नस्ल lykoi या बिल्ली भेड़िया

आजकल बिल्ली के विषय के साथ जारी रखने के लिए हम एक बहुत ही विशेष और विदेशी नस्ल के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे लिकोई बिल्ली या भेड़िया बिल्ली कहा जाता है।

आप, इस दौड़ की एक प्रति अपनाने के बारे में सोच रहे हैं या आप सिर्फ इस खूबसूरत बिल्ली दौड़ के बारे में थोड़ा और अधिक जानना चाहते हैं, तो आप सब कुछ मैं आज ब्लॉग पर बताने के लिए है पढ़ने को याद नहीं करना चाहिए।

भेड़िये के समानता के कारण यह नस्ल बहुत खास है, जिसने इसका नाम दिया। यह घरेलू फेलिनों में से एक है, और अभी भी नस्ल के रूप में पूरी तरह भर्ती होने की प्रक्रिया में है, क्योंकि दुनिया में अभी भी कुछ नमूने हैं। कम से कम यह लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, खासकर उत्तरी अमेरिका में, जो इसकी उत्पत्ति का स्थान है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

1 Lykoi नस्ल या भेड़िया बिल्ली का इतिहास

इस दौड़ की प्रतियां दो litters, असंबंधित और कम समय के अंतर के साथ, वर्जीनिया से एक और टेनेसी में अन्य में 2010 में कुछ साल पहले देखने के लिए, शुरू कर दिया। इसके साथ हम संयुक्त राज्य अमेरिका में स्पष्ट रूप से इसकी उत्पत्ति का पता लगाते हैं।

यह नस्ल छोटी बालों वाली घरेलू बिल्ली के प्राकृतिक उत्परिवर्तन से दिखाई दी। पहले कूड़े की माँ एक आम बिल्ली, जिसका शावक अजीब कोट और गंजा भागों, जो Sphynx या स्फिंक्स बिल्लियों के साथ कुछ आनुवंशिक संबंध के साथ जुड़े थे के साथ पैदा हुए थे। संयुक्त राज्य अमेरिका के कई विश्वविद्यालयों में अध्ययन आयोजित किए गए क्योंकि मालिक अपने बिल्ली के बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित थे, और इस बात से इनकार किया गया कि यह एक विशेष बीमारी के कारण था, और पहले नाम की दौड़ के साथ संभावित संबंधों को त्याग दिया ।

इसे तब कहा जाता था जब आज हम अपनी उपस्थिति के आधार पर दौड़ को जानते हैं, शब्दकोई शब्द का चयन करना जिसका मतलब ग्रीक में भेड़िया है। यह विशेष रूप से फर और आंखों के लिए, इस प्रजाति के साथ इसके महान समानता के कारण है।

आजकल पूरे ग्रह में इस दौड़ के कुछ नमूने हैं। रोगियों और आनुवंशिक समस्याओं की शुरुआत को रोकने के लिए प्रजनकों को वर्तमान में टेनेसी विश्वविद्यालय की मदद मिली है।


Lykoi नस्ल या भेड़िया बिल्ली के 2 लक्षण

हम आपको एक संक्षिप्त सारांश तालिका में इस नस्ल की कुछ सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं और जिज्ञासा बताते हैं।

  • उत्पत्ति: संयुक्त राज्य अमेरिका, अमेरिका।
  • शारीरिक विशेषताएं: ठीक पूंछ, पतले, बड़े कान।
  • आकार: मध्यम
  • औसत वजन: लगभग पांच से छह किलोग्राम के बीच।
  • जीवन प्रत्याशा: वे आमतौर पर लगभग अठारह बीस साल के बीच रहते हैं।
  • चरित्र: सक्रिय, बुद्धिमान, स्नेही, उत्सुक।
  • जलवायु: तापमान।
  • बालों का प्रकार: छोटा।


3 Lykoi नस्ल या भेड़िया बिल्ली की बिल्लियों के चरित्र या स्वभाव

कुछ बस इन बिल्लियों की नज़र से प्यार है और दूसरों को कहना है कि वे बहुत बदसूरत हैं, तथ्य यह है कि हालांकि उनका नाम हमें लगता है कि वे और अधिक आक्रामक और बिल्लियों के अन्य नस्लों की तुलना में जंगली हैं बना सकता है, भेड़िया बिल्लियों एक सामान्य चरित्र है, बेहद स्नेही, मीठा, दोस्ताना, चंचल, हंसमुख और बहुत बुद्धिमान। वे एक बहुत मजबूत, ठेठ बिल्ली शिकार वृत्ति काफी संदिग्ध और अजनबियों के साथ सुरक्षित है, और आमतौर पर।




आदर्श यह है कि जीवन के पहले महीनों से वे लोगों और अन्य जानवरों के साथ रहने के आदी हैं।


4 Lykoi नस्ल या भेड़िया बिल्ली के पहलू

जैसा कि हम छवियों में देख सकते हैं, लाइकोई रेस के सदस्य अच्छी तरह से स्टाइलिज्ड बिल्लियों हैं, बिना किसी संदेह और पीले आंखों के एक बहुत ही असाधारण कोट के साथ जो इसे भेड़िया की अपनी विशिष्ट छवि दे रहा है।

भेड़िया बिल्लियों मध्यम आकार के घरेलू फेलिन होते हैं, जो आम तौर पर तीन किलोग्राम साढ़े सात किलोग्राम के बीच वजन करते हैं, आमतौर पर मादाओं से बड़े पुरुष होते हैं। सिर का आकार त्रिभुज होता है, आंखें बड़ी होती हैं और एक तीव्र पीले रंग का रंग होता है जो बढ़ने के साथ गहरा हो जाता है। नाक हमेशा काला होता है।

इन बिल्लियों का कोट छोटा और रंगीन रोनो है, जिसमें काले या भूरे रंग के आधार और बाल रंग के बाल और टफट होते हैं। बालों को नरम है इस तथ्य के बावजूद कि यह किसी न किसी और कठिन होने का प्रभाव देता है।

जब वे पैदा होते हैं तो उनके बहुत छोटे बाल होते हैं, स्नैप छील जाता है, साथ ही साथ आंखों की रूपरेखा, पेट, कान और कभी-कभी पैर भी होते हैं। जैसे-जैसे वे बढ़ते हैं, वे अपने पंख भी कर रहे हैं जब तक कि वे इन सभी हिस्सों को कवर न करें जहां शुरू में नहीं था। वयस्क बिल्लियों हैं जो कभी-कभी अभी भी उनके चेहरे या पेट पर कोई बाल नहीं हैं।


Lykoi नस्ल या भेड़िया बिल्ली द्वारा 5 देखभाल की जरूरत है

lykoi दौड़ की प्रतियां के विशिष्ट देखभाल के लिए के रूप में, हम मूक यह के समय में एक नियमित रूप से, सामान्य, कम से कम सप्ताह में दो बार ब्रश करने पर सलाह देते हैं, और अधिक बार।

आम तौर पर बिल्लियों को बहुत साफ और लगातार खुद को साफ करने के बाद उन्हें स्नान करना जरूरी नहीं है। यह केवल तभी जरूरी होगा जब यह बहुत गंदे हो और इस मामले में सूखी धुलाई शैम्पू या कपड़े या गीले तौलिए का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। पानी के शैम्पू का उपयोग करने के मामले में यह विशेष रूप से बिल्लियों के लिए होना चाहिए, न कि आम तौर पर जो हम उपयोग करते हैं या जो कि कुत्तों के लिए है। भोजन के लिए, यह गुणवत्ता के होना चाहिए, अन्यथा, आवश्यक पोषक तत्वों की कमी के कारण हम स्वास्थ्य समस्याओं को देखना शुरू कर देंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम आपके आहार को आपकी आयु, शारीरिक गतिविधि और स्वास्थ्य की स्थिति में अनुकूलित करें। वाणिज्यिक संतुलित भोजन के अलावा, आप इसे रोजाना कुछ घर का बना गीला खाना भी दे सकते हैं, कुछ स्वस्थ और आप इसे प्यार करेंगे।

यह नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है कि बिना चोटों या परजीवी के कान, आंखें, नाखून और मुंह हमेशा साफ होते हैं।


6 Lykoi नस्ल या भेड़िया बिल्ली के नमूने के स्वास्थ्य

नस्ल के बारे में अभी भी बहुत कम जानकारी है क्योंकि यह बहुत नया है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि जीवन प्रत्याशा आमतौर पर दौड़ के बावजूद अन्य बिल्लियों के समान होती है। नस्ल के लिए विशिष्ट अब तक कोई बीमारी नहीं मिली है या ऐसी स्थितियां हैं। इन बिल्ली के बच्चे को पीड़ित रोग और बीमारियां एक आम बिल्ली के समान होती हैं।

यह हमेशा के लिए, सभी पालतू जानवरों के लिए, किसी भी प्रकार की बीमारी से पीड़ित होने की संभावनाओं को कम करने के लिए आंतरिक और बाहरी दोनों, हमेशा टीकाकरण और ड्यूमरिंग शेड्यूल रखना बहुत महत्वपूर्ण है।

हमें आशा है कि जो जानकारी हम आपको आज प्रदान करते हैं वह उपयोगी रही है। किसी भी संदेह या सुझाव से पहले हमें अपनी टिप्पणी छोड़ने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत कीशॉर्ट-बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली ने रजत रजत की
बिल्ली burmг © s marrgіnबिल्ली burmг © s marrgіn
बिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनटबिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनट
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
ब्लू रजत abyssinian बिल्लीब्लू रजत abyssinian बिल्ली
चॉकलेट ocicat बिल्लीचॉकलेट ocicat बिल्ली
अमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्लीअमेरिकी शॉर्टएयर लाल बिल्ली
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
लाल Abyssinian बिल्लीलाल Abyssinian बिल्ली
नीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्लीनीली आंखों वाली सफेद तुर्की एंगोरा बिल्ली
» » नस्ल lykoi या बिल्ली भेड़िया
© 2022 TonMobis.com