प्रोफाइल: अमेरिकी bobtail

प्रोफाइल: अमेरिकी Bobtail
सीसी छवि: टोरबाखोपपर द्वारा (https://flickr.com/photos/gazeronly/7164563744/) [सीसी BY 2.0 (https://creativecommons.org/licenses/by/2.0)], विकिमीडिया कॉमन्स के माध्यम से

कई बिल्लियों हैं, दुनिया भर में उनके आसान प्रजनन और महान विविधता इन खूबसूरत बिल्ली के बच्चे की बड़ी आबादी होने की अनुमति देती है। अधिकांश मेस्टिज़ोस, लेकिन कुछ विशिष्ट नस्लों भी हैं जो आप कुछ हैचरियों या पालतू दुकानों में पा सकते हैं। इस विशेष मामले में, मैं इसके बारे में लिखूंगा अमेरिकी Bobtail , एक पूंछ वाली एक सुंदर बिल्ली सामान्य से थोड़ी छोटी और बहुत ही अनोखी विशेषताओं के साथ जो आप जानना चाहेंगे।

आपकी उत्पत्ति:

जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, अमेरिकी बॉबटेल उत्तरी अमेरिका, विशेष रूप से एरिजोना, संयुक्त राज्य अमेरिका की एक बिल्ली है। यह एक अपेक्षाकृत नई नस्ल है जो `60 के दशकों के दौरान उभरी। एक छोटी पूंछ और मादा सियामीज़ के साथ एक मोटल बिल्ली के पार से, इस बिल्ली की मूल रेखा। फिर बर्मी, हिमालयी, सियामीज़ / हिमालयी क्रॉस को 70 के दशक में पहला नस्लीय मानक पैदा किया गया। 80 के दशक के दौरान, अमेरिकी Bobtail के प्रजनकों ने जीन पूल की जटिलता के कारण मूल रेखा छोड़ने का फैसला किया। इसने एक नया और बेहतर अमेरिकी Bobtail उत्पन्न किया जिसमें कई रंग हैं और अभी भी विकास में हैं।

इसकी शारीरिक विशेषताएं:

यह एक बड़ी बिल्ली है जो लगभग वजन कर सकती है। 7 किलो एक वयस्क के रूप में इसका शरीर लंबा और मजबूत है, जिसमें व्यापक कूल्हें हैं, जो इसे आयताकार दिखती हैं। कोट अपने पैरों के पैर की उंगलियों पर कुछ टफट्स के साथ छोटा, घना, मध्यम और लंबा होता है। पिछड़े पैर सामने के पैरों की तुलना में थोड़ा लंबा होते हैं। सबसे हड़ताली सुविधाओं में से एक यह है कि एक सामान्य बिल्ली के 1/3 और 1/2 के बीच "स्क्वाट" पूंछ उपायों (2 और 10 सेमी के बीच) . पूंछ के बिना भी Bobtails हैं, लेकिन इन्हें अपनी छोटी रीढ़ की हड्डी से जुड़ी कई समस्याएं हैं और इसलिए स्वीकार नहीं किया जाता है।




आपका चरित्र:

इस खूबसूरत बिल्ली को हाइलाइट करने वाली चीजों में से एक इसका चरित्र है। यह एक बहुत प्यारी बिल्ली है, बुद्धिमान , बच्चों के साथ बहुत सहिष्णु, बहुत स्नेही, मीठा, मनोरंजक, पलायनवादी, अच्छा, तेज़, मैत्रीपूर्ण (उनके व्यवहार के कारण लोगों के लिए उपचार में इस्तेमाल किया जा सकता है), मिलनसार (समस्याओं के बिना अन्य पालतू जानवरों के लिए अनुकूलित कर सकते हैं) और शरारती। ये सभी विशेषताएं इसे बनाती हैं परिवार में रहने के लिए आदर्श और किसी भी पर्यावरण के अनुकूल है। सभी बिल्लियों की तरह, वे स्वतंत्र हैं इसलिए इसे ज्यादा आवश्यकता नहीं होगी मानव ध्यान, जब तक कि उसे इसकी आवश्यकता न हो। वे बहुत साफ हैं, वे बिना किसी समस्या के अपने कूड़े के बक्से में उपयोग करते हैं।

स्वास्थ्य और देखभाल:

यह एक सुंदर स्वस्थ बिल्ली है, लेकिन कुछ मामलों में वे त्वचा सूखापन या हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हो सकते हैं। प्रचुर मात्रा में pelechas को नियंत्रित करने के लिए, अपने फर को सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए। बेशक नियमित रूप से पशु चिकित्सा चिकित्सक से मुलाकात करें और किसी भी बिल्ली के लिए आम तौर पर टीके और ड्यूवरिंग पर नियंत्रण रखें। उनकी परिपक्वता थोड़ी देर हो चुकी है, लगभग 3 साल। उनकी जीवन प्रत्याशा 12 से 21 साल के बीच बदलती है, बेशक यह हमारे जीवन के जीवन की गुणवत्ता पर निर्भर करेगा। खिला किसी भी बिल्ली के जीवन के विकास में यह बहुत महत्वपूर्ण और आवश्यक है, इस मद को हमारे पशुचिकित्सा द्वारा अच्छी तरह से सलाह दी जानी चाहिए।

एक महान, सुंदर बिल्ली जो इसकी महान बुद्धि के लिए खड़ी है, यह किसी के लिए आदर्श पालतू बनाती है। वे उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प हैं जो शुरू करना चाहते हैं एक बिल्ली का बच्चा अपनाने से उत्पन्न दिलचस्प, मनोरंजक और अप्रत्याशित जीवन .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत कीशॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत की
लाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्लीलाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्ली
हिमालयी बिल्ली नीली टैब्बी इंगित करता हैहिमालयी बिल्ली नीली टैब्बी इंगित करता है
हिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा कियाहिमालयी बिल्ली ने मुहरों की ओर इशारा किया
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
ब्राउन टिफ़नी बिल्लीब्राउन टिफ़नी बिल्ली
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
हिमालयी बिल्लीहिमालयी बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
जापानी bobtail बिल्ली © s mi-keजापानी bobtail बिल्ली © s mi-ke
» » प्रोफाइल: अमेरिकी bobtail
© 2022 TonMobis.com