मेन कून, एक महान बिल्ली का बच्चा




मेन कून, एक महान बिल्ली का बच्चा
आज हम आपको बड़े बिल्ली के बच्चे की इस नस्ल के बारे में बताने जा रहे हैं। न केवल इसके आकार के कारण महान है।

इसकी उत्पत्ति क्या है?
इस खूबसूरत दौड़ की उत्पत्ति निश्चित रूप से ज्ञात नहीं है, लेकिन इसके बारे में कई सिद्धांत हैं।

एक बहुत ही लोकप्रिय कहानी है जो उन्हें फ्रांस की रानी, ​​मैरी एंटोनेट से जोड़ती है। ऐसा माना जाता है कि, कप्तान सैमुअल क्लॉ की मदद से, उन्होंने अपने राज्य से भागने की कोशिश की। उसने इसे संयुक्त राज्य अमेरिका में नहीं बनाया, लेकिन तुर्की से उसकी अंगोरा बिल्लियों में से छह मेन में विस्कसेट शहर में पहुंचीं।

एक और संस्करण के मुताबिक, अमेरिका में आने पर, वाइकिंग्स ने अंधविश्वास और चूहे शिकारी के कारण, अपनी नावों में कुछ प्यारे बिल्लियों को लाया। ऐसा माना जाता है कि वे नार्वेजियन वन फेलिन के आम पूर्वजों थे और वे जंगली कोनों के साथ मिश्रित करते हुए जंगली बिल्लियों के साथ मिश्रित थे।

साथ ही, ऐसा माना जाता है कि उसका नाम नाविकों के सहायक के कारण है, जिसे टॉम कून कहा जाता है, जो मानते थे कि बिल्लियों ने जहाजों को भाग्य लाया और यही वजह है कि उनकी यात्रा में कंपनी के रूप में कई लोग थे।

हालांकि कई किंवदंतियों में यूरोप में रहने वाले तुर्की एंगोरस से मेन कून की उत्पत्ति होती है, लेकिन इन दो दौड़ों के बीच अंतर कई हैं।

शारीरिक रूप से इस नस्ल की बिल्लियों कैसी हैं?
शरीर: एक महत्वपूर्ण मांसपेशियों के साथ आयताकार, लंबा और मजबूत, अपने बड़े आकार से लगाया जाता है। इसमें एक विस्तृत छाती, ठोस और मध्यम लंबा पैर है। यह 10 किलो वजन कर सकते हैं।

सिर: मध्यम चौड़े और उच्च गाल के साथ। उसकी नाक और ऊपरी होंठ के साथ उसकी ठोड़ी एक सीधी रेखा बनाती है। और इसका झुकाव इशारा या संकीर्ण नहीं है।
उसकी आंखें, दूसरी तरफ से अलग-अलग अलग-अलग हैं, बड़े और गोल हैं। वे हरे, सोना, तांबे या पीले रंग के हो सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके कोट का रंग क्या है।
और कान से, बड़े और व्यापक आधार पर जो "ब्रश" के साथ एक टिप में समाप्त होता है, घुंघराले तारों की नींद आती है।

कोट: अर्ध-लंबे बाल की इसकी मोटी परत पीछे और पैरों पर और पक्षों और पूंछ पर लंबी होती है। आप गर्दन के चारों ओर लंबे बाल हो सकते हैं, जो इसे ठंड से बचाता है और इसे एक शासक उपस्थिति देता है। यह भी बहुत पतली अंडरकोट है।

आपका चरित्र कैसा है
मेन कून शांत और शांतिपूर्ण चरित्र की बिल्लियों हैं। उनके पास उत्कृष्ट अनुकूलता भी है। यद्यपि वे पूरे परिवार के साथ बहुत स्नेही हैं और बच्चों और अन्य जानवरों के साथ पूरी तरह से सह-अस्तित्व में हो सकते हैं, लेकिन वे प्राथमिकता रखते हैं, क्योंकि वे दूसरों पर एक व्यक्ति चुनते हैं।

उनके ग्रामीण मूल के कारण, वे महान शिकारी हैं और उनके पैरों में एक बड़ी क्षमता है कि वे खाने, पीने या चीजों को पकड़ने के लिए उपयोग करते हैं।

आपको किस देखभाल की ज़रूरत है?
आपके कोट की देखभाल सरल है, लेकिन इसे जोड़ना एक आदत का काम होना चाहिए और इसी कारण से, इसे छोटे से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। यह एक महत्वपूर्ण देखभाल है, क्योंकि यह मृत बाल, गंदगी और संभावित परजीवी से छुटकारा पाने में मदद करता है।

साथ ही, किसी भी अन्य बिल्ली के साथ, उनके परजीवीकरण और उनके टीकाकरण कार्यक्रम को नियंत्रित करना आवश्यक है। साथ ही खाते में ध्यान रखना महत्वपूर्ण है निवारक स्वास्थ्य उपायों हमारी बिल्ली का ख्याल रखना

विशेष देखभाल, स्वास्थ्य योजना और सिफारिशों के लिए, हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करना हमेशा महत्वपूर्ण है, जिसके बारे में नस्ल हमारे परिवार के माहौल के लिए सबसे उपयुक्त है।

क्या आपको बिल्लियों की इस सुंदर नस्ल पसंद है?

सूत्रों का कहना है:
Altemapage
MaineCoons

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनटबिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनट
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
बिल्ली मैन कॉननबिल्ली मैन कॉनन
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
बर्मी बिल्लीबर्मी बिल्ली
अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
अंगोरा बिल्ली नीला धुआंअंगोरा बिल्ली नीला धुआं
» » मेन कून, एक महान बिल्ली का बच्चा
© 2022 TonMobis.com