एक मोन्गल बिल्ली होने के फायदे

एक मोन्गल बिल्ली होने के फायदे

बिल्लियों आधिकारिक तौर पर इस मामले में सक्षम प्राधिकारियों द्वारा मान्यता प्राप्त की लगभग 100 नस्लों रहे हैं, हालांकि, सभी felines के ठेठ विशेषताओं के अधिकारी: एक स्वतंत्र चरित्र, प्राकृतिक शिकार वृत्ति का संरक्षण, महान चिंताओं अपने वातावरण के लिए एक महान पता लगाने के लिए, स्वच्छता की भावना और एक अद्भुत शारीरिक चपलता।

आमतौर पर लोग हैं, जो अपने घर में एक बिल्ली का स्वागत करने का फैसला पता है कि इन इन पालतू जानवरों की मुख्य विशेषताएं हैं, लेकिन कभी कभी, हालांकि, एक विशिष्ट सौंदर्य कि किसी विशेष जाति है, जो एक पूरी तरह से सम्मानजनक निर्णय है से मेल खाती है की तलाश इस बार हम एक और प्रकार की बिल्लियों के बारे में बात करेंगे।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम बताते हैं कि क्या हैं एक मोन्गल बिल्ली होने के फायदे.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक मोन्गल कुत्ते होने के लाभ

एक मोन्गल बिल्ली क्या है?

हम mestizo बिल्ली की अवधारणा को विभिन्न तरीकों से परिभाषित कर सकते हैं, शायद सबसे सरल बात यह है कि एक mestizo बिल्ली एक बिल्ली है कि एक निश्चित दौड़ के एक मानक के अनुरूप नहीं है , हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि मोंगेल बिल्ली की अपनी विशेषताओं और इतिहास हैं।

मेस्टिज़ो बिल्ली को घरेलू बिल्ली या आम बिल्ली भी कहा जाता है। यह एक प्रजाति है जो अफ्रीका से जंगली बिल्ली से विकसित किया गया है अफ्रीकी अनधिकृत (फेलिक्स Libyca) और अफ्रीकी जंगल बिल्ली (फेलिस Chaus) के रूप में, है।

इन बिल्लियों यूरोप के लिए मिस्र से आया है और इस महाद्वीप जहां वे यूरोपीय अनधिकृत (फेलिक्स सिलवेस्त्री) के साथ पार कर गया, बिल्ली, जिसके परिणामस्वरूप अब संकर जाति बिल्ली, मध्यम आकार की एक बिल्ली, रंग और चरित्र की व्यापक विविधता के रूप में जाना जाता है पर था बुद्धिमान के रूप में स्नेही के रूप में।

मेस्टिज़ो बिल्ली घरों में सबसे आम है, और यह आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि उनकी कंपनी कई फायदे लाती है, फिर कौन से लोगों को पता है।

एक मोन्गल बिल्ली क्या है?

1. कुछ की तरह एक प्यारी बिल्ली

बिल्लियों के पास एक स्वतंत्र चरित्र और खोजकर्ता होता है, यह सच है, लेकिन इस तथ्य से भ्रमित नहीं होना चाहिए कि वे किसी न किसी हैं, हालांकि इस अर्थ में प्रत्येक दौड़ में विशिष्ट विशेषताएं होती हैं।

मेस्टिज़ो बिल्ली सबसे स्नेही बिल्लियों में से एक है और अपने मानव परिवार से जुड़ा हुआ है। यह एक है महान संचार कौशल के साथ बिल्ली, वे उत्सुकता से घर पर अपने मालिक के आने का इंतजार कर रहे हैं, शुद्ध करने और स्नेह दिखाने से छुटकारा पा रहे हैं।

जाहिर है, यह एक बिल्ली है कि उसे बहुत सारी कंपनी और स्नेह की जरूरत है कल्याण की पूरी स्थिति का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए।

1. कुछ की तरह एक प्यारी बिल्ली

2. एक लौह स्वास्थ्य

एक mestizo बिल्ली consanguinity द्वारा अपमान का सामना नहीं करता है , यानी, वे उन सभी बीमारियों को प्रस्तुत नहीं करते हैं जिनके आनुवंशिक उत्पत्ति होती है और कुछ दौड़ में होती है, जैसा कि पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी का मामला है।




मेस्टिज़ो बिल्ली को कई पारियों से अवगत कराया गया है और यह इसे आनुवांशिक और बहुत प्रतिरोधी जीव देता है। वास्तव में, यह देखा गया है कि इन बिल्लियों में एक है अधिक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया.

जाहिर है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको देखभाल की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि सभी पालतू जानवरों को ठीक से देखभाल करने की आवश्यकता है।

2. एक लौह स्वास्थ्य

3. एक अद्वितीय और अपरिवर्तनीय बिल्ली

मेस्टिज़ो बिल्लियों असाधारण सौंदर्य के जानवर हैं और वे किसी भी अन्य बिल्ली के साथ तुलनीय नहीं हैं वे विशेषताओं को प्रस्तुत करते हैं जो उन्हें बनाते हैं अद्वितीय और अपरिवर्तनीय.

इस अर्थ में, एक विशेष नस्ल के एक बिल्ली एक और बिल्ली, जो एक ही जाति के माना जाता है, हालांकि, अगर हम दो संकर जाति बिल्लियों की तुलना, एक दूसरे से पूरी तरह अलग हो सकता है के साथ और अधिक समानता पेश करेंगे।

3. एक अद्वितीय और अपरिवर्तनीय बिल्ली

4. एक बहुत लंबे समय तक रहने वाला साथी

उनके शारीरिक प्रतिरोध और अनुवांशिक बीमारियों की अनुपस्थिति के कारण, मेस्टिज़ो बिल्लियों बहुत लंबे समय तक जीवित हैं, क्योंकि वे लगभग 20 साल जीवित रह सकते हैं.

एक ही घर को साझा करने के इतने सालों बाद एक पालतू जानवर के साथ बनने वाला बंधन वास्तव में अद्भुत है और मालिक के लिए अपने प्रत्येक जीवन चरण में अपनी बिल्ली के साथ जाने में सक्षम होना बहुत फायदेमंद है। जाहिर है, जब एक बिल्ली की उम्र, यह लाड़ प्यार किया जाना चाहिए और एक बुजुर्ग बिल्ली के लिए सभी आवश्यक देखभाल प्रदान की जानी चाहिए।

4. एक बहुत लंबे समय तक रहने वाला साथी

5. मिश्रित नस्ल बिल्लियों गोद लेने को प्रोत्साहित करते हैं

इस तरह के विदेशी बिल्लियों के रूप में बिल्लियों के कुछ नस्लों, सही मायने में कीमती हैं, हालांकि, ठेठ दौड़ एक पशु संरक्षण में पाया जा सकता है, लेकिन उन नस्लों कि पशु की खरीद से प्राप्त कर रहे हैं।

इसके बजाय, mestizo बिल्लियों अक्सर अस्वीकार कर दिया जाता है क्योंकि उनके पास शुद्ध नहीं है , इसलिए यह बहुत आम है कि ये बहुमूल्य फेलिन मानव परिवार के लिए उनका स्वागत करने का इंतजार कर रही हैं।

एक मेस्टिज़ो बिल्ली के साथ अपने घर को साझा करना इन अविश्वसनीय जानवरों, स्नेही, बुद्धिमान, प्रतिरोधी और महान सुंदरता को अपनाने को प्रोत्साहित करेगा।

5. मिश्रित नस्ल बिल्लियों गोद लेने को प्रोत्साहित करते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक मोन्गल बिल्ली होने के फायदे , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?कैसे पता चलेगा कि एक मोन्गल कुत्ता किस आकार का होगा?
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
Mestizo बिल्ली खाना नहीं चाहता, हिल नहीं है और पेट stuttersMestizo बिल्ली खाना नहीं चाहता, हिल नहीं है और पेट stutters
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
सदमे के बाद बिल्ली गायब हो गईसदमे के बाद बिल्ली गायब हो गई
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
एक बिल्ली के साथ रहने के लाभएक बिल्ली के साथ रहने के लाभ
» » एक मोन्गल बिल्ली होने के फायदे
© 2022 TonMobis.com