हिमालयी बिल्ली की देखभाल

हिमालयी बिल्ली की देखभाल

हिमालयी बिल्ली इसकी उत्पत्ति में यह फारसी बिल्ली और सियामीज़ के बीच एक क्रॉस था। यूरोप में इसे फारसी बिल्ली की एक किस्म माना जाता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, इसे अपनी खुद की दौड़ माना जाता है।

अपने लंबे बालों और इसकी रूपरेखा के कारण, हिमालयी बिल्ली को विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है ताकि बिल्ली अपनी प्राकृतिक सुंदरता और महिमा को बरकरार रख सके। यदि आपके पास कोई है या गोद लेने के बारे में सोच रहा है, तो आपको पता होना चाहिए कि वे क्या हैं।

ExpertoAnimal से इस आलेख में हम आपको सलाह देंगे हिमालयी बिल्ली की देखभाल , हमेशा इसकी विशेषताओं के संबंध में:

आप में भी रुचि हो सकती है: मैक्स बिल्ली की देखभाल
सूची

मूल सौंदर्य देखभाल

इसके घने, चिकनी और लंबे कोट को एक बेईमान ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। ब्रशिंग की आदर्श आवृत्ति साप्ताहिक तीन गुना होगी। हालांकि, इष्टतम एक है रोजाना थोड़ा सा ब्रशिंग केवल पांच मिनट का, जो रूट पर दो समस्याओं को समाप्त करता है:

  • पहली समस्या है कि आप उन नॉट्स से बचने से बचते हैं अपने बालों में, जिसे आप काट लेंगे।
  • दूसरी समस्या, और सबसे महत्वपूर्ण, इस तरह से है आप बालों के सेवन को कम करते हैं जब बिल्ली खुद को दूल्हे के लिए ले जाती है। इस तरह आप कष्टप्रद पेट के बालों से बचते हैं कि आपकी बिल्ली बड़ी थकान के साथ regurgitates।

यदि आपको हेयरबॉल के सेवन में समस्याएं हैं, तो मैं आपको बिल्लियों के लिए माल्ट पर हमारे लेख को पढ़ने की सलाह देता हूं, एक प्राकृतिक उत्पाद जो उन्हें आसानी से खत्म करने में मदद करता है।

मूल सौंदर्य देखभाल

आंखों की देखभाल

हिमालयी बिल्ली को इसकी बहुमूल्य नीली आंखों की सख्त देखभाल की ज़रूरत है। एक छोटे सूती घास के साथ आपको चाहिए कैमोमाइल के एक थीमाधारित जलसेक के साथ उन्हें साफ करें . जब भी आप पूरी तरह से सफाई करना चाहते हैं तो इसे करें।

फिर बाँझ गौज के टुकड़े के साथ उन्हें अच्छी तरह से सूखा। दैनिक सफाई के लिए आप नमकीन का उपयोग कर सकते हैं, उसी तरह आगे बढ़ रहे हैं।

आंखों की देखभाल

पाचन तंत्र में समस्याएं

यदि आपकी हिमालयी बिल्ली कष्टप्रद trichobezoars (पाचन तंत्र में बाल गेंदों) के परिणामस्वरूप पाचन समस्याओं से पीड़ित है, तो आप एक समाधान का प्रशासन कर सकते हैं पैराफिन तेल यदि आपके पास माल्ट नहीं है तो उन्हें निष्कासित करने के लिए।

यदि आप एक व्यापक मजाक देखते हैं उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाओ , यह एक बहुत छोटी समस्या है कि अगर अनचेक छोड़ा गया तो गंभीर हो सकता है। एक बार समस्या हल हो जाने के बाद, आपकी हिमालयी बिल्ली की ब्रशिंग की जाती है ताकि उसके मंथन पर कोई मृत बालों न छोड़े और घटना दोहराई जा सके।

पाचन तंत्र में समस्याएं

अन्य देखभाल

हिमालयी बिल्ली चाहिए गंदे होने पर स्नान करने के लिए , लेकिन अपने बालों को अच्छी तरह से सूखने के लिए विशेष देखभाल करना। एक ड्रायर जितना संभव हो सके और सुखाने के तापमान से अधिक बिना बिल्ली की सुंदरता और स्वास्थ्य के लिए एक प्रभावी उपकरण होगा।

यदि आपकी बिल्ली पानी से घृणा करता है तो आप शुष्क पोंछे या शैंपू का भी उपयोग कर सकते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप मंडल की एक विस्तृत देखभाल पर ध्यान दें।




यह चक्रीय रूप से बहुत सुविधाजनक है एक पेशेवर इस नस्ल के बाल ट्रिम करें बिल्लियों का पिछले ज्ञान के बिना इसे स्वयं करने की कोशिश न करें क्योंकि आप वास्तव में जानवर के साथ एक घटना कर सकते हैं। स्टाइलिस्ट को देखें कि वह इसे अभ्यास में रखने से पहले कैसे करता है।

आंखों के साथ ही, हमें आपके कानों और दांतों की स्वच्छता के प्रति भी चौकस होना चाहिए। कान के लिए एक बाँझ गौज का प्रयोग करें और सावधानीपूर्वक इसे मासिक डालें, इस तरह आप बने रहने वाले मोम के अवशेषों को हटा देंगे। दांतों के लिए, आपको बाजार पर विभिन्न प्रकार के उत्पाद मिलेंगे, एक्सपर्टोएनिमल टूथपेस्ट के उपयोग की सिफारिश करता है।

Scaredycut.com द्वारा छवि

अन्य देखभाल

पशु चिकित्सा देखभाल

आपके पशुचिकित्सा की वार्षिक यात्रा की आवश्यकता है। वह आपको प्रासंगिक टीकों के साथ प्रदान करेगा और इस नस्ल में कुछ लगातार रोगों को नियंत्रित करेगा। यह स्पष्ट है कि यदि आपकी बिल्ली को कुछ समस्याएं आती हैं तो पशुचिकित्सा को सटीक आवृत्ति के साथ जाना आवश्यक है।

सबसे लगातार रोगी हैं :

  • trichobezoars
  • चेहरे में बदलाव
  • ophthalmologic बदलाव
  • मंडलीय परिवर्तन।

यह सच है कि इस बिल्ली की दौड़ दौड़ दूसरों की तुलना में बनाए रखना अधिक कठिन है, लेकिन इसका आनंद लेने के लायक है पालतू दोस्ताना, शांत और मिलनसार . इसके अलावा, सियामी बिल्लियों के साथ एक आम विशेषता बच्चों के साथ उनके विशाल धैर्य और परिवार के साथ रहने वाले अन्य पालतू जानवरों के अनुकूलन है।

पशु चिकित्सा देखभाल

नस्ल के लिए विशिष्ट उत्पाद

बाजार में, और विशेष रूप से बिल्ली के सौंदर्य सौंदर्यशास्त्र के स्थानों में, आप पाएंगे हिमालयी बिल्ली के लिए कंक्रीट उत्पाद उदाहरण के लिए शैंपू और कंडीशनर। इसका उपयोग अनुशंसित है।

बिल्ली की अन्य बुनियादी जरूरतों जैसे कि स्क्रैपर्स, आरामदायक बिस्तर, लंबे बालों वाली बिल्लियों या खिलौनों के लिए खिलौनों की उपेक्षा न करें। जानवरों को विदेशों में पारगमन करने के लिए डिवार्मर्स अनिवार्य होंगे।

यह भी जोर देना महत्वपूर्ण है कि ए खिला प्रीमियम यह बिल्ली को आश्चर्यजनक शारीरिक उपस्थिति के साथ-साथ सामान्य कल्याण की भावना रखने में मदद करेगा और योगदान देगा।

विवरण एक साथ हमारे बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा। हमेशा जो भी आप बर्दाश्त कर सकते हैं उसे पेश करें लेकिन हमेशा इसे अच्छी गुणवत्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

नस्ल के लिए विशिष्ट उत्पाद

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं हिमालयी बिल्ली की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हिमालयी बिल्ली नीली टैब्बी इंगित करता हैहिमालयी बिल्ली नीली टैब्बी इंगित करता है
मेरी बिल्ली murigі शायद कोयोट हमले से अजीब तरह सेमेरी बिल्ली murigі शायद कोयोट हमले से अजीब तरह से
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
लिलाक विदेशी बिल्लीलिलाक विदेशी बिल्ली
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
छायांकित फारसी बिल्ली छायांकितछायांकित फारसी बिल्ली छायांकित
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
हिमालयी बिल्लीहिमालयी बिल्ली
रजत टैब्बी फारसी बिल्लीरजत टैब्बी फारसी बिल्ली
शॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैनशॉर्ट बालों वाली अमेरिकी लाल बिकवाला बिल्ली वैन
» » हिमालयी बिल्ली की देखभाल
© 2022 TonMobis.com