फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं

फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं

फारसी बिल्ली की मुख्य विशेषताओं में से एक इसका लंबा और मुलायम फर है। लेकिन सच्चाई यह है कि इसे सुंदर, उज्ज्वल और स्वस्थ रखने के लिए हमें ब्रशिंग और नियमित स्नान करके इसकी देखभाल करने के लिए समय समर्पित करना होगा।

फारसी बिल्ली, इसकी शांत और आराम से प्रकृति के कारण, बिना किसी समस्या के दूल्हे की अनुमति दी जाएगी। यह आमतौर पर एक बहुत ही अजीब और मिलनसार बिल्ली है।

विशेषज्ञ बिल्ली में आपकी बिल्ली ने बालों को उलझाने का कारण जो भी कारण है, हम आपको कुछ सौंदर्य सुझाव देने जा रहे हैं ताकि आप जान सकें फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक फारसी बिल्ली कदम से कदम उठाओ
सूची

कदम से नॉट्स कदम हटाएं

जैसा कि हमने पहले कहा है, यह नरम और टंगलों से मुक्त रखने के लिए फारसी बिल्ली के बालों की देखभाल का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है। अगर हम इसे सही तरीके से नहीं करते हैं, तो पहले नॉट्स दिखने लग सकते हैं। यदि यह आपका मामला है, तो चिंता न करें, फिर हम उन्हें खत्म करने के लिए कदम से एक सरल कदम प्रदान करते हैं।

आवश्यक सामग्री:

  • कंघी
  • सूखी कंडीशनर

पालन ​​करने के लिए कदम :

शुरू करने से पहले, और विशेष रूप से यदि यह पहली बार होता है, तो आपको पता होना चाहिए कि बिल्लियों बहुत खास जानवर हैं जिन्हें आप जो कुछ भी चाहते हैं उसे करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आपको इसे सकारात्मक तरीके से करना चाहिए (आप मिठाई शामिल कर सकते हैं) ताकि जानवर आराम से हो और आतंक में भाग न सके। आपको जितना संभव हो उतना कम नुकसान करने की कोशिश करनी चाहिए।

  1. जब आप उसे सहारा देते हैं तो वह उसे चोट पहुंचाने के बिना सभी बालों को महसूस करना शुरू कर देता है, विचार यह है कि आप एक और संभावित उलझन की तलाश करते हैं और आप गाँठ के आकार की पहचान करते हैं।
  2. कुछ हद तक अत्यधिक तरीके से, अपने फारसी बिल्ली के बालों के झुंड के ऊपर सूखी कंडीशनर लागू करें और उत्पाद पर निर्देशों का पालन करें। आवेदन के समय के बाद, बाल नरम और कम घने होना चाहिए।
  3. एक बार आवेदन का समय बीत जाने के बाद, आपको कंघी के साथ जानवर के बालों को ध्यान से ब्रश करना चाहिए। यह सबसे जटिल हिस्सा है क्योंकि बिल्ली आमतौर पर बालों को खींचने में अच्छी तरह से पकड़ नहीं लेती है। जितना संभव हो उतना परेशान करने की कोशिश करें।
  4. उलझन की सबसे सतही परत को जोड़ना शुरू करें, इसे अंदर से मुक्त करने की कोशिश न करें। बालों की दिशा को देखो, उदाहरण के लिए, इस प्रक्रिया में आपको मार्गदर्शन करने के लिए।
  5. आप गाँठ के हिस्से को पूर्ववत करने में सक्षम हो सकते हैं लेकिन इंटीरियर, बहुत शुष्क, अभी भी उलझन में हैं। कंडीशनर को दोबारा लागू करें।

इस बिंदु पर आपको बिना किसी समस्या के अपने बिल्ली के बाल गाँठ को पूर्ववत करना चाहिए, लेकिन यदि आप देखते हैं कि यह बहुत उलझन में है: अगले खंड पर जाएं.

कदम से नॉट्स कदम हटाएं

अंतिम विकल्प: गाँठ काट लें

यदि आपकी बिल्ली का गाँठ ब्रश करना असंभव है, तो आपको इसे काटना होगा। चिंता न करें, अगर आप इसे सही और सावधानीपूर्वक करते हैं आप इसे घर पर स्वयं कर सकते हैं , हालांकि अगर यह आपको थोड़ा डर देता है तो आप एक पेशेवर जगह पर जा सकते हैं: एक सौंदर्य पशु केंद्र।




सामग्री की जरूरत है :

  • कंघी
  • कैंची
  • कतरनी

अनुसरण करने के लिए कदम:

  1. अगर आपकी बिल्ली एक सिंगल गाँठ है या वे अलग जगहों पर हैं, आप कैंची का उपयोग करेंगे। त्वचा से कितना दूर है यह निर्धारित करने के लिए उलझन में लगने से शुरू करें और अच्छी तरह से गणना करें कि हम क्या करने जा रहे हैं।
  2. iexcl- किसी की तलाश करें जो आपकी मदद कर सकता है! अगर आपकी बिल्ली चली जाती है, तो यह वास्तव में खतरनाक हो सकती है, इसे स्वयं न करें।
  3. कम से कम काटने शुरू करो। जब तक आप गरीब जानवर को चोट पहुंचाना नहीं चाहते हैं तब तक कटौती करना बेहतर होता है। झुकाव के सतही हिस्से द्वारा Empiza और गाँठ व्यावहारिक रूप से काट दिया जाता है जब तक आगे बढ़ना।
  4. यदि आप देखते हैं कि यह आसानी से उलझा हुआ है तो खुद को कंघी में मदद करें।
  5. अगर दूसरी तरफ आपकी बिल्ली कई समुद्री मील हैं या ये त्वचा के बहुत करीब हैं आप बिजली के रेजर का उपयोग करने जा रहे हैं।
  6. किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो इस उपकरण का उपयोग कैसे करें। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि अगर आपने इसे पहले नहीं किया है तो यह बहुत आसान है, आप अपनी प्यारी फारसी बिल्ली को चोट पहुंचा सकते हैं।
  7. किसी अन्य व्यक्ति की मदद से सावधानी से गांठों को दाढ़ी दें।

अब जब आप नॉट्स की अपनी बिल्ली से छुटकारा पाने में कामयाब रहे हैं तो आपके पास कुछ स्पष्ट होना चाहिए: आप समुद्री मील के पुन: प्रकट होने से बच सकते हैं। अगले खंड में अपनी बिल्ली को ब्रश करना सीखें.

अंतिम विकल्प: गाँठ काट लें

फिर से प्रकट होने से फारसी बिल्ली नॉट्स को रोकें

फारसी बिल्ली को अपने बालों में नॉट्स की उपस्थिति से पीड़ित होने से रोकने के लिए आपको दो चीजों की आवश्यकता होगी: ब्रश और स्नान करें। ध्यान रखें कि सभी उत्पाद आपके विशिष्ट मामले के लिए उपयुक्त नहीं हैं, आपको न्यूनतम गुणवत्ता वाले उत्पादों को प्राप्त करना होगा।

  • शैम्पू और कंडीशनर : स्पष्ट रूप से यह बिल्लियों के लिए विशिष्ट उत्पाद होना चाहिए, लेकिन आगे हमें कुछ विशिष्ट विशेषताओं जैसे कि सफेद बिल्लियों, अतिरिक्त सॉफ़्टनर या तीव्र चमक के लिए मिलना चाहिए। iexcl- अपने बिल्ली का बच्चा के लिए आदर्श खोजें!

अपनी फारसी बिल्ली मासिक स्नान करें गंदगी को फिर से अपने सुंदर बालों में उलझन से रोकने के लिए।

  • ब्रश : हालांकि यह तीन प्रकार के ब्रश (कॉम्ब्स, ब्रश और कार्ड) के लिए बहुत उपयोगी होगा, यह जानने के लिए कि उन्हें सही तरीके से कैसे उपयोग किया जाए, हम संरक्षित युक्तियों के साथ धातु के बने ब्रश के साथ कर सकते हैं।

हर दिन अपनी बिल्ली के बाल ब्रश करें या हर दो दिनों में इसे स्वस्थ और उलझन में रखने के लिए। अपने शरीर के किसी भी भाग को मत भूलना और स्नेह और स्वादिष्टता के साथ ऐसा करना।

फिर से प्रकट होने से फारसी बिल्ली नॉट्स को रोकें

भूरे रंग की फारसी बिल्ली की छवियों की गैलरी देखने में संकोच न करें अगर यह नस्ल आपको दुनिया में सबसे खूबसूरत में से एक लगता है। सुंदर तस्वीरों के अलावा आपको जिज्ञासा मिलेगी शायद आप इस दौड़ के अतीत के बारे में नहीं जानते थे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
लिलाक विदेशी बिल्लीलिलाक विदेशी बिल्ली
छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
फारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेदफारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेद
रजत टैब्बी फारसी बिल्लीरजत टैब्बी फारसी बिल्ली
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
» » फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं
© 2022 TonMobis.com