यूरोपीय आम बिल्ली, आम लेकिन बहुत खास




यूरोपीय आम बिल्ली, आम लेकिन बहुत खास
हम आपको यूरोपीय आम बिल्ली पेश करते हैं, जिसे मेस्टिज़ो बिल्ली भी कहा जाता है, और इसमें मानकीकृत व्यक्तित्व नहीं होने की विशिष्टता है, लेकिन यह प्रत्येक मामले में अद्वितीय है। इसी कारण से, आज हम आपको बेहतर तरीके से जानने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यह कैसे उत्पन्न हुआ?
अफ्रीकी वाइल्डकैट के साथ यूरोपीय वाइल्डकैट, या फेलिक्स सिलवेस्ट्री का क्रॉसिंग, जिसे फेलिक्स लिबिका भी कहा जाता है, ने यूरोपीय या घरेलू आम बिल्ली की उपस्थिति को जन्म दिया। कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अफ्रीकी जंगल बिल्ली, फेलिक्स चॉस, से भी जीन भी इसमें शामिल किए गए हैं।

फिर, विजेताओं द्वारा नए महाद्वीप में ले जाया गया, यह बिल्ली का बच्चा जिसने दो नई नस्लों को जन्म दिया: छोटे बाल वाले यूरोपीय बिल्ली और छोटे बाल वाले अमेरिकी।

यह कैसा दिखता है?
वजन: मध्यम आकार के, इस नस्ल के लिए उचित वजन 3 और 5 किलो के बीच है।
सिर: यह आयताकार और मानक आयाम है। आंखों के स्तर पर थोड़ा सा अवसाद होता है।
आंखें: वे बड़े, गोल और आमतौर पर, पीले होते हैं।
मंटो: यह छोटा है। और इसका रंग धारीदार, मोटल, यूनिकोलर, बाइकोलर या त्रिकोणीय हो सकता है। बद गप्पी इसमें अंधेरे पट्टियां और पृष्ठभूमि रंग होता है जो कि प्रमुख स्वर के आधार पर चांदी, भूरा या लाल हो सकता है और आमतौर पर इसे रोमन कहते हैं। संगमरमर या टैब्बी , इसमें पृष्ठीय रेखा के साथ तीन अंधेरे बैंडों और किनारों पर एक चित्र के साथ एक कोट शामिल है, टैबबी के समान पृष्ठभूमि रंग है। unicolor , इसमें एक समान काला, सफ़ेद या लाल रंग है, और कुछ मामलों में दुर्लभ क्रीम, भूरे या चॉकलेट भूरे रंग के होते हैं। दूसरी तरफ, bicolor इसमें सफेद धब्बे के साथ कोई रंग है। और अंत में, तिरंगा , स्पैनिश बिल्ली कहा जाता है, इसमें तीन रंग काले, लाल और क्रीम (विविध देखभाल) का कोट होता है और जब वे सफेद लेते हैं तो क्यूट्रिकोलर होता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि tricolores और cuatricolores महिलाएं हैं, और यदि इस प्रकार के फर के साथ एक पुरुष का अजीब मामला है, तो यह बाँझ है।

क्या आपके चरित्र में कोई विशिष्टता है?
यद्यपि वे अनुकूलन के लिए एक महान क्षमता वाले बहुत स्वतंत्र, बुद्धिमान, गर्व वाले जानवर हैं, लेकिन उनके चरित्र सभी व्यक्तियों में समान नहीं हैं, क्योंकि उनके पास एक मजबूत व्यक्तिगत व्यक्तित्व है। मानव के संपर्क के लिए धन्यवाद, इसके विकास के दौरान यूरोपीय बिल्लियों ने एक विशेष स्वभाव विकसित किया। यह विशेषता चयनित दौड़ में क्षीण हो जाती है, क्योंकि चुनिंदा प्रक्रिया, जो अनुवांशिक शुद्धता सुनिश्चित करती है, व्यक्तित्व के लिए हानिकारक है।

आपको किस देखभाल की ज़रूरत है?
मूल देखभाल आहार है, क्योंकि अभ्यास की कमी के कारण कई बिल्लियों अधिक वजन से ग्रस्त हैं। इसके अलावा, अगर हम उसे निर्जलित करने का फैसला करते हैं, तो वह वसा प्राप्त करेगा। इसलिए, अगर बिल्ली में चढ़ाई, दौड़ने और यहां तक ​​कि शिकार करने के लिए जगह और स्थान होने जा रहे हैं, तो हम इसे कम सख्त आहार दे सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं और कुछ उत्तेजना के साथ, तो हमें अपना वजन नियंत्रित करना होगा।

हमेशा अपनी उंगलियों पर ताजा पानी छोड़ना और हर दिन इसे बदलना भी महत्वपूर्ण है। कंटेनर को साफ करना होगा क्योंकि अगर वे कुछ अजीब गंध स्नीफ करते हैं तो वे पीना पसंद नहीं करेंगे।

विशेष देखभाल और स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में अपने पशुचिकित्सा से जांचना न भूलें।

क्या आप जानते थे कि बिल्ली के बच्चे की यह नस्ल मौजूद थी?

सूत्रों का कहना है:
शियावो, रीता मेबेल। आम बिल्ली संपादकीय डी वेची। बार्सिलोना, 2005।
बहुत आसान
Mascotamigas
उपयोगी घर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्कॉटिश गुना बिल्लीस्कॉटिश गुना बिल्ली
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
नीली धारीदार टैबी अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्लीनीली धारीदार टैबी अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली
रेक्स बिल्लीरेक्स बिल्ली
सोमाली बिल्लीसोमाली बिल्ली
स्फिंक्स बिल्लीस्फिंक्स बिल्ली
अमेरिकी तार बालों वाली बिल्लीअमेरिकी तार बालों वाली बिल्ली
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
कैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग केकैलिफोर्निया बिल्ली भूरे रंग के भूरे रंग के
» » यूरोपीय आम बिल्ली, आम लेकिन बहुत खास
© 2022 TonMobis.com