तोता का उचित संचालन

विशेषज्ञों का मानना ​​है कि जब वह "संपर्क कॉल" करता है तो तोते के साथ संवाद करके, शुरू होने से पहले स्क्रीच से बचा जा सकता है।

जब आप कमरे या घर छोड़ने वाले हैं, तो अपने तोते को बताएं कि आप कहां जा रहे हैं और आप इस तथ्य के लिए एक विशेष वाक्यांश का उपयोग करके जल्द ही वापस आ जाएंगे।

इसके अलावा, जब यह वापस आ गया है तो अपने तोते को ग्रीटिंग देना महत्वपूर्ण है, जैसे कि «मैं पहले से ही वापस आया हूं» या «मैं घर पर हूं»। फिर आंखों में अपने तोता को देखो, इसे विशेष ध्यान के कुछ मिनट दें।

यह तोते को आश्वासन देता है कि झुंड का नेता वापस और सुरक्षित है, और यह सब ठीक है।

याद रखें कि स्थिरता कुंजी है - इसलिए यह तोता कहने का यह अनुष्ठान है कि यह कहां जाता है, यह कितना समय दूर जाएगा और इसे लौटने पर आपको शारीरिक रूप से समझने के लिए रोजाना किया जाना चाहिए। थोड़ी देर के बाद यह स्वचालित रूप से ऐसा करेगा।

अगर आपके तोता में पहले से चिल्लाने की आदत है, तो जब यह जाने जा रहा है तो उसे घोषित करने की प्रक्रिया शुरू करें और उसे लौटने पर उसे बताएं।




दूसरी बार chille अपने तोता में, यह है कि व्यवहार brele जब तक पक्षी चिल्ला बंद हो जाता है धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करने के लिए और कुछ और करते हैं, एक खिलौना के साथ खेल की तरह है, और celГ ©, पिंजरे और diciГ © Ndole quГ © अच्छा करने के लिए जा सिफारिश की है पक्षी है

हालांकि, जब तोते चिल्ला रहे हैं, तो पिंजरे पर न चलें, इसे चकित करें या कुछ और करें जो इसके स्क्वायर पर प्रतिक्रिया दिखाता है।

दूसरी तरफ, यदि ऐसा होता है कि जब आप तोते चिल्लाते हैं तो कमरे में होते हैं, कमरे को न छोड़ें, क्योंकि यह एक और असुरक्षा उत्पन्न कर सकता है।

बस बैठकर या धैर्यपूर्वक खड़े होने तक छोड़ दें जब तक तोता चिल्लाती रहती है और एक स्वीकार्य गतिविधि में संलग्न होती है।

यदि आपका ग्रे तोता चिल्लाता है जब आप किसी अन्य कमरे में होते हैं, तो दूसरी रणनीति जो काम करती है वह इसे एक गेम में बदलना है। इसका उत्तर निचले और नरम ध्वनि के साथ दिया जा सकता है (यह आपके संपर्क कॉल का उत्तर देता है) और लगातार काम के कुछ हफ्तों के बाद, मैंने स्क्वाक के बजाए अपनी नरम ध्वनि की प्रतिलिपि बनाना शुरू कर दिया।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्सएक तोते के रूप में तोता चुनने के लिए उपयोगी टिप्स
तोता उरोरा नहीं खाता हैतोता उरोरा नहीं खाता है
हाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू कियाहाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू किया
तोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोतातोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोता
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
» » तोता का उचित संचालन
© 2022 TonMobis.com