कुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे रोकने के लिए दस्त 9 उपाय

क्या दस्त आपके कड़वाहट के रास्ते को नीचे लाता है? आपकी बिल्ली रेत की बाल्टी पर चलने वाले दिन को खर्च करती है ... और हमेशा समय पर नहीं पहुंचती? हालांकि गरीब जानवर को दर्द महसूस नहीं होता है, दस्त किसी के लिए जीवन कड़वा कर सकता है।

साथी जानवरों में, दस्त हमेशा खराब स्थिति में कचरा या सड़क अपशिष्ट जैसे किसी उत्पाद को निगलना का परिणाम होता है। एक आंत्र आंदोलन या भोजन की आदतों में अचानक परिवर्तन भी जिम्मेदार हो सकता है। लेकिन, हालांकि दस्त होने से सुखद अनुभव नहीं होता है, यह एक असाधारण रक्षा तंत्र है, क्योंकि यह उस जीव को प्रभावित करने में योगदान देता है जो जीव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करता है। हालांकि, आपके पालतू जानवरों के लिए अच्छा क्या है जो आपके कार्पेट के लिए जरूरी नहीं है। तो यहां हम पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया को तेज करने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

इसे तेजी से उतारो . कम भोजन एक तरीका है कि कोई dГ © कुछ भी नहीं दस्त के apariciГіn होने के 24 घंटे के दौरान पशु खाने के लिए में पशु compaГ ± Гa कम saldrГЎn अन्य extremo.В पर के मुंह में प्रवेश के लिए। कोई सुधार के बाद © रों 1 dГa उपवास का होता है, podrГa तो यह जरूरी है कि डॉक्टर को कॉल करने, एक और अधिक गंभीर विकार है।

उसे एक नरम आहार दें . पशु estГ © सक्षम फिर से खाने के लिए करते हैं, तो ofrГ © zcale fГЎciles खाद्य पदार्थों को पचाने, Corno कुछ सफेद चावल हैमबर्गर या skinless चिकन के साथ मिश्रित। पशु चिकित्सकों 2 dГas.В के लिए 1 मांस के साथ चावल के 2 भागों मिश्रण और हर 4 घंटे pequeГ ± भाग के रूप में देना सलाह है कि अपने पशु compaГ Гa ± चावल (जो काफी comГєn है), sustitГєyalo पास्ता के लिए पसंद नहीं है, तो या मैश किए हुए आलू।

फिर, भोजन को वैकल्पिक करें . मुलायम आहार के 2 दिनों के बाद, जानवर अपनी सामान्य फ़ीड पर वापस आ सकता है। लेकिन मांस के साथ चावल के लिए दैनिक भोजन के 4 दिनों के विकल्प I / 4 के लिए अचानक परिवर्तन करने की बजाय।

इसे हाइड्रेटेड रखें। चूंकि दस्त जल्दी से आवश्यक तरल पदार्थ के जीव को वंचित कर सकता है, यह सुनिश्चित कर लें कि पशु पीने वाला हमेशा भरा रहता है। गेटोरेड के साथ एक और कटोरा भरना और जानवर की पहुंच के भीतर छोड़ना भी एक अच्छा विचार है। अन्य स्पोर्ट्स ड्रिंक की तरह, गेटोरेड दस्त के दौरान खोए गए खनिजों को बदलने में मदद करता है, जैसे पोटेशियम और सोडियम। हालांकि इस पेय का मूल स्वाद अच्छा है, कुत्ते और बिल्लियों फल स्वाद पसंद करते हैं।




क्लोग्स को प्रतिबंधित करें। कुत्तों और वयस्क बिल्लियों के अधिकांश में दूध उत्पादों को पचाने में कठिनाई होती है, क्योंकि दूध में दूध (लैक्टोज) में चयापचय के लिए आवश्यक एंजाइम (लैक्टोज) की कमी होती है। यदि आप आमतौर पर अपने साथी जानवर को दूध देते हैं और इसमें दस्त होता है, तो दूध हटा दें और आपको कुछ दिनों में एक आश्चर्यजनक सुधार दिखाई देगा।

बस चलने के लिए जाओ। दो पैदल दिन] लगभग 15 मिनट के दिन प्रत्येक पाचन तंत्र की «शांति» के लिए जिम्मेदार तंत्रिका तंत्र के हिस्से को उत्तेजित करने में मदद करेगा। व्यायाम दस्त पर बहुत ही फायदेमंद प्रभाव डाल सकता है, हालांकि, अगर वह छोड़ने से इंकार कर देता है तो जानवर को पैदल चलने के लिए न लें। यदि वह लंगड़ा है, थरथरा रहा है या उठने से इंकार कर देता है, तो उसे अकेला छोड़ दो।

तनाव से बचें . पशु चिकित्सक की यात्रा, घर पर एक नए जानवर की चाल या उपस्थिति केवल कुछ कारक हैं जो आपके पालतू जानवरों को बदल सकते हैं। आपको उदासी या चिंता से दूर करने में मदद करने के लिए, उससे मिठास से बात करें, उसे शांत करें और सामान्य से अधिक समय दें।

ड्रग्स को न कहें। यद्यपि कुछ ओवर-द-काउंटर दवाएं दस्त को कम कर सकती हैं, अधिकांश पशु चिकित्सक प्रक्रिया को अपना पाठ्यक्रम चलाने की सलाह देते हैं। जानवर के दस्त के लिए हमेशा एक कारण होता है - इसलिए इसमें शामिल होने के लिए दवा खरीदने के लिए भाग न लें, जब तक कि पशुचिकित्सक आपको न कहें।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि दस्त आमतौर पर कुछ भी mГЎs एक बुरा crГtica gastronГіmica †"सबूत है कि एक भोजन tomГі भक्षक जानवर आप convenГa†नहीं" नहीं है, और यह भी © n sГntoma एक गंभीर mГЎs विकार, जैसे मधुमेह, एक प्रकार का रंग या अग्नाशयशोथ के रूप में हो सकता है।

तो दस्त mГЎs 24 घंटे के लिए जारी है, या यदि आप acompaГ ada बुखार, vГіmitos, पेट दर्द या अत्यधिक प्यास ±, अपने पशु चिकित्सक से परामर्श inmediato.В यहां तक ​​कि जब इन sГntomas प्रस्तुत कर रहे हैं, यह है कि बहुत संभावना है अगर दस्त एक हल्की समस्या है। हालांकि, गंभीर mГЎs विकारों का खतरा देखते हुए, यह वांछनीय जितनी जल्दी हो सके कारण पता लगाने के लिए है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त हैसैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त है
दस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचारदस्त के साथ कुत्तों के लिए प्राकृतिक उपचार
दस्त और उल्टी के साथ बिल्लियोंदस्त और उल्टी के साथ बिल्लियों
दस्त दस्त से पैदा हुआदस्त दस्त से पैदा हुआ
मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©मेरी बिल्ली में सामान्य रंग दस्त है कैफ ©
दस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्लीदस्त और रक्तस्राव के साथ सियामी बिल्ली
3 सप्ताह की बिल्लियों की मां में दस्त3 सप्ताह की बिल्लियों की मां में दस्त
दस्त दस्त से पैदा हुआदस्त दस्त से पैदा हुआ
कीड़े के बिना दो दिनों के दस्त के साथ बिल्लीकीड़े के बिना दो दिनों के दस्त के साथ बिल्ली
बिल्लियों में दस्त के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में दस्त के लिए घरेलू उपचार
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए इसे रोकने के लिए दस्त 9 उपाय
© 2022 TonMobis.com