तोता का हेरफेर और परिवहन

आमतौर पर गीतों और सजावटी पक्षियों में हेरफेर करने के लिए दो विधियों का उपयोग किया जाता है।

एक अंगूठे और Гndice एक cГrculo आसपास Г © काएं, बनाने गर्दन से पक्षी को पकड़ने के लिए है cerrГЎndolo या abriГ © Ndolo segГєn आवश्यक है, जबकि हाथ की हथेली पक्षी और उंगलियों की पीठ पर है वे आंदोलनों को रोकने, थोरैक्स और पेट से पकड़ते हैं।

यह कुछ प्रजातियों, asГ में समीक्षा की जाएगी आँखें, पंख, पैर, सिर, पीठ, पेट, पंख, चोंच, सेक्स और देखें कि क्या पक्षी ГЎcaros, जूँ या अन्य रूप में दस्त या algГєn parГЎsito है।

यह प्रारंभिक परीक्षा हमें उन स्वच्छता उपायों को निर्धारित करने की अनुमति देती है जिन्हें प्रजनन के पैर के लिए सर्वोत्तम नमूने चुनने के लिए या केवल स्वस्थ पालतू जानवरों के लिए चुना जाना चाहिए।

दूसरा mГ © सब कुछ, Гndice और के रूप में В «VВ" खोलने की गर्दन में रखा या segГєn आवश्यक बंद करने गर्म उंगलियों के बीच पक्षी ले जा रहा है, जबकि अंगूठे अपनी उंगली पक्षी और उंगलियों की एक शाखा पकड़ meГ ± ique और थोरैक्स और पेट को हटा दें।




हाथ की हथेली पक्षी के पीछे है, जो किसी भी आंदोलन को रोकती है और शारीरिक परीक्षा की प्राप्ति को सुविधाजनक बनाता है।

दोनों mГ © सभी यह, पक्षी पिंजरे को पकड़ने के लिए precauciГіn के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि जब आप Г अंदर तक पहुँचने © स्टेशन एक और भागने की कोशिश कर के लिए एक तरफ से पक्षी moverГЎ, तेजी से mГЎs प्रत्येक आंदोलन में estresГЎndose में, चोट लगने या यहां तक ​​कि मौत का कारण बनने की डिग्री।

पिंजरे के कोनों आमतौर पर पक्षियों को पकड़ने के लिए सबसे उपयुक्त स्थान होते हैं, जिससे हाथ पक्षियों के आंदोलन की जगह को कम कर देता है और इसे पकड़ता है। जब यह पहले से ही हाथ में है तो दबाव नरम और दृढ़ होना चाहिए, जिससे इसे आसानी से सांस लेने की अनुमति मिलती है।

कैसे हेरफेर करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि अनुचित हैंडलिंग घुट, टूटे पंख, पैर, गर्दन या lesiГіn आंतरिक Гіrganos, जिसके द्वारा पक्षी instantГЎneamente मर सकते हैं पैदा कर सकता है, चोंच और नाक पर खून फेंक है, या नुकसान के कुछ दिन बाद नुकसान कम है, लगातार चोटी को खोलने और बंद करने के लिए शुरू करें।

जब पक्षी हाथ में फिट करने के लिए, macaws, तोते, हाक, bГєhos, तीतर, आदि के साथ के रूप में बहुत बड़ा है, manipulaciГіn दोनों हाथों से किया जाता है, एक पैर, दुम और पंखों स्थिर रहे हैं और इन पक्षियों की fГsico परीक्षा के लिए एक साथी के समर्थन है, क्योंकि एक व्यक्ति podrГa गंभीर चोट के कारण आवश्यक है ademГЎs कि tamaГ ± या पक्षी एक उचित परीक्षा या curaciГіn निवारण होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू तोते के रूप में आम तोतेपालतू तोते के रूप में आम तोते
तोते की चोंच और चुनौतियों की देखभालतोते की चोंच और चुनौतियों की देखभाल
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
पक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारीपक्षी देखभाल में त्रुटियां: सभी जानकारी
एक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक हैएक स्वस्थ तोता बनाए रखने के लिए पर्यावरण का प्रबंधन आवश्यक है
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
तोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथामतोतों में बीमारियों के स्वास्थ्य और रोकथाम
तोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइनतोते में संक्रामक एजेंटों को रोकने के लिए क्वारंटाइन
एवियन पॉक्स के लिए उपचारएवियन पॉक्स के लिए उपचार
एक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी हैएक कैनरी एम्बोलैडो गंभीर रूप से बीमार पक्षी है
» » तोता का हेरफेर और परिवहन
© 2022 TonMobis.com