फारसी बिल्ली की देखभाल

फारसी बिल्ली की देखभाल

फारसी बिल्ली, इसकी राजसी उपस्थिति और इसकी लालित्य के साथ यह अपने चरित्र के लिए प्यारे बाल और फ्लैट स्नैउट के लिए सबसे प्रसिद्ध और सबसे सराहनीय बिल्लियों में से एक है। यह वास्तव में बहुत स्नेही बिल्ली है शांत और स्नेही: वह बहुत ज्यादा पसंद करता है।

लेकिन इसकी रूपरेखा की विशेषताओं के कारण फारसी बिल्ली को दैनिक देखभाल की आवश्यकता होती है और एक फारसी बिल्ली खरीदते समय यह जानना महत्वपूर्ण है हमें समय समर्पित करना होगा आपको अपनी देखभाल और ध्यान देने के लिए।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको बताने जा रहे हैं और विस्तार से समझाएंगे फारसी बिल्ली की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: फारसी बिल्ली बाल देखभाल
सूची

बाल

फारसी बिल्ली पहनता है लंबे और प्रचुर मात्रा में बाल आपको दैनिक देखभाल की ज़रूरत है: हर दिन आपको फ़ारसी बिल्ली को प्लास्टिक ब्रिस्टल के साथ एक फ्लैट ब्रश के साथ ब्रश करना चाहिए। आप अपनी संवेदनशील त्वचा को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए राउंड बारब्स के साथ धातु ब्रश का भी उपयोग कर सकते हैं।

जब आप युवा होते हैं तो आपको बिल्ली के लिए उपयोग करना चाहिए ताकि यह विश्राम का क्षण बन जाए, यह हमारी बिल्ली के लिए मालिश की तरह होना चाहिए और यह हमारी बिल्ली के साथ एक पल साझा करने का एक शानदार अवसर है। इसका उद्देश्य संभव नॉट्स को पूर्ववत करना और नए समुद्री मील के गठन से बचने के लिए किया जाना चाहिए सभी मृत बाल खत्म करो: फारसी बिल्ली के लिए प्रत्येक ब्रश में बहुत सारे बाल खोना आम बात है।

यदि आप हर दिन नॉट्स ब्रश नहीं करते हैं और एकमात्र विकल्प होगा जो हमारे पास होगा, तो गाँठ को काटना, अपने शरीर के क्षेत्र को बहुत कम बाल के साथ छोड़ना, अपने कोट को इतना सुंदर और सुरुचिपूर्ण बनाना।

लेकिन इस सौंदर्य के परिणाम के अलावा, इसका एक और अधिक गंभीर परिणाम हो सकता है: हमारी बिल्ली खुद को साफ करने के लिए खुद को मारने वाले सभी मृत बालों को घेर लेगी जिन्हें हमने नहीं हटाया है क्योंकि हमने इसे ब्रश नहीं किया है। वे तब बनेगा trichobezoars : वे आंतों के पथ में बाल गेंद हैं। सबसे अच्छे मामले में फारसी बिल्ली बालों की गेंद को उल्टी कर देगी, सबसे बुरी स्थिति में यह एक आंत्र बाधा उत्पन्न कर सकता है और यह चिकित्सा आपातकाल हो सकता है।

इसके अलावा फारसी बिल्ली के लंबे बाल, अगर इसे बुरी तरह से ख्याल रखा जाता है, तो fleas के लिए घोंसला बन सकता है। आपकी सुंदरता और आपके स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए दोनों महत्वपूर्ण हैं हमारी फारसी बिल्ली ब्रश करें हर दिन.

इसके अलावा आप अपने फारसी बिल्ली हर 2 या 3 महीने कम जीवन के उनके रास्ते के अनुसार एक महीने एक बार से अधिक कभी नहीं हमेशा एक विशिष्ट शैम्पू से धो या, और बिल्लियों आपकी त्वचा का पीएच का सम्मान करने और उसे तंग मत के लिए कर सकते हैं।

बाल

आंखें

फारसी बिल्ली की आँखें पानी, यह एक lacrimation यह बिल्ली और मौसम के अनुसार कम या ज्यादा प्रचुर मात्रा में है, लेकिन सभी मामलों में उन्हें कपास क्लीनर या मुलायम टॉयलेट पेपर के साथ हर दिन साफ ​​किया जाना चाहिए पानी में गीला. नरम पेपर को केवल लसीमल क्षेत्र के नीचे गीला करें और आंख के भीतरी कोने को धीरे-धीरे आंखों के नीचे और पूरी आंख के बाहर जमा स्राव को हटा दें, फिर नरम सूखे और साफ पेपर से सूखें।

हम प्रत्येक आंखों के लिए कागज को दूसरे स्राव के साथ एक आंखों को भिगोने से रोकने के लिए, या सूक्ष्मजीवों को एक आंख से दूसरे तक ले जाने से बचेंगे।




यह अगर हम फारसी बिल्ली हमारी आंखों को साफ न हो, अन्यथा दैनिक कार्य करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, प्रचुर मात्रा में lacrimation फारसी बिल्ली जमा होते हैं और एक पपड़ी फार्म और अक्सर बस नहीं इस गीला करने के लिए पर्याप्त हो जाएगा पपड़ी इसे हटाने के लिए, लेकिन हमें थोड़ा सा खरोंच करना होगा, जिससे इस क्षेत्र की त्वचा बहुत परेशान हो जाएगी और एक छोटे घाव के साथ जो नए से परेशान होगा स्राव फाड़ें हमारी बिल्ली का

कई फारसी बिल्लियों में, स्राव फाड़ना इतना महत्वपूर्ण है कि आपको यह कार्य दिन में दो बार करना होगा। यदि आप देखते हैं कि आँसू लाल रंग का क्षेत्र दिखाना शुरू करते हैं, तो एक विशिष्ट एंटीऑक्सीडेंट उत्पाद प्राप्त करने के लिए पालतू जानवर की दुकान पर जाएं।

आंखें

कान

बिल्लियों के अनुसार फारसी बिल्लियों कम या ज्यादा सीरमेन उत्पन्न करते हैं, एक नियम के रूप में यह कान की सफाई करने की सलाह दी जाती है हर हफ्ते पतंग, फंगल संक्रमण या बैक्टीरिया की उपस्थिति से बचने के लिए और हमारी बिल्ली को इस प्रक्रिया के आदी रखने के लिए भी।

साथ मुलायम शौचालय कागज पानी में गीला अंदर पर सभी बाहरी झंडा साफ होगा, हम कान के खांचे साफ करने के लिए एक कपास पट्टी का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन हम कान नहर में पट्टी में प्रवेश नहीं करना चाहिए, अगर हम पर शक यह बस टॉयलेट पेपर का उपयोग करने के लिए बेहतर है।

कान

पंजे

फारसी बिल्ली की नाखून होना चाहिए छंटनी हर 2 सप्ताह लगभग, यह ऐसा कुछ है जिसके लिए बिल्ली को छोटा होना चाहिए क्योंकि यह छोटा है। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप हैंडलिंग की सुविधा के लिए उन्हें धोने से पहले पंजे को ट्रिम करें।

अक्सर यह कहा जाता है कि फारसी बिल्लियों आसन्न बिल्लियों हैं जो केवल घर के अंदर रहते हैं। लेकिन बहुत सारे हैं उत्सुक और साहसी में और उद्यान और किसी भी बिल्ली की तरह शिकार के बाहर अन्य बिल्लियों की तरह, यदि आपका फारसी बिल्ली के किसी भी, यह ध्यान रखें कि यदि पड़ोस में अन्य बिल्लियों, कर रहे हैं catfight, अपनी चपटी नाक के साथ अपने फारसी बिल्ली नहीं कर सका अपने आप को इतनी अच्छी तरह से बचाएं क्योंकि यह आपको काटने की अनुमति नहीं देता है, और आप अन्य बिल्लियों से काटने का शिकार हो सकते हैं। अपनी बिल्ली को पर्यवेक्षण के बिना बाहर चलने से रोकें और किसी भी संभावित आक्रामकता से बचें।

पंजे

भोजन

उनके जीवन के तरीके के कारण गतिहीन फारसी बिल्ली आसानी से वजन कम करती है जो दिल की समस्याओं का कारण बन सकती है और मूत्र पत्थर की समस्याओं से पीड़ित अन्य जातियों की तुलना में जोखिम में अधिक है, इसलिए आपके पास संतुलित भोजन होना चाहिए।

अधिक वजन और मूत्र कैलकुस के जोखिम को कम करने के लिए, हमें शारीरिक व्यायाम के लिए हमारी बिल्ली खेलना चाहिए, निश्चित समय पर अपना खाना देना चाहिए और ldquo-ilimitadardquo-, और हमें चाहिए अम्लीकरण फ़ीड से बचें . हम आपको मोटे बिल्लियों के लिए अभ्यास के लिए चाल या बिल्लियों में मोटापा को रोकने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

फारसी बिल्ली की देखभाल अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और अधिक महत्वपूर्ण बात: आपके स्वास्थ्य के लिए। इसमें बहुत समय लगता है लेकिन हमारे प्यारे साथी इसके लायक हैं।

भोजन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं फारसी बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी बिल्ली क्रीमफारसी बिल्ली क्रीम
फारसी बिल्ली चॉकलेटफारसी बिल्ली चॉकलेट
मेरी बिल्ली में दस्त और fleas हैमेरी बिल्ली में दस्त और fleas है
मेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैंमेरी तीन बिल्लियों अक्सर लड़ते हैं
फारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेदफारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेद
रजत टैब्बी फारसी बिल्लीरजत टैब्बी फारसी बिल्ली
मूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्लीमूत्र में क्रिस्टल के साथ फारसी बिल्ली
नीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्लीनीली आंखों के साथ सफेद फारसी बिल्ली
फारसी बिल्ली चिंचिलाफारसी बिल्ली चिंचिला
नीली फारसी बिल्लीनीली फारसी बिल्ली
» » फारसी बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com