दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें

दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें

हम उसे जानते हैं एक बिल्ली अपनाने , दौड़, रंग, लिंग या उम्र के बावजूद, शुद्ध प्रेम का एक अधिनियम है जो हमें कौशल और आकर्षण से भरा एक बिल्ली का बच्चा रहने का मौका देता है। iquest- हम कितनी बार आश्चर्यचकित हो जाते हैं और हमारे पालतू जानवरों के दृष्टिकोण या क्षमताओं से सीखते हैं? हालांकि, कुछ बिल्ली नस्लों विजय प्राप्त की है विभिन्न संस्कृतियों के लोगों के आराम के लाखों लोगों की तुलना में अधिक है, या तो अपने विशेषाधिकार प्राप्त शारीरिक सुंदरता से, अपनी प्रकृति या उल्लेखनीय खुफिया और दया से। इसलिए, ExpertoAnimal में हम आपको जानने के लिए आमंत्रित करते हैं दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें और इन प्यारी बिल्लियों के बारे में थोड़ा और जानें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
सूची

1. फारसी बिल्ली: एक विजेता उत्कृष्टता

यह बहुत संभावना है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हों या जो इन सुंदर और बालों वाली बिल्लियों को प्यार करता हो। प्रतीत होता है कि फारसी बिल्लियों की सफलता के लिए पैदा हुआ प्रतीत होता है। न केवल इसके लिए मीठी उपस्थिति और कुछ अच्छा प्रकृति, लेकिन इसके लिए भी महान चरित्र और, एक ही समय में, दयालु और स्नेही। वास्तव में, फारसियों को दुनिया भर में इतना प्यार है कि, क्योंकि वे सीएफए द्वारा पंजीकृत होने लगे (बिल्ली फैनसीर्स एसोसिएशन), 1871 में, दुनिया में सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लों में सबसे पहले स्थान पर रहा। iexcl- एक निर्विवाद विजेता!

हालांकि उनके लबादा वास्तव में सुंदर है, हम यह समझना होगा कि एक पालतू जानवर के रूप में एक फारसी बिल्ली की देखभाल जरूरी अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने और उनके सुंदर फर में समुद्री मील के गठन से बचने के लिए दैनिक brushings शामिल करना चाहिए।

1. फारसी बिल्ली: एक विजेता उत्कृष्टता

2. सियामीज़: सभी का सबसे प्यार करता हूँ

हरी और नीले रंग के सुंदर रंगों में उन आंखों को याद किए बिना सियामी बिल्लियों के बारे में बात करना असंभव है, जो पूरी तरह से अपनी सुरुचिपूर्ण विशेषताओं के साथ मिलते हैं, iQuest असत्य? सियामी इतनी खास हैं कि उनके शिक्षक दावा करते हैं कि वे एक अद्वितीय तरीके से कैसे , जैसे कि वे अपने पसंदीदा इंसानों से बात कर रहे थे।

कई संभावित कारण हैं जो सियामीज़ की पालतू जानवरों की सफलता की व्याख्या करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से इसके चरित्र का अधिक महत्व है। वे बहुत बिल्लियों हैं प्यार और वफादार , अपने परिवार के सदस्यों के लिए एक विशाल स्नेह संचार करने में सक्षम। इसके अलावा, शॉर्ट कोट भी इस नस्ल का आकर्षण है, क्योंकि इसे साफ, सुंदर और स्वस्थ रखने के लिए सरल देखभाल की आवश्यकता होती है।

2. सियामीज़: सभी का सबसे प्यार करता हूँ

3. नीली रूसी बिल्ली: शुद्ध लालित्य

नीली रूसी बिल्ली को पहचानना काफी आसान है: यह एक मध्यम दौड़, सुरुचिपूर्ण और शैलीबद्ध है, जिसमें ए भूरे रंग के रंगों में छोटा कोट या चांदी, जो कभी-कभी एक दिखा सकता है ldquo-shade-bluish, और बड़े कान।

यह बिल्ली का बच्चा अपनी विशेष उपस्थिति के लिए और इसके स्नेही चरित्र के लिए भी लोकप्रिय हो गया बहुत चंचल . इसके अलावा, यह आमतौर पर छोटे बाल जारी करता है और इसके ब्रशिंग के साथ सरल देखभाल की आवश्यकता होती है, जो इसके फर के रखरखाव की सुविधा प्रदान करता है। वर्तमान में, बच्चों के साथ परिवारों द्वारा पसंदीदा पालतू जानवरों के बीच एक नीली रूसी देखना बहुत आम है।

3. नीली रूसी बिल्ली: शुद्ध लालित्य

4. अमेरिकी Bobtail: हमेशा खेलने के लिए तैयार है

एक अमेरिकी bobtail बिल्ली की उपस्थिति आमतौर पर दुनिया में सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लों में से एक होने के नाते, बहुत अच्छा और आकर्षक है। नस्ल को मध्यम शरीर रखने के लिए चित्रित किया जाता है, लेकिन कुछ हद तक मजबूत, उल्लेखनीय आयताकार मुद्रा के साथ, और आगे के पैरों से लंबे पैर लंबे होते हैं। इसके अलावा, इसकी शरीर के संबंध में और अन्य बिल्ली की नस्लों की तुलना में इसकी एक छोटी पूंछ है।

हालांकि, उनकी लोकप्रियता उनके शरीर की सुंदरता के कारण नहीं है, बल्कि उनके लिए है सक्रिय, बुद्धिमान और मिलनसार चरित्र . उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट साथी जानवर जो अपने वफादार साथी के साथ खेल और लंबे मजाकिया समय का आनंद लेते हैं।

4. अमेरिकी Bobtail: हमेशा खेलने के लिए तैयार है

5. सोमाली: रहस्यमय और प्रतिष्ठित

एक सोमाली बिल्ली आमतौर पर बहुत ही रोचक और कुछ हद तक गूढ़ होती है, इसके कोट और सुविधाओं की कुछ जंगली उपस्थिति के कारण धन्यवाद। हालांकि, वे उत्कृष्ट घरेलू फेलिन हैं, के साथ महान अनुकूलता परिवार और घर के जीवन के लिए। उनके पास एक सक्रिय चरित्र है, वे आसानी से सीखते हैं और वे प्रशिक्षण के लिए बहुत सारी पूर्वाग्रह दिखाते हैं।

सोमाली न केवल एबीसिनियन बिल्ली से आती है, बल्कि इस प्राचीन बिल्ली के समान दौड़ की एक प्रति जैसा दिखता है। वास्तव में, दो फेलिनों के बीच एकमात्र वास्तव में ध्यान देने योग्य अंतर उनके फर की लंबाई है: जबकि एल्सोमाली के पास एक अर्द्ध लंबे बाल , जिसे दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, एबीसिनियन के पास छोटे और आसान बनाए रखने के लिए आसान होता है।

5. सोमाली: रहस्यमय और प्रतिष्ठित

6. साइबेरियाई: जंगली और सबसे आकर्षक दिखने वाला




हाल के दशकों में, रूस और साइबेरिया में पैदा होने वाली दौड़ों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई और दुनिया भर में भारी लोकप्रियता प्राप्त हुई। यदि कुत्तों में से साइबेरियाई भूसी और सामॉयड बहुत प्यारे जानवर बन गए, तो बिल्लियों के बीच साइबेरियाई बिल्ली की दौड़ दौड़ ने कई लोगों पर विजय प्राप्त की बिल्ली प्रेमियों, दुनिया में सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लों में से एक बनना।

अपने कुत्ते के साथियों के साथ, साइबेरियाई बिल्ली एक बरकरार रखती है कुछ जंगली , यह बहुत प्रतिरोधी है और एक प्रचुर मात्रा में कोट दावा करता है, जिसने इसे अपनी मूल भूमि की अत्यधिक ठंड से बचने की अनुमति दी। उन्हें पालतू जानवर के रूप में चुनने से पहले, हमें स्पष्ट होना चाहिए कि यह एक है बड़ी बिल्ली नस्ल , जिसके लिए अपने फर और उसके प्रारंभिक सामाजिककरण के ब्रशिंग पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

6. साइबेरियाई: जंगली और सबसे आकर्षक दिखने वाला

7. रैगडॉल: मिठाई रग गुड़िया

रैगडॉल का शाब्दिक रूप से स्पेनिश में अनुवाद किया जा सकता है trapordquo के भगवान-गुड़िया-। लेकिन एक पुराने खिलौने जैसा दिखने से, इन बिल्लियों परेड सुरुचिपूर्ण विशेषताएं , जो एक द्वारा पूरक हैं डॉकिल चरित्र और बहुत समशीतोष्ण। निश्चित रूप से इसके लिए धन्यवाद, ragdoll दुनिया में सबसे लोकप्रिय विशाल बिल्ली नस्लों में से एक हैं।

बिल्ली के जेनेटिक्स में विशेषज्ञों के मुताबिक इसकी उत्पत्ति विविध है अन्य दौड़ के बीच पार हो जाता है पुराने, फारसी और सियामीज़ की तरह। और इस नस्ल की एक विशेष विशेषता यह है कि इसका बचपन आमतौर पर बहुत लंबा होता है। वयस्कता तक पहुंचने और उनके शारीरिक और संज्ञानात्मक विकास को पूरा करने के लिए एक रैगडॉल में 3 साल तक लग सकते हैं।

7. रैगडॉल: मिठाई रग गुड़िया

8. मेन कून: एक सुंदर विशालकाय

इन फेलिनों ने हाल के वर्षों में एक विशाल आकार और उल्लेखनीय मजबूती के कारण बहुत लोकप्रियता प्राप्त की। एक मेन पुरुष वयस्क कोन पहुंच सकता है 10 किलो से अधिक वजन और 70 सेमी लंबा मापें . लेकिन यह विशाल शरीर एक खुलासा करता है बहुत स्नेही बिल्ली , जो पानी के साथ अच्छी तरह से हो जाता है और महान समाजता दिखाता है। यही है, बच्चों के साथ या अन्य बिल्लियों के साथ घर के लिए एक उत्कृष्ट पालतू जानवर।

इसके अलावा, यह दौड़ अपनी उत्पत्ति के बारे में कुछ जिज्ञासा रखती है, और सबकुछ इसके नाम से शुरू होता है। और यह है कि पहला भाग संयुक्त राज्य अमेरिका में मेन के राज्य से निकला है, जहां से यह निकलता है, लेकिन ldquo-Coonrdquo- का संक्षेप है ldquo-racoonrdquo-, जिसका शाब्दिक अर्थ है ldquo-mapacherdquo-। यह सब एक मिथक द्वारा समझाया गया है जिसमें कहा गया है कि मेन कून एक रेकून और जंगली बिल्ली के बीच एक संकर है। जिज्ञासु, iQuest नहीं?

और इस नस्ल की एक बहुत ही रोचक विशेषता को न भूलें: मेन कून सक्षम हैं विभिन्न रंगों में मेयो . जैसे कि यह आपको सुंदरता और चरित्र के लिए जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था, ये सुंदर दिग्गज भी कर सकते हैं ldquo-cantarterdquo-। Iquest- कैसे विरोध करें?

8. मेन कून: एक सुंदर विशालकाय

9. मैक्स या मैनक्स: पूंछ के बिना आराध्य बिल्ली

मूल रूप से आइल ऑफ मैन (ब्रिटिश द्वीपों में से एक) से यह नस्ल, अन्य फेलीन नस्लों से अलग होकर पीड़ित है आपकी रीढ़ की हड्डी में प्राकृतिक उत्परिवर्तन . मेनस बिल्लियों, जिन्हें मैक्स बिल्लियों के नाम से भी जाना जाता है, उनके पास पूंछ नहीं है , हालांकि कुछ नमूने पूंछ के क्षेत्र में एक प्रकार का छोटा स्टंप दिखा सकते हैं। इस विशिष्टता के अलावा, यह मध्यम आकार और अर्द्ध-लंबी फर की एक दयालु और वफादार नस्ल है।

9. मैक्स या मैनक्स: पूंछ के बिना आराध्य बिल्ली

10. बर्मी या बर्मी: एक बहुत मिलनसार बिल्ली का बच्चा

थाईलैंड से मूल रूप से होने के बावजूद, यह दौड़ आज 2 समूहों में विभाजित है: बर्मी (या बर्मीज़) अंग्रेजी और अमेरिकी . वे एक हैं लंबा और रेशमी कोट , जो आम तौर पर बहुत आसानी से अन्य बिल्लियों प्रचुर मात्रा में बाल और कारण है कि उन्हें दुनिया में बिल्लियों के सबसे लोकप्रिय नस्लों की सूची बंद करने के लिए मार्ग प्रशस्त किया है में से एक की तुलना में बनाए रखना है।

वह अपने चरित्र के लिए बहुत लोकप्रिय धन्यवाद बन गया ldquo-perrunordquo-: हैं मिलनसार और आउटगोइंग बिल्लियों , वे अपनी दैनिक आदतों में बहुत लचीलापन दिखाते हैं। और एक बर्मा के शिक्षक यह पुष्टि करते हैं कि उनकी बिल्ली का बच्चा न केवल नाम से जवाब देता है, बल्कि उन्हें जीवंत स्वागत के साथ घर के दरवाजे पर भी प्राप्त करता है।

10. बर्मी या बर्मी: एक बहुत मिलनसार बिल्ली का बच्चा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
एक डेविड बॉडी: हेटरोक्रोमिया, विभिन्न रंगीन आंखों वाली बिल्लियोंएक डेविड बॉडी: हेटरोक्रोमिया, विभिन्न रंगीन आंखों वाली बिल्लियों
छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
फारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसानफारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसान
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
लिलाक फारसी बिल्लीलिलाक फारसी बिल्ली
» » दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय बिल्ली नस्लें
© 2022 TonMobis.com