पिल्ला दांतों का परिवर्तन

पिल्ला दांतों का परिवर्तन

घर पर एक पिल्ला कुत्ते होने के कारण, उसके लिए और हमारे लिए दोनों दुनिया की खोज कर रहे हैं, और यह है कि उनके बीच एक पिल्ला का अनुभव दांतों में परिवर्तन होता है, एक ऐसी प्रक्रिया जो हमें आश्चर्यचकित कर सकती है अगर हमारे पास पहले कभी पिल्ला नहीं होती है।

जब तक कोई जटिलता न हो, तब तक यह प्रक्रिया अनजान हो जाती है लेकिन अगर हम इसके बारे में कुछ और जानते हैं पिल्ला के दांत बदलना इस परिवर्तन के दौरान हम अपने पालतू जानवर के साथ भी जा सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: बिल्लियों में दांतों का नुकसान
सूची

कुत्ते के कुत्ते के दांत

एक पिल्ला कुत्ते के दांत है 28 दूध दांत जैसे कि वे गिरते हैं वे 42 दांतों के साथ एक निश्चित दांत को जन्म देंगे।

परिवर्तन लगभग 4 महीने से शुरू होता है और 6 से 9 महीने के बीच समाप्त होता है, हालांकि इस अवधि की अवधि हमेशा पिल्ला और उसकी नस्ल के आधार पर अलग-अलग होती है। यह प्रक्रिया अक्सर अनजान होती है क्योंकि कुत्ता कोई दर्द नहीं दिखाता है और कभी-कभी दांत निगलता है, इसलिए यह ध्यान रखना मुश्किल हो सकता है कि हमारे पालतू इस समय में हैं। मुख्य लक्षणों में से एक दांत परिवर्तन का है काटने की इच्छा , यह इच्छा मसूड़ों और थोड़ी सी दर्द में असुविधा के कारण है।

कुत्ते के कुत्ते के दांत

पिल्ला जब उसके दांत बदलता है तो क्या करना है

हमारा हस्तक्षेप न्यूनतम होना चाहिए क्योंकि यह एक शारीरिक प्रक्रिया है और पूरी तरह से सामान्य . हम जो कर सकते हैं वह है जो नरम खिलौनों के साथ पैदा होने वाले दर्द को कम करने के लिए है।




यदि पिल्ला के काटने के लिए मुलायम खिलौने हैं तो दर्द और गिंगिवाइटिस का प्रबंधन करने के लिए इसमें अधिक संसाधन होंगे। सौम्य होना महत्वपूर्ण है, हार्ड खिलौनों का उपयोग 10 महीने तक अनुशंसित नहीं है।

हड्डियां या तो एक अच्छा विकल्प नहीं हैं क्योंकि वे बहुत कठिन और सुसंगत हैं, पिल्ला बढ़ने के लिए उन्हें आरक्षित करते हैं। इसी तरह, इस अवधि के दौरान, अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना आवश्यक नहीं होगा, इन प्रारंभिक चरणों में टारटर और प्लेक का शायद ही कोई संग्रह हो।

पिल्ला जब उसके दांत बदलता है तो क्या करना है

संभावित जटिलताओं से अवगत रहें

कभी-कभी यह हो सकता है कि अंतिम दांत द्वारा लगाए गए बल के बावजूद दूध दांत गिर नहीं जाता है। इन मामलों में, कुछ जटिलताओं हो सकती है।

यदि आप देखते हैं कि अपेक्षित अवधि में आपके कुत्ते ने अपने सभी दांतों को नहीं बदला है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप पशु चिकित्सक के पास जाएं। अन्यथा, आप कर सकते हैं कुत्ते के काटने से समझौता करो , यानी, जबड़े की फीता पर्याप्त नहीं हो सकती है। इसके अलावा, इन मामलों में पशुचिकित्सा की यात्रा इतनी जरूरी है क्योंकि दर्द में वृद्धि महत्वपूर्ण हो सकती है।

संभावित जटिलताओं से अवगत रहें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला दांतों का परिवर्तन , हम आपको चिकित्सकीय स्वच्छता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको विशेषज्ञ पशु की निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
अंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तनअंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तन
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
चमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करनाचमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करना
पिल्ला में बुरा सांसपिल्ला में बुरा सांस
अपने पालतू जानवरों की चिकित्सकीय स्वच्छता: आपके जितना महत्वपूर्ण हैअपने पालतू जानवरों की चिकित्सकीय स्वच्छता: आपके जितना महत्वपूर्ण है
सुंदर सफेद दांत पाने के तरीकेसुंदर सफेद दांत पाने के तरीके
दांत whitening नीले लेजरदांत whitening नीले लेजर
» » पिल्ला दांतों का परिवर्तन
© 2022 TonMobis.com