सम्मोहन विश्राम रोमांच।




1 9 4 9 में, मुझे दंत भय के साथ समस्या थी। चार दंत चिकित्सकों ने मुझे एक मरीज के रूप में खारिज कर दिया था। उसके दो फोड़े वाले दांत थे और उसका मुंह अन्य गुहाओं से भरा था। मेरा दांत भय बहुत बुरा था कि मुझे दो साल पहले अस्पताल जाना पड़ा ताकि तीन बेहोश दांत हटा दिए जा सकें जबकि मैं बेहोश था।

मैं एक दंत सम्मेलन में गया जहां मैंने पाया कि दंत चिकित्सक ने सिफारिश की कि उसने सम्मोहन किया है। मैं अपने दांतों पर काम नहीं कर सका, लेकिन उसने कहा कि उसने सोचा कि वह मेरी मदद कर सकता है। तो, दोपहर के भोजन के दौरान, मैं अपने दफ्तर में अन्य दंत चिकित्सकों के साथ गया, और उसने मुझे मानक प्रेरण तकनीक के साथ सम्मोहित किया। फिर, उसने मुझे एक मनोवैज्ञानिक विश्राम चाल सिखाई। अगर मैं अपने बायां हाथ उठाया जब भी मैं एक मुट्ठी में मेरी दाहिने हाथ में सुना है, तनाव का संकेत है, दंत चिकित्सक बंद कर देंगे, और मैं अपने दाहिने हाथ आराम और बाएं हाथ को कम।) मुझे नहीं लगता कि यह काम करेगा चाहते हैं, लेकिन मैंने आखिरी दंत चिकित्सक के साथ अपॉइंटमेंट किया था जिसे मैंने खारिज कर दिया था और सम्मोहन की सिफारिश की थी।

पहले कुछ मिनटों के लिए, मैंने अपना बायां हाथ उठाया, और तुरंत बंद कर दिया। उसके बाद, मुझे अपने बाएं हाथ को सबकुछ में उठाना नहीं है, और मैंने जल्दी से काम किया।

यह दोनों दांतों को अव्यवस्था में ले गया, और इसे पिक्चर किया गया और सत्रों के ढाई घंटे से भी अधिक दर्जन से भरा हुआ है। मेरे बुरे लोगों के लिए नौसिखिया था, और मुझे दूसरों के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है। दंत चिकित्सक और मैं दोनों इस बात से हैरान थे, और उसने मुझसे पूछा कि क्या मैं वास्तव में जुड़वां था

मेरे लिए, एक 22 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र एक असली चमत्कार था, और मैंने इस चमत्कारी इलाज के बारे में सब कुछ सीखना शुरू कर दिया। मैं सबकुछ पढ़ता हूं, साहित्य से लेकर 1700 के अंत तक मेस्मर, क्यूई इत्यादि के बारे में एरिक्सन, बाबर इत्यादि में।

मैं एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर बन गया, और अपने महान करियर के रूप में जारी रहा, लेकिन मेरा व्यवसाय सम्मोहन और विस्तार से, मनोविज्ञान से जारी रहा। (व्यवहार का अधिकांश मनोविज्ञान सम्मोहन के समान है)। मैंने इसे पेशेवर रूप से इस्तेमाल किया है, मैं एक प्रमुख विश्वविद्यालय में डॉक्टरों को पढ़ रहा था, और मैंने इसके बारे में सीखना जारी रखा। मैंने कुछ शो किए हैं, और मैंने एक सम्मोहक के रूप में एक करियर माना, लेकिन मुझे लोगों की मदद करने के लिए इसका उपयोग करने में अधिक दिलचस्पी थी, क्योंकि इससे मेरी मदद मिली थी।

1 9 7 9 में, मैंने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग छोड़ दी, और मनोविज्ञान में बदल गया। मैं वापस आया और उन्होंने मुझे अपनी शिक्षा, जीवन अनुभव, और मेरे डॉक्टरेट थीसिस के आधार से मनोविज्ञान में डॉक्टरेट दिया। फ्लोरिडा में निजी अभ्यास में वर्षों से मैं एक सफल व्यवहारकर्ता बन गया। मैं धीरे-धीरे एक orthomolecular अभ्यास बन गए हैं जब मुझे पता चला कि इन उपचारों, किसी भी स्पीच थेरेपी, स्पीच थेरेपी की तुलना में बेहतर काम किया, हालांकि कभी कभी यह भी उपयोगी है।

सम्मोहन छूट

अध्ययन के इन वर्षों के दौरान, और बाद में मनोवैज्ञानिक के रूप में उनके करियर के दौरान, मुझे एहसास हुआ कि मूल दंत चिकित्सक, जो मुझे सम्मोहित करता था, सच साबित हुआ था। सम्मोहन के साथ, मुझे केवल सचेत विश्राम का एक नया साधन दिया गया था। इस उपकरण के साथ, मैं वास्तव में अपने बेहोश नामक भय में कुछ बदल सकता था। असल में यह एक चमत्कार नहीं था, भले ही मैंने उस पल में सोचा था। पावलोवियन कंडीशनिंग प्रतिक्रियाओं के बारे में मेरे ज्ञान में इस ज्ञान को शामिल करते हुए, मैंने बैट रिलैक्सेशन तकनीक के साथ जो कुछ कहा है, उसके साथ आया।

यह बहुत आसान है, लेकिन यह बहुत शक्तिशाली हो सकता है - इसकी सादगी को सबसे अधिक समझने से कहीं अधिक शक्तिशाली। यह शरीर की मांसपेशियों को आराम करने के लिए सम्मोहन प्रेरण की एक सामान्य तकनीक से शुरू होता है, पैर की अंगुली से शुरू होता है और खोपड़ी और चेहरे पर चढ़ता है। फिर, मांसपेशी छूट के एक राज्य में, एक बहुत ही सुखद और आराम दृश्य वह / वह दृश्य के वर्णन में है देखने के लिए रोगी के लिए कहें। उन्हें सुंदर और बहुत आराम से ध्यान केंद्रित करने के लिए कहें।

इसलिए, रोगी से उस क्षण में छूट और एकाग्रता की भावनाओं को याद रखने के लिए कहें। उन्होंने इन भावनाओं को अपनी तस्वीर में एक तस्वीर की तरह रखा। इसलिए वे उन्हें एक पोस्ट-सम्मोहन सुझाव देते हैं कि जब भी वे तीनों पर गिनती करते हैं तो वे अब भावनाओं को याद कर सकते हैं। सत्र समाप्त करें, और विषय खड़े हो जाओ, गहरी सांस लें और केवल तीन तक गिनें।

यह आश्चर्यजनक है कि कंधे अक्सर 2-3 इंच या कुछ अन्य मांसपेशियों को कैसे पतन करते हैं जो सामान्य थीम तनाव झटका आराम करते हैं। मैं अजीब भावना को एक तरह की भावना के रूप में वर्णित करता हूं, ब्लाह। (सत्र के स्थायी विषयों के रूप में, मांसपेशी तनाव का आपका सामान्य पैटर्न प्रभाव में आता है और विश्राम का क्षण निस्संदेह अनुभव किया जाता है।)

तब मैं उस व्यक्ति को बताता हूं कि अब उनके पास मॉडल है, लेकिन इसका उपयोग अक्सर, दिन में कई बार होता है, भले ही यह आवश्यक न हो, अगले सप्ताह या उसके जैसा कुछ भी हो। यह इस मॉडल को एक बेहद सशक्त प्रतिक्रिया के रूप में आपके बेहोशी में स्थापित करेगा। (याद रखें कि पावलोव का कुत्ता?) अब, उनके पास वही उपकरण है जो मुझे मूल दंत चिकित्सक से मिला है, लेकिन यह बहुत अधिक उन्नत और मूल्यवान है। तत्काल किसी भी प्रकार का तनाव मुक्त करता है।

एक महान दूरी पर एक कार ड्राइविंग बहुत तनावपूर्ण है। मेरी पत्नी और मैं सीधे 20 घंटों से थोड़ी देर तक चला गया, जिसके साथ वह मुझे उन 14 घंटों तक चलाता है। 78 पर, यह सामान्य नहीं है। रहस्य - वे दोनों अक्सर तीन बार गिनते हैं और पहिया के पीछे आराम करने में सक्षम होते हैं। मांसपेशी तनाव बहुत थकाऊ है, और कुछ पहिया के पीछे तंग मांसपेशियों को आराम करने में सक्षम हैं।

यह छूट तकनीक भयभीत, मजबूती, और यहां तक ​​कि कुछ गंभीर शारीरिक समस्याओं की मनोवैज्ञानिक समस्याओं को हल करने में मदद करने के कई तरीकों से बहुत उपयोगी है। मुझे 7 से 15 साल के बीच के सभी लोगों के लिए अस्थमा की समस्याओं को हल करने का अवसर मिला, और अक्सर वृद्ध लोगों के साथ भी सफल रहा है। (इस उम्र के बच्चे बहुत प्रभावशाली हैं, और कुछ वयस्क बहुत क्रूर हैं।)

प्रणाली सरल है, लेकिन प्रभावी है। सबसे पहले, छूट सिखाओ। इसके बाद, रोगी से बुरे अस्थमा के दौरे का अनुकरण करने के लिए कहें। चलो, वास्तव में बुरा, मेरा गला अधिक से अधिक बंद हो जाता है। यह हमेशा खराब होता है। जब रोगी वास्तव में परेशानी में पड़ता है, उदाहरण के लिए, अब तीन की गणना करें। आप तीन कैसे प्राप्त करते हैं, आराम करते हैं, और कहते हैं: अब, और नहीं, और आप नियंत्रण में हैं।
कई साल पहले, मैंने आपके 14 वर्षीय बेटे, पुराने दोस्तों के लिए यह दिनचर्या बनाई थी। जब मैं कुछ साल पहले वहां गया था, तो मैं अपने बेटे की दुकान में गया, और उसने मुझे तुरंत पहचान लिया। मैं आश्चर्यचकित था क्योंकि मैंने इसे देखा था जब से 20 साल से अधिक हो गया था। उसने कहा: क्या आपको लगता है कि मैं कभी भी उस आदमी को भूल सकता हूं जिसने मेरा अस्थमा ठीक किया?
ई `मेरे अहंकार के लिए एक और महान दिन था।

जादुई या रहस्यमय कुछ भी नहीं है। हम जो भी कर रहे हैं वह बेहोश दिमाग की एक नई चाल सिखा रहा है। तात्कालिक विश्राम की यह चाल पुनरावृत्ति और सशर्त उपयोग द्वारा प्रतिक्रिया के रूप में सीखा जाता है। यह तनाव को कम करने के लिए सभी प्रकार की स्थितियों में सचेत मन का उपयोग करने के लिए एक उपकरण बन जाता है। जैसा कि सभी जानते हैं, हम जिस तनाव को उम्र देते हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली को कम करता है और हमें मारने में मदद करता है।

योग और अन्य ध्यान तकनीक के विभिन्न रूप समान हैं, लेकिन अलग हैं। वे तनाव से छुटकारा पा सकते हैं, लेकिन तत्काल तनाव की स्थितियों में उनका बहुत कम उपयोग होता है। यह छूट तत्काल है।

इसका उपयोग आत्म-सम्मोहन, सकारात्मक प्रतिज्ञान और विज़ुअलाइज़ेशन के लिए भी किया जा सकता है।

मैंने उन मरीजों के लिए भी उपयोग किया है जो एक नशे की लत में आने वाली तत्काल इच्छाओं के लिए एक विकल्प के रूप में धूम्रपान छोड़ना चाहते थे।

एक विचार है कि कई लोगों को सम्मोहन से डरता है। यह विचार कि दूसरे व्यक्ति पर उनका नियंत्रण है, और सचमुच कुछ भी कर सकता है। किए गए हर प्रयोग से पता चला है कि यह सच नहीं है। सम्मोहन किसी व्यक्ति को उसके नैतिक कोड के खिलाफ कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं कर सकता है। बेहोश मन बहुत सुरक्षात्मक है, और यही वह है जिसे हम सम्मोहन या अशिष्ट प्रशिक्षण के साथ काम कर रहे हैं।

अप्रत्यक्ष सम्मोहन का दुरुपयोग करने की कोई संभावना है। एक बार जब मैंने एक सम्मोहक देखा जो इसे प्रदर्शित करता है। उनकी एक बहुत ही आकर्षक महिला थी जो बहुत ही सम्मोहित थी (तुरंत उसकी उंगलियों को तोड़कर नींद में)। उसने उसे सम्मोहित किया, और उसे अपने कपड़े लेने के लिए कहा। वह तुरंत जाग गया और शर्मिंदा था, लेकिन उसके बारे में कोई सचेत स्मृति नहीं थी।

फिर, फिर से सम्मोहित, और इस बार, उसने उसे बताया कि वह दरवाजे के साथ अपने बाथरूम में घर पर था, और वह स्नान करने जा रहा था। वह चुपचाप अपने कपड़े लेने शुरू कर दिया। इससे पहले कि वह बहुत ज्यादा हो गया, उसने उसे रोक दिया, लेकिन यह स्पष्ट था कि वह पूरी तरह से कपड़े पहनने जा रहा था।

यह दिलचस्प था कि उसने उसे कैसे रोक दिया। उसने उसे बताया कि कोई अपने घर में प्रवेश कर चुका है, और वह बाथरूम के दरवाजे के पास था। उसने कहा, मैं अंदर नहीं आया। मैं तैयार नहीं हूँ।

इसके बाद, उसे कपड़े पहने हुए थे, और उसे उठाया। उसे घटना याद नहीं थी।

जब मैं जवान था, मैं एक लड़की थी जिसने एक या दो बार सेक्स किया था। और उसे कई बार सम्मोहित किया गया था। एक रात मैं सेक्स चाहता था, लेकिन उसने नहीं किया। मैंने उस छड़ी का उपयोग किया जो आपके सम्मोहित है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उसने मना कर दिया, यहां तक ​​कि सम्मोहित भी। इसलिए, यह विचार कि कोई आपको ऐसा करने के लिए मजबूर कर सकता है जो आप नहीं करना चाहते हैं वह झूठा है। मैं विश्वास देता हूँ। हमारे बेहोश दिमाग सभी इंद्रियों में हमारे लिए बहुत ही सुरक्षात्मक है, हालांकि कुछ तरीकों से वे गलत हो सकते हैं।

बेशक, अगर आप या तो सम्मोहन या अचेतन प्रशिक्षण, या मनोविज्ञान गंभीर के लगभग किसी भी प्रकार के साथ काम करते हैं आप, अचेतन मन के बारे में पता होना चाहिए इस मुद्दे हमेशा एक है जो प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है के बाद से।

सम्मोहन प्रतिगमन आयु

यह मनोवैज्ञानिक के लिए एक बहुत उपयोगी उपकरण है, या, उस मामले के लिए, किसी भी बैंड के किसी भी डॉक्टर। सम्मोहन के प्रकाश में भी, इसका उपयोग रोगी के जीवन से डेटा निकालने के लिए किया जा सकता है जिसे वह जानबूझकर भूल गया है। (अवचेतन स्मृति में सबकुछ है।)

प्रश्न में व्यापार की कई चालें हैं। मेरी छूट तकनीक के बाद, मैंने एक गहराई तकनीक का उपयोग किया जो इस तरह कुछ था, अब, मैं चाहता हूं कि आप दस की गिनती करते समय एस्केलेटर के नीचे जाकर कल्पना करें और कल्पना करें। उनमें से एक, मुझे लगता है कि आप एक कदम आगे बढ़ते हैं और अपने पैरों के नीचे बने चरणों को महसूस करते हैं। दो, जैसे ही आप नीचे जाते हैं, और भी आराम करें। तीन, जैसा कि आप और भी उतरते हैं, अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। चार, और जब आप अधिक आराम करते हैं, तो आप अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पांच, सांद्रता और विश्राम का यह सकारात्मक चक्र जारी रहता है क्योंकि यह नीचे चला जाता है।

नौ के माध्यम से समान पुनरावृत्ति के साथ जारी रखें, और फिर, दस, एक कमरे में एस्केलेटर से निकल जाओ। यह कमरा केवल तुम्हारा है। यह केवल आपके दिमाग में है, और कोई भी इसे फिर से दर्ज नहीं करेगा। आप जो चाहें कर सकते हैं। इस साइट पर, आप कुछ कर सकते हैं या कुछ ऐसा देख सकते हैं जो आपको बेहतर व्यक्ति बनने में मदद करेगा। इस कमरे में आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे याद कर सकते हैं।

फिर, मैं पूछताछ शुरू करना चाहूंगा। उदाहरण के लिए, एक आदमी ने मुझे मूल्यवान हीरा सगाई की अंगूठी खोने की कोशिश करने के लिए संपर्क किया। वह और उसका प्रेमी टूट गया था, और वह उसके साथ अंगूठी में वापस आई थी। उसे अंगूठी लेने के लिए याद आया, लेकिन जब वह घर आया, तो उसे कुछ भी नहीं मिला। मैंने पिछली तकनीक की, और फिर मैंने शुरू किया।

, मैंने उससे कहा मैं समय पर वापस जाना चाहता हूं जब उसने उसे अंगूठी दी। जब आप उस क्षण में थे?

उसने कहा: हम रहने वाले कमरे में थे।

खैर, खुद को अंगूठी रखना देखें। आपने क्या किया

उसने कहा: मैं अपने जींस को मेरी छोटी जेब देखने जा रहा हूं।

ठीक है, अब आप उसके साथ जा रहे हैं। उसके बाद क्या हुआ?

मैं अपनी कार में हूं, और घर जाओ

खैर, आगे क्या होता है?

मैं अपने कमरे में जाता हूं और कपड़े बदलता हूं।

क्यों?

मुझे बेसबॉल डिनर प्रेजेंटेशन में जाना है।

खैर, आपने अपने जींस के साथ क्या किया है?

अरे नहीं! इसे कपड़े धोने की मशीन में रखा जाना था!

वह कहानी थी। वह घर गया और कपड़े धोने की मशीन में फंस गई अंगूठी पाई। (एक सामान्य सिंक की कहानी जो कि सिंक के नीचे यू के रिसाव में शामिल है।) यह स्मृति की सहायता के रूप में आयु प्रतिगमन के मूल्य को दर्शाती है।

बेशक, यह फोबिया और मजबूती की उत्पत्ति की खोज के लिए भी उपयोगी है। एक बिल्ली मेरे पास एक बिल्ली भय और अस्थमा के साथ आया था। मैंने सामान्य बात की है कि पिछले एक, और कुछ अन्य उपयोगी तकनीकों के साथ मुझे समस्या मिली। एक चाल कहना है, ठीक है, अब हम समय पर वापस जाते हैं। यह आपका 15 वां जन्मदिन है। क्या आप सुबह में जागते हैं। क्या आपको अस्थमा है?

उसने हाँ कहा। (उसने पहले पूछताछ के दौरान कहा था कि उसका अस्थमा जल्दी शुरू हुआ था। आखिर में मैं रोगी को वापस आने के लिए शुरू कर रहा हूं।)

ठीक है, अब यह दस साल का है, जब आप अपने जन्मदिन पर जागते हैं। क्या आपको अब दमा है? वही जवाब
खैर, अब यह उनके जन्मदिन के लिए पांच साल है। क्या आपको अब दमा है? वही जवाब

मैंने 4 और 3 और 2, 1 के दूसरी तरफ काम किया, और मैंने महीनों में शुरुआत की। मैं नौवें महीने तक पहुंचा, और उसे अस्थमा था। मुझे अभी भी किसी भी चीज़ का कोई याद नहीं आया है जिसे मैंने एक्सेस किया है। तो मैं अपने दसवें महीने में गया, और वह दिन-प्रतिदिन एक ही प्रश्न के साथ वापस चला गया। मेरे पास दिन था जब मुझे अस्थमा था। अब मुझे आश्चर्य है, आखिरी दिन आपके लिए क्या हुआ जिससे आपके अस्थमा का कारण बन गया? मैं तीनों पर गिनने जा रहा हूं, और जब मैं तीन हो जाता हूं, तो मैं आपको सबकुछ याद दिलाता हूं। उनमें से एक, आप याद रखना शुरू करने जा रहे हैं। दो, स्मृति रिटर्न। तीन, अब सब कुछ याद रखें।

इसके बाद, बांध लिया, मैं उसकी पीठ पर एक पालना में झूठ बोल रहा था, और बिल्ली पालना में कूद गया, और मेरे मुंह में लेट गया। मैं सांस नहीं ले सका, या चिल्लाना, और मैं डर गया था। मुझे नहीं पता कि क्या हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने बिल्ली को मारा, और उसने मुझे छोड़ दिया।

ई `एक पत्थर के साथ दो पक्षियों था। बिल्ली भय, और अस्थमा उस बिंदु पर हुई। अस्थमा अक्सर एक सुरक्षात्मक उपकरण होता है जो शरीर में ऑक्सीजन को बनाए रखने के लिए प्रयोग किया जाता है। अधिकांश आसानी से सांस ले सकते हैं, लेकिन सांस लेने में वास्तविक समस्याएं हैं। यह उनका मौका था।

फिर, हम वास्तव में दिलचस्प हिस्सा आते हैं। पिछले जीवन के लिए आयु प्रतिगमन। एक अज्ञेयवादी के रूप में, मुझे वास्तव में पता नहीं है कि मैंने कई लोगों से सुना है जो सच हैं, या सार्वभौमिक दिमाग से कुछ या क्या?

शायद सबसे प्रभावशाली कहानी वह है जो मेरे जीवन के दो भय के साथ मेरे पास आई थी जो मैंने पहली स्मृति के बाद से की थी। यह आग और पानी का घातक डर था। ऐसा माना जाता है कि ये भय पिछले जीवन से हो सकते हैं, और उन्होंने मुझे खोजने का प्रयास करने के लिए कहा।

उसे आसानी से सम्मोहित किया गया था, और जन्म के माध्यम से थोड़ी एकता के साथ वह अपने पिछले जीवन में लौट आया। वह एक सर्कस जोकर था, और आग सर्कस में मौत के लिए जला दिया गया था। इस से पहले एक जीवन में वापस जाना इतना आसान है। ऐसा लगता है कि उसने घोड़ा चुरा लिया था, और उसे पकड़ा गया था। निरीक्षक के पास पेड़ नहीं होता है, इसलिए वे एक पुल पर लटकाते हैं। रस्सी तोड़ दी, और वह "डूब गया।" बेशक, इसमें जाने में काफी समय लगा, और मुझसे कुछ सलाह दी गई थी कि एक सप्ताह बाद रोगी को फोन कॉल के अनुसार इलाज किया गया था।

मेरे पास कई दिलचस्प मामले हैं। एक और मेरे लिए आकर्षक था। सम्मोहन के तहत, एक आदमी कह रहा है: मैं देख सकता हूं कि एक पक्षी है। मैं इस पक्षी पर 10 मिनट या उससे अधिक समय तक उसके पीछे रहा, लेकिन मैं इस पक्षी के अधिक से ज्यादा नहीं देख सका। अंत में, उन्होंने कहा, और "एक काला पक्षी, और यह मेरी ढाल पर है।

मैंने उसे अपनी ढाल से मजबूत रखा, और उसके पास तलवार और घोड़ा था। अचानक वह चिल्लाया, मेरे चारों ओर खून है, और मेरे और मेरे घोड़े के बारे में सबकुछ है। मैं अपनी तलवार से हर जगह लोगों को मार रहा हूं, और वे मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं!

मैंने उससे बारीकी से पूछा, और यह स्पष्ट हो गया कि हेस्टिंग्स की लड़ाई में यह तारीख 1066 में थी क्योंकि नॉर्मन ने इंग्लैंड पर विजय प्राप्त की थी।

क्या यह असली कहानी है? मैं निश्चित रूप से नहीं कह सकता, लेकिन यह प्रभावशाली था।

जब मैंने सेमिनार दिया और सम्मोहन के बारे में बात की, तो मैं आमतौर पर अपनी छूट तकनीक और मेरा अध्ययन कर रहा था। इसलिए, मैं कहूंगा कि, आपके कमरे में, आराम से बैठे हुए, मैं चाहता हूं कि आप अपने दिमाग को शरीर छोड़ दें। आप जो अंतरिक्ष में, और के रूप में हम आप के पीछे पृथ्वी देखते हैं, नीले और सफेद संगमरमर परिवार की तरह, अंतरिक्ष के रूप में लगभग मख़मली, तारों और ग्रहों कि बहुत ही स्पष्ट और संगत कर रहे हैं के साथ देखते हैं। अंतरिक्ष में यह वास्तव में अच्छा है। अब, आप एक सफेद बादल पर आते हैं जो बड़ा और बड़ा हो रहा है, और आप इसमें शामिल हो जाएंगे। दूसरी ओर, एक और दुनिया नीली संगमरमर है। जैसे ही आप करीब आते हैं, ऐसा लगता है कि पृथ्वी, लेकिन जैसा कि हम बहुत करीब आते हैं, हम देखते हैं कि बड़े शहर हैं, लेकिन खूबसूरत पार्क और खूबसूरत इमारतें जो परिदृश्य का हिस्सा हैं। आप इसे कैसे प्राप्त करते हैं, और चलते हैं, देखते हैं कि लोग मित्रवत हैं, और जानवर बहुत दोस्ताना हैं, और बगीचे और पार्क चारों ओर, आप बस सबसे सुंदर हैं जो मैंने कभी देखा है। वे उसी तरह की खुशी से भरे हुए हैं जो हर कोई हमें लगता है। आप अपने और उस जगह के साथ शांति में हैं।

अब, यह जाने का समय है, और हम फिर से अंतरिक्ष में जा रहे हैं। हमारे सामने, यह वही सफेद बादल है, और इस बार, जैसे ही हम प्रवेश करते हैं, हम बाएं मोड़ बनाते हैं, और अब हम समय पर वापस जाते हैं। यह पृथ्वी पर वर्ष 1700 है, और, जैसे ही आप इस समय पृथ्वी पर लौटते हैं, हम उस समय और स्थान पर शरीर के सभी आंदोलनों पर जाते हैं। मैं चाहता हूं कि आप अपने पैरों और कपड़े, और आस-पास के माहौल को देखें, और इस बात का एहसास हो कि आप उस शरीर में कौन हैं। अब, यह वापस जाने का समय है। हम इस समय और स्थान को छोड़ रहे हैं, और सफेद बादल के माध्यम से वापस जा रहे हैं, और पृथ्वी के नीले संगमरमर में वापस आ गए हैं, और उस आरामदायक सीट पर और अपने नए शरीर में वापस जा रहे हैं। तीन पीठ की गिनती करके, आप जागने, मेरी नींद से नींद या प्रभावित होने के लिए गोंग हैं, और आपको जो भी हुआ वह याद रखेगा।

फिर, मैं गिनती हूं, तीन, दो, एक, जागते हुए जागते हैं। अब, वास्तव में कितने लोगों ने उस खूबसूरत ग्रह का अनुभव किया?

लगभग एक तिहाई या अधिक मैंने वास्तव में इसे स्पष्ट रूप से देखा। (कुछ लोग मुझे अधिक समय देने के लिए मुझ पर थोड़ा नाराज नहीं थे!) फिर मैंने खुद से पूछा, अब 1700 में अनुभव वाले लोगों की संख्या? हैरानी की बात है कि लगभग एक तिहाई में बहुत अच्छी और ज्वलंत स्क्रीन थी। एक औरत जो क्रोधित थी कि उसके पैर और पैरों को नग्न खरोंच कर दिया गया था, और मैं एक औरत थी। निश्चित रूप से, इस जीवन में उसकी खुद की बहुत अधिक राय थी। कहने की जरूरत नहीं है, ये कहानियां बहुत ही रोचक और विविध हैं। एक औरत ने मुझे मारा, मैं एक अंधेरे जगह में पैदा होने का इंतजार कर रहा था।

बेशक, ये कहानियां कुछ साबित नहीं करती हैं। वे कल्पना के उत्पाद, या बेहोशी या सार्वभौमिक दिमाग से कुछ के टुकड़े हो सकते हैं। हालांकि, जो भी वे हैं, ईमानदार लोगों से बड़ी मात्रा में कोई ज्ञात रुचि नहीं लेते हैं, वे हमारे सचेत ज्ञान से परे कुछ भी साबित नहीं करते हैं।

एक असंभव कहानी

यहां एक सच्ची कहानी है जो कई लोगों के लिए आश्चर्यजनक है। सम्मोहन पढ़ने में, मैं एक लेख में आया जिसमें एक पेशेवर सम्मोहक ने दावा किया था कि वह सम्मोहन के साथ एक महिला के स्तनों का आकार बढ़ाने में सक्षम था। मैंने 1 9 78 में उस अनुरोध को खारिज कर दिया, मैंने डॉ। टेड एक्स बार्बर द्वारा लिखित एक लेख पढ़ा, जिसमें क्लिनिकल सम्मोहन के जर्नल में सम्मोहन घटनाएं थीं। इस लेख में हम कई अलग-अलग सम्मोहन घटनाओं पर चर्चा करते हैं, जिनमें कई अलग-अलग विश्वविद्यालयों में कई प्रयोग शामिल हैं, जिनमें से सभी ने एक समान प्रयोग किया था। अगर मुझे सही याद है (इसमें बहुत बाद में), प्रत्येक कॉलेज ने 8-12 महिलाओं का इस्तेमाल किया, जो थोड़ा `फ्लैट-चेस्टेड थे, और सभी बड़े स्तन चाहते थे।

सभी को सावधानी से मापा जाता है, वास्तविक स्तन के ऊपर और नीचे, और उनके माध्यम से निपल्स तक। सप्ताह में एक सप्ताह में 12 सप्ताह के लिए, उन्हें एक समूह के रूप में सम्मोहित किया गया था, और चीजों को देखने के लिए कहा गया था, अपने आप को बड़े स्तनों के साथ दर्पण में नग्न देखें। अपनी सबसे बड़ी छाती प्रशंसा करें। जानें कि आप कितने अच्छे दिखते हैं और आप उनके साथ कितना सहज महसूस करते हैं। अब, अपने आप को बनने में पहने हुए देखें, और यह आपके नए स्तनों के साथ कितना अच्छा लगता है। और `आपका आत्म सम्मान बढ़ता है।

इन अवलोकनों को कई बार दोहराया गया था। अगर मुझे सही याद है, तो सभी अलग-अलग प्रयोगों का औसत यह है कि 80% स्तन के आकार में वृद्धि हुई, और औसत वृद्धि 2.1 इंच थी।

आइए इस पर एक और गहराई से देखो। सम्मोहन के साथ वजन घटाने के लिए औसत सफलता दर 65% से कम माना जाता है। अन्य प्रयोगों में स्तन के आकार की सूचना नहीं मिली थी, बहुत बड़े स्तन वाले महिलाओं में स्तन का आकार घट गया, सफलता दर नगण्य थी।

दूसरी ओर, यह सुझाव विशिष्ट है - शरीर की कोशिकाओं को केवल शरीर के एक निश्चित हिस्से में जोड़ें! हम नहीं जानते कि असली स्तन कोशिकाएं या केवल वसा कोशिकाओं को जोड़ा गया था, लेकिन फिर भी!

मैंने अन्य मनोवैज्ञानिकों से दो दांव जीते हैं कि यह आलेख एक प्रसिद्ध वैज्ञानिक पत्रिका में प्रकाशित हुआ था। मैंने विशेष रूप से स्तन वृद्धि के लिए एक सम्मोहन टेप बनाया, और मैंने उन महिलाओं में से कुछ के बारे में सुना है जिन्होंने इसे खरीदा है जो वास्तव में उनके लिए काम करता है। दुर्भाग्य से, कुछ लोग सफलता या विफलता की रिपोर्ट करते हैं।

वजन कम करने या स्तन वजन कम करने के लिए कम से कम कार्य पर सम्मोहन क्यों सबसे अच्छा काम नहीं करता है? स्पष्टीकरण मुश्किल है, लेकिन मेरे अनुभव में महिलाओं के लिए सामाजिक लाभ इस लाभ को खोने के लिए बेहोश को रोकता है। कुछ महिलाएं खुद को (या उनके पति) को वसा होने के लिए दंडित कर रही हैं। (मुझे प्यार करने के लिए आदेश, मेरे शरीर के लिए नहीं)। बेहोश दिमाग के कारण अक्सर हमारे चेतन मन को समझने के लिए अस्पष्ट और कठिन होते हैं। कचरा कंप्यूटर के समानता - कचरा लागू नहीं होता है।

अवचेतन हानिकारक विचार

बेहोश दिमाग अच्छा या बुराई के लिए एक बल हो सकता है। और स्पष्ट रूप से यह एक कंप्यूटर की तरह फिर से भेदभाव नहीं करता है। यदि कोई वायरस आता है, तो यह कई अन्य कार्यक्रमों को अलग-अलग तरीकों से विकृत कर सकता है।

हम एक बहुत ही चित्रकारी मामले की जांच करने जा रहे हैं। एक महिला ने अपने 8 वर्षीय बेटे को रात्रिभोज के लिए सम्मोहन के लिए लाया। मैंने सामान्य सीधा सुझाव दिया, और मैंने उनसे कहा कि कम से कम एक सप्ताह तक सभी डेयरी उत्पादों को बाधित न करें।

दो दिन बाद, वह और उसका बेटा वापस आ गया। सफलता के बिना इस बार, मैंने रिग्रेशन सम्मोहन उम्र को किया था। वह वापस जब वह 4 साल का था (एक "थोड़ा प्रोत्साहन के साथ) आया था। मैं लगभग सो बिस्तर जब उन्होंने यह सुना किसी ने उसके विंडो में प्राप्त करने की कोशिश। मैं इतना डर ​​है कि गीला हो जाता है था, और चिल्लाया। चोर (वास्तविक या काल्पनिक । पेशाब रात में घुसपैठियों के खिलाफ की रक्षा करता था इस तर्क (कंप्यूटर वायरस) को हटाने के लिए मुश्किल नहीं है, और उसकी माँ उसे बताया कि वह एक बार फिर से किया था बाद में कुछ महीने गीला करने के लिए नहीं .. -) इस बेहोश लड़का के तर्क को छोड़ दिया

सम्मोहन चिकित्सा के महान मास्टर, मिल्टन एरिक्सन, जो लगभग एक हास्यपूर्ण स्थिति में हल होने वाली लगभग हास्यपूर्ण स्थिति में आए थे। ऐसा लगता है कि एक नव विवाहित जोड़े उसके पास आया, क्योंकि हर कोई गीला बिस्तर था। उनके हनीमून पर, बिस्तर हर सुबह गीला था, और हर कोई सोचता है कि दूसरा इस बारे में बात न करने के लिए बहुत चौकस था। कुछ दिनों के बाद, उनमें से प्रत्येक ने स्वीकार किया है और एरिक्सन पहुंचे हैं।

उन्होंने जो कुछ कहा वह ठीक करने के लिए प्रेरित किया गया है, और फिर उन्हें बिस्तर पर घुटने टेकने के लिए कहा जब वे सोने के लिए तैयार थे और प्रत्येक को पेशाब करना पड़ा, और फिर उस पर सोना पड़ा। वे कुछ दिनों बाद लौट आए, और उन्होंने अपना वचन रखा था। तब उसने उनसे कहा: जैसा कि मैंने आपको बताया है, जैसा कि मैंने आपको बताया है, आज रात आप मूत्र पेश करने की ज़रूरत के बिना सामान्य रूप से बिस्तर पर जा सकते हैं, और कल वापस आ सकते हैं। अगले दिन, मुझे बताया गया कि बिस्तर सुबह में सूखा था, इसलिए यह एक और रात को सूख जाएगा। फिर एक और, और फिर उन्हें ठीक किया घोषित किया।

ये दो कहानियां अच्छे समय और बुरे में बेहोशी की विशाल शक्ति को दर्शाती हैं। बेहोश दिमाग के मुख्य कार्यों में से एक शारीरिक शरीर (बेहोश दिमाग का घर) को नुकसान से बचाने के लिए है। यदि किसी खतरे को वास्तविक या कल्पना माना जाता है, तो यह कार्रवाई में चला जाता है, भले ही कार्रवाई स्वयं के लिए हानिकारक हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता लार गया और नशे की तरह चलता हैमेरा कुत्ता लार गया और नशे की तरह चलता है
मेरे कुत्ते ने वारिस हेलिक्स के एक या दो पत्ते खाए हैंमेरे कुत्ते ने वारिस हेलिक्स के एक या दो पत्ते खाए हैं
अतिरिक्त लार के साथ पिल्लाअतिरिक्त लार के साथ पिल्ला
मेरा बीगल कुत्ता desmaygіमेरा बीगल कुत्ता desmaygі
दुखद पिल्ला ठंडा हैदुखद पिल्ला ठंडा है
पिल्ला फेफड़ों में फ़ीड की एक गेंद के साथ दबाया जाता हैपिल्ला फेफड़ों में फ़ीड की एक गेंद के साथ दबाया जाता है
बिल्ली पित्त और खून के साथ फोम उल्टीबिल्ली पित्त और खून के साथ फोम उल्टी
इबुप्रोफेन की खपत के लिए उल्टी के साथ पूडलइबुप्रोफेन की खपत के लिए उल्टी के साथ पूडल
घायल दाहिने सामने पैर के साथ खरगोशघायल दाहिने सामने पैर के साथ खरगोश
दाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉलीदाहिने पैर में मामूली लम्बाई के साथ सीमा कॉली
» » सम्मोहन विश्राम रोमांच।
© 2022 TonMobis.com