अपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करें

फ्रांसीसी बुलडॉग, जिसे "फ्रेंच "

, यह ऊपरी बुर्जुआ और कुलीनता के कैफे में आम था।

वर्तमान में, उनका छोटा आकार, उनकी सहानुभूति और उनकी अच्छी प्रकृति और चंचल प्रकृति उन्हें हर घर में सबसे लोकप्रिय दौड़ में से एक बनाती है।

अगर हम चाहते हैं कि हमारे फ्रेंच बुलडॉग की पूरी गुणवत्ता हो, तो यह जानना जरूरी है कि हमें उसकी शारीरिक पहचान और चरित्र के अनुसार उसे किस विशिष्ट देखभाल के बारे में देना चाहिए।

 व्यायाम

फ्रांसीसी बुलडॉग एक सक्रिय कुत्ता है लेकिन उसे अधिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है।

यह सलाह दी जाती है कि कम से कम जब तक आप डेढ़ साल तक नहीं पहुंचते, तब तक लगातार कूद नहीं जाते क्योंकि जोड़ों पर पहनने के कारण उनके पैरों पर विकृतियां दिखाई दे सकती हैं।

सबसे गर्म महीनों के दौरान हमेशा अपने चलने पर पानी लेना याद रखें। फ्रेंच बुलडॉग हमेशा हाइड्रेटेड होना चाहिए।

बालों को ब्रश करना

फ्रांसीसी बुलडॉग के बालों को सप्ताह में 2 से 3 बार ब्रश करना उचित है, हालांकि पिघलने के मौसम में इसे और अधिक बार ब्रश करने की सलाह दी जाती है। ब्रशिंग दिशा पूंछ से अनाज के खिलाफ सिर की ओर होनी चाहिए।

तह सफाई




चेहरे के गुंबदों के साथ विशेष देखभाल की जानी चाहिए क्योंकि धूल और गंदगी को जमा करना बहुत आसान है। कवक या संक्रमण की उपस्थिति से बचने के लिए आपको हफ्ते में कम से कम दो बार झुर्रियों को साफ करना चाहिए। पानी या गीले पोंछे के साथ एक सूती तलछट का प्रयोग करें।

कान की सफाई

कान फ्रेंच बुलडॉग का एक बहुत नाजुक हिस्सा हैं क्योंकि उनके लिए गंदा होना बहुत आसान है। अपने पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित उत्पाद के साथ मोम को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार कान धोना सलाह दी जाती है।

आंखों की सफाई

Legañas को साफ करने और संक्रमण से बचने के लिए हम आंख से दिशा के बाद नमकीन और गौज का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक आंख के लिए एक धुंध का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

दांत

यह हर दिन नहीं होना चाहिए, लेकिन सप्ताह में एक बार यह सभी बैक्टीरिया को खत्म करने के लिए अपने दांत साफ करने के लिए बुरा नहीं होगा। हालांकि दुकानों में आपको कुत्तों के लिए टूथब्रश मिलेगा, आप अपनी उंगली पर एक लुढ़का हुआ गौज भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्नान

उचित बात यह है कि उसे महीने में एक से अधिक बार स्नान न करें। आपको सूखने से बहुत सावधान रहना होगा, क्योंकि यह एक कुत्ता है जो ठंड को पकड़ने के लिए बहुत प्रवण होता है। सुनिश्चित करें कि आप स्नान के बाद भी अपने कान सूखें।

इन सबके साथ, पड़ोस में आपकी फ्रांसीसी सबसे सुन्दर होगी!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्लकुत्तों की देखभाल फ्रांसीसी बुलडॉग नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग कैसा हैफ्रेंच बुलडॉग कैसा है
फ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेताफ्रांसीसी बुलडॉग: एक जन्म विजेता
फ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorerफ्रेंच बुल कुत्तों: अभिभावक लेकिन साथी snorer
मेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण हैमेरे फ्रेंच बुलडॉग का एक छोटा सा निर्माण है
बुलडॉग frggs 61 गर्भावस्था दिनों का हैबुलडॉग frggs 61 गर्भावस्था दिनों का है
भूरे रंग की त्वचा और लाली के साथ फ्रेंच बुलडॉग जहां बाल गिरते हैंभूरे रंग की त्वचा और लाली के साथ फ्रेंच बुलडॉग जहां बाल गिरते हैं
विशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉगविशेष रूप से कमर के लिए डंड्रफ के साथ फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला में सूजन आंखेंफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला में सूजन आंखें
» » अपने फ्रेंच बुलडॉग की देखभाल कैसे करें
© 2022 TonMobis.com