अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है

मनुष्यों समेत सभी जानवर, अपने दैनिक जीवन में कुछ नियमों और पैटर्न का अभ्यास करते हैं, और सुरक्षा के लिए एक निश्चित संरचना महत्वपूर्ण है।

यह तोते के लिए भी सच है, जो स्थापित दिनचर्या के साथ अधिक आत्मविश्वास महसूस करते हैं, जैसे कि हर दिन खिलाया जाता है और समय-समय पर स्नान किया जाता है।

हालांकि, इसका मतलब यह नहीं कि आप deberГa 8 बजे एक संरचित दिनचर्या पल रहे हैं, जिसमें pГЎjaro 8 और 6PM पर तंग आ गया है, और सोमवार baГ ± ADOS और शुक्रवार को पैदा करते हैं।

यदि आप संरचित क्षणों का दिनचर्या बनाते हैं, तो आपको अपने तोते के प्रत्येक छेड़छाड़ का पालन करने के लिए मजबूर होना होगा। यह अफ्रीकी ग्रे तोतों में विशेष रूप से सच है।




जितना अधिक आप संरचित क्षणों के दिनचर्या से चिपके रहते हैं, उतना ही कठोर आपका तोता बन जाएगा, ताकि यह लचीला हो और आपके शेड्यूल में बदलाव की अनुमति दे।

उदाहरण के लिए, हर दिन 8AM और 6PM पर अनिवार्य रूप से इसे खिलाने के बजाय, अपने तोता को 7:30 पूर्वाह्न या 8:30 पूर्वाह्न और 7 बजे विभिन्न दिनों में खिलाएं।

दूसरे शब्दों में, एक संरचना रखें जो आपके तोते पर भरोसा कर सकते हैं, लेकिन दैनिक अनुसूची दिनचर्या से भ्रमित न हों। तो, आप बहुत खुश होंगे।

अपने तोता के जीवन में धीरे-धीरे परिवर्तन प्रस्तुत करें। विभिन्न कपड़ों, अलग-अलग रंगों को पहनें, और अपने तोता दिन के अलग-अलग समय में घर के विभिन्न क्षेत्रों के माध्यम से जाने दें। उससे अक्सर बात करो, और उसके साथ खेलते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोतातोते तापमान और श्लेष्म के साथ तोता
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
तोतेतोते
कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
» » अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
© 2022 TonMobis.com