लांछित बिल्लियों में गाँठ निकालें

लांछित बिल्लियों में गाँठ निकालें

अगर आपके घर में बिल्ली है, तो आप जान लेंगे कि उसके शरीर और विशेष रूप से उसके कोट को दूल्हे के लिए कितना महत्वपूर्ण है, एक गतिविधि जिसमें बिल्लियों पूरे दिन बहुत समय निवेश करते हैं। परिणाम ध्यान देने योग्य हैं: निश्चित रूप से आपकी बिल्ली हमेशा साफ होती है, और उसके बाल स्पर्श के लिए नरम होते हैं।

छोटी बालों वाली बिल्लियों और लंबी बालों वाली बिल्लियों हैं, और दोनों प्रकार के लिए, सौंदर्य बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, फर का अंतर इस काम को दूसरों के मुकाबले कुछ अधिक कठिन बनाता है। फारसी या हिमालयी जैसी लंबी बालों वाली नस्लें, कभी-कभी थोड़ी मानवीय सहायता की आवश्यकता होती है फर में बने नॉट्स को पूर्ववत करें।

यही कारण है कि पशु विशेषज्ञ हम आपको कैसे दिखाना चाहते हैं लांछित बिल्लियों में गाँठ को खत्म करें , ताकि आपके पास अपने स्नान के दिनचर्या में आपकी बिल्ली की मदद करने के लिए आवश्यक टूल और ज्ञान हो।

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं

बिल्ली फर से नॉट्स क्यों हटा दें?

फर्नीचर और घर के अन्य क्षेत्रों में पानी के लिए अतिरिक्त बालों को हटाने के लिए बिल्ली को कंघी करना एक ऐसी गतिविधि है जो आपके लिए आम है, इसलिए बिल्ली के कोट से नॉट्स को हटा देना एक जटिल काम नहीं होगा।

आप सोच सकते हैं कि आपको अपनी बिल्ली के आवरण में नॉट्स के गठन को खत्म या रोकना क्यों चाहिए, और ये केवल विरोधी-सौंदर्य नहीं हैं, बल्कि यह एक त्वचा घाव हो सकता है जब बिल्ली गाँठ को अपने आप से गाँठ को पूर्ववत करने की कोशिश करने के लिए झटके, त्वचा को परेशान भी करती है। यही कारण है कि बिल्ली के फर की स्थिति से अवगत होना बहुत महत्वपूर्ण है।

बिल्ली फर से नॉट्स क्यों हटा दें?

गठबंधन कहां बनाये गये हैं?




एक बिल्ली जिसमें छोटे बाल नहीं होते हैं, उसके शरीर पर कहीं भी गांठ हो सकते हैं, हालांकि कुछ क्षेत्रों तक पहुंचने में मुश्किल जानवरों के लिए जब इसे तैयार किया जाता है तो वे बालों के गुस्से में अधिक प्रवण होते हैं। ये हैं:

  • underarms
  • कान के पीछे
  • जांघों के पीछे

नॉट्स के गठन को कैसे रोकें?

बिल्ली के कोट के कोट में गठित कष्टप्रद नॉट्स को खत्म करने से पहले, यह सर्वोत्तम है कि आप उन्हें रोकने के लिए सीखें। कभी-कभी अर्ध-लंबे बालों में नॉट भी बनते हैं, इसलिए आपके प्यारे दोस्त की स्वच्छता दिनचर्या अपर्याप्त हो जाती है। अब, यदि आप बालों को उलझने से रोकना चाहते हैं, तो निम्न कोशिश करें:

  • अगर आपकी बिल्ली है लंबे बाल , आपको चाहिए इसे हर दिन ब्रश करें 5 मिनट के लिए। चिंता न करें, ऐसा करना बहुत आसान है और उसके लिए एक माइम बन जाएगा। एक धातु टूथब्रश का उपयोग करें और फिर गोल युक्तियों के साथ एक धातु कंघी का प्रयोग करें।
  • अगर आपकी बिल्ली है अर्ध-लंबा या छोटा बाल , प्रति सप्ताह 1 से 3 बार ब्रश करें एक रबर कंघी के साथ।

चाहे आप लंबे या छोटे हों, जब आप अपने बालों को ब्रश करते हैं तो आपको यह करना चाहिए मोटाई पार करना इसमें से, आंतरिक नॉट बनाने से रोकने के लिए। बालों की शीर्ष परत उठाएं और बिल्ली को त्वचा को चोट पहुंचाने के लिए देखभाल न करें, नीचे ब्रश करें। अंत में, वह अपने अच्छे व्यवहार के लिए बिल्ली का बच्चा पुरस्कार प्रदान करता है। यह महत्वपूर्ण है कि हेयर स्टाइल दिनचर्या सेट करें चूंकि वह एक पिल्ला है, इसलिए बिल्ली को इसका उपयोग किया जाता है।

नॉट्स के गठन को कैसे रोकें?

समुद्री मील को कैसे खत्म करें?

यदि गाँठ पहले से ही बना चुके हैं, तो आपको बिल्ली को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए उन्हें पूर्ववत करने के कार्य पर खुद को लागू करना होगा।

इन चरणों का पालन करें:

  1. कोशिश करो अपनी उंगलियों के साथ गाँठ खोलो जितना हो सके उतना अलग करने के लिए, बिल्ली को चोट पहुंचाने के लिए सावधानी बरतें। आप एक कंडीशनर के साथ गाँठ को नरम कर सकते हैं। इसे लागू करें और इसे सुलझाने के लिए सूखने की प्रतीक्षा करें।
  2. कोशिश गाँठ को उलझाएं एक दांत कंघी के साथ फर खींचने के बिना, बहुत करीब है। सुझावों पर शुरू करें और आगे बढ़ें।
  3. दर्ज एक ब्लंट टिप के साथ एक कैंची गाँठ और त्वचा के बीच सावधानीपूर्वक इसे काटने में सक्षम होने के लिए।
  4. नॉट्स काटें कि आप हमेशा बाहर की ओर कैंची की नोक के साथ कर सकते हैं। यदि वे बहुत अधिक हैं, तो उन्हें कई सत्रों में खत्म करें।
  5. ब्रश सभी फर सही ढंग से।

इस दिनचर्या करते समय, आपको याद रखना चाहिए:

  • कभी बाल खींचें नहीं , आप केवल बिल्ली को चोट पहुंचाएंगे और यह आपको फिर से कंघी करने की अनुमति नहीं देगा।
  • स्थिति को मजबूर मत करो . यदि कुछ गांठों के बाद जानवर थक जाता है, तो इसे जाने दें और अगले दिन जारी रखें।
  • बहुत कुछ है जब आप कैंची का उपयोग करते हैं तो सावधान रहें , आप किसी भी दुर्घटना नहीं चाहते हैं
  • उन्मूलन दिनचर्या के साथ रोकथाम नियमित दोनों, यह प्रदर्शन करने के लिए बेहतर है सूखा कोट .
  • चरम मामलों में, यह आवश्यक हो सकता है जानवर के बाल बलात्कार करता है बड़ी संख्या में गांठों के लिए। इस नौकरी को हेयरड्रेसिंग पेशेवरों को छोड़ दें।
समुद्री मील को कैसे खत्म करें?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लांछित बिल्लियों में गाँठ निकालें , हम आपको सौंदर्य टिप्स के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काला फारसी बिल्लीकाला फारसी बिल्ली
हिमालयी बिल्ली नीली टैब्बी इंगित करता हैहिमालयी बिल्ली नीली टैब्बी इंगित करता है
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
फारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसानफारसी बिल्ली में वजन का महत्वपूर्ण नुकसान
अमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्लीअमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्ली
लिलाक फारसी बिल्लीलिलाक फारसी बिल्ली
बिल्ली मेन कोन नीलाबिल्ली मेन कोन नीला
फारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएंफारसी बिल्ली नॉट्स को कैसे हटाएं
मेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएंमेरी बिल्ली के बालों से नॉट्स को कैसे हटाएं
» » लांछित बिल्लियों में गाँठ निकालें
© 2022 TonMobis.com