बचाव कहानियां: मैंने कछुए के बचाव में कैसे शुरू किया

बचाव कहानियां: मैंने कछुए के बचाव में कैसे शुरू किया

यह याद रखना बेहद उत्सुक है कि मैंने कैसे जीना शुरू किया कछुए यह जानकर कि हमारे विभाग ने 50 मीटर मापा है। सौभाग्य से, हमारे पास स्वभाव को शिक्षित करने के लिए स्वभाव, संसाधन और उपकरण थे।

यह सब जूते के एक छोटे से बॉक्स के साथ शुरू हुआ कि एक दोस्त ने मुझे 2 छोटे से दिया भूमि कछुए , उसने मुझे केवल सप्ताहांत के लिए उनकी देखभाल करने के लिए कहा और आज 9 साल बीत चुके हैं।

उनकी जरूरतों, आवश्यकताओं, देखभाल और स्वच्छता को जानकर, मैंने उन लोगों की बड़ी संख्या पर ध्यान केंद्रित करना शुरू किया जिनके पास इन प्रजातियां थीं और जिन्होंने वास्तव में उन पर ध्यान नहीं दिया, यह भी हुआ पानी कछुए , कि बहुत से लोग उन्हें दुकानों में हासिल करते हैं, थोड़ी सी जानकारी के बिना खुद को अपने छोटे आकार से दूर ले जाने देते हैं, उदाहरण के लिए, उनके लिए सामान्य होना सामान्य है 30 सेमी . ठीक है जब मैं आपको कुछ सिफारिशों के बारे में सूचित करना शुरू करता हूं ताकि उनके पास बेहतर जीवन पूर्वानुमान हो और क्योंकि वे अधिक बोझिल हैं, तो वे उन्हें मुझे देने का फैसला करते हैं ताकि मैं उनकी बेहतर देखभाल कर सकूं।

हमें 9 से अधिक होना चाहिए कछुए, भूमि और जल है कि हम जितना वे उठाया के 3, कि कच्चे मछली उन्हें, जो उनके एक्वैरियम सफाई और अधिक जटिल बना खिलाने का मतलब है, उन्हें देखरेख सूरज ले, ठंड के दिनों के लिए विशेष लैंप खरीदते हैं। उन्हें उठाने के बाद हमने उन्हें एक पहुंचा दिया राष्ट्रीय उद्यान ताकि इस तरह वे अपने जीवन को एक अधिक पर्याप्त और विशाल आवास में जारी रख सकें।




मैं आपको बताने जा रहा हूं कि मुझे प्रजातियों का एक छोटा सा कछुआ कैसे मिला rhinoclemmys diademata एक दोस्त के घर, वह भी कभी मुझे कछुआ के बारे में बताया था और मैं अपने घर, जो मैं हैरान हूं की भीतरी बगीचे में खुद के लिए खोज की थी और मुझे आश्चर्य है कि के बाद से जब यह है, वह मुझे इसे और अधिक बताता है एक महीने वे एक यात्रा पर उसकी पाया और उसके घर लेने का फैसला किया है, लेकिन वह वास्तव में ध्यान दे, मैंने उससे पूछा नहीं किया गया था कि क्यों वह जमीन अगर यह पानी दिखाई दिया, ने कहा कि वह पता नहीं था कि दिन के लिए सत्य मैंने उसे खाना नहीं दिया, शायद वह बगीचे से खा रहा था जो उसने पाया, मुझे यह भी एहसास हुआ कि उसके पास पानी की बूंद नहीं है और उसका खोल सफेद धब्बे के साथ था। तुरंत मैंने उसे उससे कहा कि वह उसे ले जाए जिससे उसकी लड़कियां हां कहें क्योंकि कोई भी उसे खाना नहीं देता था। मुझे एक बॉक्स मिला और मेरे अपार्टमेंट में ले गया, साथ में मेरे पति के साथ हमने प्रजातियों के बारे में समीक्षा की और देखा कि यह अर्ध-जलीय है, इसलिए यह उस घर में नहीं मर गया, क्योंकि इसमें पानी और जमीन दोनों में रहने की क्षमता है, लेकिन यह काफी खराब था स्वास्थ्य का कारण, क्योंकि खोल बहुत नरम था, जो कैल्शियम और सूर्य की कमी को इंगित करता है और सफेद धब्बे उसके शरीर में कवक का संकेत देते हैं।

हम इसे बुलाते हैं "रिनो" अपनी तरह के सम्मान में और हम इसे प्यार करना शुरू करते हैं, क्योंकि जब आप चाहते हैं, तो आप इसे अच्छी तरह से देखने के लिए आवश्यक सब कुछ करते हैं, इसलिए हमने इसे एक अर्द्ध जलीय भयभीत शुष्क भाग और पानी के हिस्से के साथ, हम उस खिड़की के पास उस तारामंडल को स्थित करते हैं ताकि वह सूरज की रोशनी दे सके, लेकिन अतिरिक्त हम रखे रे दीपक ub जो वर्तमान में प्लग और इसे गर्म रखा। हम उसे खिलाते हैं सब्जियां और कच्ची मछली , हम इसे एक पशुचिकित्सक विशेषज्ञ के साथ लेते हैं विदेशी जानवरों जिसने अपनी हालत में गिरावट की पुष्टि की, अनुशंसित कैल्शियम अपने भोजन में और इस तरह के दिन बीत गए, हमने इलाज के साथ पालन किया और रिनो ने अपने सबसे बुरे क्षण पर विजय प्राप्त की। हम 2 महीने के बाद ले लिया, राष्ट्रीय उद्यान की देखभाल की पेशकश, लेकिन पहले, क्वारंटाइन किए जा करने के लिए पार्क कर्मचारियों द्वारा मूल्यांकन किया होता था और उसके बाद अपनी तरह का दूसरों के बगल में रखा, यह बहुत संतुष्टिदायक जब हम बहुत अच्छी तरह से बनाए रखा गया था कहा गया था था , हालांकि उनके पिछले घर के सफेद निशान अपने कैरपेस में जारी रहे। जब हम एक साल बाद पार्क में गए और यह " रिनो " मैं ग्लास के बाद ड्रेरियम के प्रदर्शन में था, जहां लोग इसे एक संग्रहालय के रूप में देखते हैं, लेकिन हमें यह देखने में खुशी हुई कि मैं अकेला नहीं था, मैं उनके बच्चों के साथ था।

मेरे अनुभव की सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं आज आपके साथ साझा करना चाहता हूं, यह है कि विभिन्न प्रकार के जानवर हैं जो घरेलू पालतू जानवर हैं, जो आपके घर में रह सकते हैं और परिवार का हिस्सा बन सकते हैं, हालांकि ऐसी अन्य प्रजातियां हैं जिन्हें व्यावसायीकरण नहीं किया जाना चाहिए। जब लोग उन्हें खरीदना बंद कर देते हैं तो यह स्थिति बदल जाएगी खिलौने, किसी भी मामले में यदि यह आपके जैसा होता है, तो याद रखें कि आज हमारे पास जानकारी तक पहुंचने के हजारों तरीके हैं, स्वयं को शिक्षित करें और उन्हें सबसे बड़ी देखभाल प्रदान करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कछुए मेरे कुत्ते द्वारा काटा गया थामेरे कछुए मेरे कुत्ते द्वारा काटा गया था
खोल पर धब्बे के साथ पानी कछुएखोल पर धब्बे के साथ पानी कछुए
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
चूहे के काटने से कछुए के पैरों में घावचूहे के काटने से कछुए के पैरों में घाव
कछुए अपने शरीर को डूबता हैकछुए अपने शरीर को डूबता है
मेरे पास एक भूमि कछुआ है जो अंडे रखता हैमेरे पास एक भूमि कछुआ है जो अंडे रखता है
एक और कछुए द्वारा काटा कैपेसएक और कछुए द्वारा काटा कैपेस
बचाव कहानियां: हिरन, छोटे कुत्ते ने मुझे फिल्मों में पीछा किया और मेरे लिए बाहर इंतजार कियाबचाव कहानियां: हिरन, छोटे कुत्ते ने मुझे फिल्मों में पीछा किया और मेरे लिए बाहर इंतजार किया
मेरा लाल-ईयर कछुआ खोल टूट गया है और यह खराब गंध करता हैमेरा लाल-ईयर कछुआ खोल टूट गया है और यह खराब गंध करता है
कछुए कोई आंदोलन नहीं दिखाता है और सांस लेने में परेशानी होती हैकछुए कोई आंदोलन नहीं दिखाता है और सांस लेने में परेशानी होती है
» » बचाव कहानियां: मैंने कछुए के बचाव में कैसे शुरू किया
© 2022 TonMobis.com