रदान करते हैं मानक फीफा के अनुसार (फेडेरेशन इंटरनेशनल फेलिन):

मेन कून बिल्ली नस्ल है बड़ा आकार और मुख्य रूप से एक वर्ग सिर, बड़े कान, एक व्यापक छाती और एक लंबी और तरल पूंछ के लिए खड़ा है। इसकी शरीर संरचना मजबूत है, ठोस हड्डियों और एक मजबूत पेशी के लिए धन्यवाद। जब मेन कोऑन में अच्छी मांसपेशियों की टोन होती है, तो बिल्ली को एक शक्तिशाली और मजबूत उपस्थिति मिलती है।

सिर यह मध्यम आकार और वर्ग समोच्च है, इसके अलावा, प्रोफाइल एक सभ्य अवतल ढलान दिखाता है। सिर का माथे धीरे-धीरे घुमाया जाता है और गाल उच्च और प्रमुख गालियां दिखाते हैं। स्क्वाट स्क्वायर समोच्च होने के लिए भी खड़ा होता है और स्नैउट और गाल के बीच एक संक्रमण देखा जा सकता है। ठोड़ी नाक और निचले होंठ के साथ लंबवत संरेखण में दृढ़ है।

पुरुष मांसपेशियों और बहुत मजबूत गर्दन के लिए खड़े हो जाते हैं। और, सामान्य रूप से, नस्ल एक विस्तारित शरीर, मध्यम लंबाई की चरम सीमाओं और दिखाता है बड़े पैर , दौर और अच्छी तरह से interlaced। पूंछ के रूप में पूंछ के आधार तक पूंछ बिल्ली के शरीर के रूप में होना चाहिए। इसके अलावा, पूंछ आधार पर चौड़ा होना चाहिए, शीर्ष पर आनुपातिक रूप से पतला होना, एक पूर्ण और द्रव कोट दिखा रहा है।

कान वे आधार पर बड़े, व्यापक और मोटे तौर पर इंगित होते हैं। गुच्छे एक लिंक्स के समान ही बहुत वांछनीय हैं, साथ ही किनारों से परे विस्तारित कानों पर बालों के गुच्छे भी हैं। कान थोड़ा सा झुकाव के बाद रखा जाना चाहिए।

आंखें वे बड़े और व्यापक, थोड़ा अंडाकार हैं, लेकिन बादाम के आकार के नहीं हैं। वे एक विशेष रूप से गोलाकार आकार दिखाते हैं जब वे खुले होते हैं और कान के बाहरी आधार की ओर थोड़ा सा स्थित होते हैं। कोई आंखों का रंग इसकी अनुमति है, हालांकि यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हल्के रंग अत्यधिक वांछनीय हैं। आंखों और कोट के रंग के बीच कोई संबंध नहीं है।

फर मेन कून को सिर, कंधे और पैरों पर घने, छोटे कोट दिखाना चाहिए, लेकिन पीछे और किनारों पर लंबा होना चाहिए। यह हिंद पैर और पेट में, साथ ही साथ "स्टीयरिंग व्हील" में अधिक घनत्व दिखाता है। आच्छादन इसमें एक रेशमी बनावट और एक शरीर है जो धीरे-धीरे गिरता है। आंतरिक कोट, यानी, मूल कोट, नरम और बहुत पतला है, और बाहरी परत से ढका हुआ है जो मोटा होता है। सब रंग पॉइंट पैटर्न, लिलाक, दालचीनी या झींगा को छोड़कर, सफेद रंग की सभी किस्मों सहित, अनुमति दी जाती है।

मेन कून बिल्ली चरित्र




हम मेन कोऑन के चरित्र को परिभाषित कर सकते हैं दोस्ताना, चंचल और मीठा . आम तौर पर, ये बहुत मिलनसार बिल्लियों हैं, जो अपने मालिकों की कंपनी का आनंद लेते हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसके वयस्क चरण में एक बिल्ली संतुलित और मिलनसार है, विशेष ध्यान देना चाहिए बिल्ली का सामाजिककरण अपने पिल्ला चरण में, जो 3 सप्ताह की उम्र से शुरू होता है और लगभग 7 सप्ताह की उम्र समाप्त होता है। तब तक, बच्चे को अपनी मां और भाई बहनों के साथ रहना चाहिए, जो उसे जानने की अनुमति देगा बिल्ली का बच्चा भाषा , खेल पैटर्न या काटने की रोकथाम। इस चरण में आपको अपने वयस्क चरण में संभावित भय से बचने के लिए लोगों और अन्य जानवरों से भी मिलना चाहिए।

यह उन बिल्लियों के बारे में भी है जो बुजुर्गों के दौरान अपने सभी चरणों में खेलना और मज़े करना पसंद करेंगे, इसी प्रकार, उन्हें बेहद बुद्धिमान फेलिन माना जाता है, जो बहुत अलग शब्दों और आदेशों को पहचानने में सक्षम हैं। एक विशिष्टता के रूप में, हम बात कर सकते हैं vocalization , और यह है कि मेन कून एक बिल्ली है जो इसके लगातार कड़क, चिप्स और चापलूसी के लिए प्रसिद्ध है। वे पानी और बर्फ के प्रशंसकों भी हैं।

एक मेन कून के कब्जे की सिफारिश की है गतिशील परिवारों , बिल्लियों से परिचित, जो बच्चों को शामिल कर सकते हैं या नहीं भी। यह एक बहुत ही अनुकूलनीय बिल्ली का बच्चा है जो विभिन्न वातावरणों में आनंद लेगा, लेकिन विशेष रूप से ग्रामीण घरों में, जहां यह बिना किसी सीमा के अपने सहज व्यवहार का पता लगा सकता है और प्रकट कर सकता है। यह एक विशेष रूप से निपुण और अच्छी तरह से सामाजिक बिल्ली है आमतौर पर व्यवहार की समस्या नहीं पेश करता है.

एक मेन कून की देखभाल

मेन कून बिल्ली की देखभाल अपेक्षाकृत सरल है, हालांकि यह कुछ हद तक महंगा हो सकती है, मुख्य रूप से इसके बड़े आकार के कारण। हम विशेष रूप से आपके लिए संदर्भित करते हैं खिला , जो उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों पर आधारित होना चाहिए, हम सोचना पसंद करते हैं, घर का बना व्यंजन या कच्चे आहार, जैसे कि बारफ भोजन। एक अच्छे उत्पाद का चयन करने से आपके स्वास्थ्य, कल्याण और चमकदार फर पर असर पड़ेगा। मोटापा की इसकी प्रवृत्ति के कारण, 2 या 3 दैनिक खुराक में, आपके भोजन को पर्याप्त रूप से राशन करने की अनुशंसा की जाती है।

हालांकि, सभी बिल्लियों की तरह, मेन कॉनन आमतौर पर अपने लंबे सौंदर्य के कारण लंबे समय तक अपने निजी सौंदर्य के लिए समर्पित करता है, सप्ताह में कुछ घंटों को समर्पित करने की सलाह दी जाएगी ब्रशिंग . यह दिनचर्या आपको अपने कोट को साफ और सुंदर रखने में मदद करेगी, लेकिन यह हमें त्वचा, दर्द या परजीवी की उपस्थिति की किसी भी समस्या का पता लगाने में भी मदद करेगी। हम एक का उपयोग कर सकते हैं कार्ड ब्रश कंघी करने के लिए और, गांठों को देखने के मामले में, हमें पहले उपयोग करना होगा dematting बिल्लियों के लिए छोटे, छोटे। सिद्धांत रूप में हमें स्नान नहीं करना चाहिए, क्योंकि बिल्लियों ने खुद को साफ किया है, हालांकि, अगर हम पिल्ला के बाद से आदी हो गए हैं तो हम बिल्लियों के लिए विशिष्ट शैम्पू और कंडीशनर के उपयोग के साथ मासिक स्नान दिनचर्या भी शुरू कर सकते हैं, जो हमें बनाए रखने में मदद करेगा निर्दोष कोट।

ताकि आप अपनी प्रजातियों के प्राकृतिक व्यवहार को व्यक्त कर सकें, हमें आपको एक प्रदान करना होगा बड़ा सैंडबॉक्स जिसमें स्वयं को छुटकारा पाने और विसर्जन को कवर करने में सक्षम होना चाहिए कई स्क्रैपर्स विभिन्न प्रकारों में से आप अपने नाखूनों को तेज कर सकते हैं और विशिष्ट अंकन व्यवहार कर सकते हैं।

अंत में, ध्यान देना भी बहुत महत्वपूर्ण होगा पर्यावरण संवर्द्धन बिल्ली का बच्चा, बिल्ली के रूप में पर्याप्त रूप से उपयुक्त, बिल्ली के ढांचे, catwalks, catnip, पानी के स्रोत या कैनवास सुरंगों के माध्यम से। उनकी playful प्रकृति के लिए ठीक है, वे याद नहीं कर सकते हैं खेल के घंटे मालिक के साथ, जिसमें हम मछली पकड़ने की छड़ी के प्रकार के खिलौने, खाद्य वेंडिंग खिलौने, कैटनीप या साधारण खिलौनों का उपयोग कर सकते हैं। यह न भूलें कि एक अच्छा गेम सत्र दिन में 20 से 40 मिनट के बीच रहना चाहिए।

बिल्ली स्वास्थ्य मेन कोन

यात्रा करने की सलाह दी जाती है पशु चिकित्सक हर 6 या 12 महीने एक सामान्य परीक्षा करने और संभावित स्वास्थ्य समस्याओं का पता लगाने के लिए। इसके अलावा, पेशेवर हमें बिल्ली टीकाकरण कार्यक्रम के साथ-साथ आंतरिक और बाहरी डिवार्मिंग का नियमित रूप से पालन करने के लिए मार्गदर्शन करेगा जो हमें नियमित आधार पर करना चाहिए। बिल्ली के अच्छे स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए निवारक दवा आवश्यक है। इसी तरह, हमें अपने व्यवहार, नियमित रूप से या बालों के बालों के संभावित निष्कासन के लिए नियमित आधार पर अवगत होना चाहिए, जिसे उपयोग के साथ रोका जा सकता है बिल्लियों के लिए माल्ट.

मेन कून की सबसे लगातार बीमारियां हैं:

  • फेलिन हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी
  • हिप डिस्प्लेसिया
  • पेक्टस एक्वावाटम

अच्छी देखभाल के बाद और ऊपर वर्णित निवारक दवा दिशानिर्देशों को लागू करने के बाद, मेन कून की जीवन प्रत्याशा यह लगभग 9 और 15 साल का है।

संदर्भ
  1. एमसीओ, मेन कून, नस्ल मानक फीफा

मेन कून की तस्वीरें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?बिल्ली का नसबंदी विफल हो सकता है?
मेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa हैमेरी बिल्ली एक भी बिल्ली थी, naciгі मर चुका है और उसके पेट बड़ा todavгa है
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
मुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दियामुझे बस एक बच्चा बिल्ली का बच्चा मिला © छोड़ दिया
पाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनानेपाचन समस्याओं के साथ बिल्ली का बच्चा अपनाने
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लेंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें
प्रोफाइल: burmilla बिल्लीप्रोफाइल: burmilla बिल्ली
© 2022 TonMobis.com