कैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहीं

कैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहीं

बावजूद तोते वे बहुत प्रतिरोधी जानवर हैं जो दक्षिण अमेरिका के जलवायु के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूलित होते हैं, वे कई डिनोस पीड़ित हो सकते हैं।

कई बार, अधिकांश पैसारोस के साथ, तोता के मालिक के लिए यह बहुत मुश्किल है लक्षणों का पता लगाएं जो इंगित करता है कि पक्षी कुछ डॉनना से पीड़ित है। इसलिए, animales.sitio2.xyz में हम você की व्याख्या करते हैं कैसे पता है कि आपका तोता बीमार है या नहीं.

सामान्य उपस्थिति एक lorosaudáctico आपको अपने पंख फेंकना चाहिए या पंख के नीचे की ओर लगातार छिपाना होगा। इन दो मुद्राओं के कारण हो सकता है हीपोथेरमीया या कुछ doenía द्वारा संक्रामक.

दूसरी तरफ, यदि वह सांस लेने पर अत्यधिक गधे को संतुलित करता है, तो इसका मतलब है कि पक्षी सांस लेने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रयास कर रहा है और यह कई बार लक्षण हो सकता है। Doenos respiratórias.

  • सीवर छिद्र है जहां तोता यह मल और मूत्र (मादाओं में पुरुषों और अंडों में वीर्य के उन्मूलन) को समाप्त करता है। नुकसान के मामले में आसपास के पंख सूखे और विसर्जन से मुक्त होना चाहिए तोता से पीड़ित होगा दस्त.

  • सऊदी तोते के मल सुसंगत और अकेले हैं। तरल मल आमतौर पर इंगित करता है दस्त.

    सामान्य मल, लेकिन बहुत सारे पानी के साथ, संकेत कर सकते हैं बहुमूत्रता यह है, मूत्र के स्राव में वृद्धि, जो से संबंधित हो सकता है गुर्दे की कमी.

  • आमतौर पर इसके कारण होने वाली परतों की उपस्थिति का पता लगाने के लिए चोंच और पैरों की जांच करना उचित होता है दरिंदा.




    पैरों की जांच करते समय ध्यान दें articulañón क्योंकि ड्रॉप में गिरावट के कारण उनमें मोटा होना हो सकता है।

    चोटी का निरीक्षण करते समय, विशेष ध्यान देने का क्या भुगतान करना चाहिए नाक (तोते जिसके माध्यम से तोते सांस लेते हैं), पॉजिविस अवशेषों को खोजने के लिए कफ जो सांस लेने की समस्याओं का संकेत हो सकता है। haceé-लो करने के लिए एनजी convém फोकस ओएस चेहरा है, लेकिन पंखों में भी चारों ओर कर के बाद से के रूप में कई बार नाक साफ लग रहे लेकिन अगले कुछ पंख बलगम पा सकते हैं।

  • पंखों का अत्यधिक पतन हो सकता है avitaminose (विटामिन की कमी) ताकि आपकी पक्षी फ़ीड की जांच की जानी चाहिए। केवल कुछ निर्धारित क्षेत्रों में बालों की कमी के कारण हो सकता है मशरूम या के लिए के कण.

  • किसी भी समस्या के पहले लक्षणों में से एक भूख की कमी इसलिए तोते तोड़ने वाले भोजन की मात्रा में कमी का निरीक्षण कर सकते हैं।

  • इनमें से कुछ लक्षणों को देखा गया है, हम अनुशंसा करते हैं कि आप एक पर जाएं मैं पशु चिकित्सा यदि संभव हो, तो एक विशेषज्ञ विदेशी जानवरों.

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    तोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोतातोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोता
    तोतेतोते
    कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
    अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
    तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
    अपने तोता के साथ खेलने के लिए घर का बना विचारअपने तोता के साथ खेलने के लिए घर का बना विचार
    मेरा तोता आंख नहीं खोल सकता हैमेरा तोता आंख नहीं खोल सकता है
    याको, ग्रे तोता, मर्सिया में खो गयायाको, ग्रे तोता, मर्सिया में खो गया
    तोता क्यों चिल्लाता है?तोता क्यों चिल्लाता है?
    लैटिन अमेरिका के तोतेलैटिन अमेरिका के तोते
    » » कैसे पता है कि मेरा तोता बीमार है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com