Lykoi या बिल्ली भेड़िया

Lykoi या बिल्ली भेड़िया

अगर आपने सुना है या देखा है बिल्ली lykoi निश्चित रूप से यह आपको हैरान कर दिया है, क्योंकि इसकी उपस्थिति भेड़िये की तरह दिखती है और इसलिए, किसी को भी उदासीन नहीं छोड़ती है। यह घरेलू फेलिन की नवीनतम नस्लों में से एक है और वास्तव में, यह अभी भी नस्ल के रूप में पूरी तरह से भर्ती होने की प्रक्रिया में है, क्योंकि पूरी दुनिया में अभी भी कुछ नमूने हैं। यह बिल्ली का बच्चा तेजी से लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, खासकर उत्तरी अमेरिका में, यह वह स्थान है जहां यह उभरा है और इसलिए, इस समय यह सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है।

पता करने के लिए ExpertoAnimal के इस टैब को पढ़ना जारी रखें लाइकोई या भेड़िया बिल्ली के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए, अविश्वसनीय उपस्थिति और चरित्र की एक दौड़ जो संयुक्त राज्य अमेरिका में अपना इतिहास शुरू करती है।

स्रोत
  • अमेरिका
  • संयुक्त राज्य अमेरिका
शारीरिक विशेषताओं
  • ठीक पूंछ
  • बड़े कान
  • पतला
आकार
  • छोटा
  • मध्यम
  • महान
औसत वजन
  • 3-5
  • 5-6
  • 6-8
  • 8-10
  • 10-14
जीवन प्रत्याशा
  • 8-10
  • 10-15
  • 15 करने के लिए 18
  • 18-20
चरित्र
  • सक्रिय
  • स्नेही
  • बुद्धिमान
  • जिज्ञासु
मौसम
  • ठंड
  • गरम
  • मैं temperado
बाल प्रकार
  • कम
सूची

Lykoi बिल्ली की उत्पत्ति

बिल्ली lykoi 2010 में, दो असंबंधित लिटर में, थोड़ा समय अंतर और वर्जीनिया में पैदा हुआ और टेनेसी में दूसरे के साथ देखा जाना शुरू किया। तो, इस बिल्ली का बच्चा दौड़ की उत्पत्ति में है संयुक्त राज्य अमेरिका. इस दौड़ की उपस्थिति ए द्वारा दी गई थी लघु बालों वाली घरेलू बिल्ली का प्राकृतिक उत्परिवर्तन. हालांकि पिछले 20 वर्षों में एक अंतर विशेषता के साथ कुछ बिल्ली के बच्चे को देखकर किया गया है, तो ये सामान्य छोटे बाल के अलावा अन्य के उन लोगों तक नहीं पहुंचे जब तक यह पहले पूरी तरह से अलग दिखाई दिया और दौड़ यह होना करने के लिए प्राप्त करने के लिए बढ़ने लगी एक और दौड़

हालांकि मां एक आम काली बिल्ली, छोटे यह अजीब कोट और गंजा भागों के साथ पैदा हुआ था, इसलिए यह सोचा गया Sphynx या स्फिंक्स बिल्लियों के साथ आनुवंशिक संबंध हो सकता था। पशु चिकित्सकों और आनुवंशिक अध्ययन, अमेरिकी विश्वविद्यालयों में आयोजित की गई के रूप में मालिकों के बारे में है कि क्या वे किसी भी स्वास्थ्य समस्या नहीं थी और फिर खारिज कर दिया है कि बीमारी और Sphynx के साथ संबंध की वजह से भी इनकार किया है था चिंतित थे। इस प्रकार, उनके पास अशक्त बिल्लियों के साथ कोई अनुवांशिक संबंध नहीं है न ही डेवन रेक्स जैसे अन्य समान।

दूसरी तरफ, इन नए फेलिनों को दिया गया नाम दिलचस्प है, क्योंकि उनकी उपस्थिति के आधार पर शब्द चुना गया था ldquo-Lykoirdquo- जिसका मतलब है ग्रीक में ldquo-lobordquo-. दरअसल, हालांकि वे कहीं भी भेड़िये से संबंधित नहीं हैं, उनके पंख और आंखें हमें इन जानवरों की याद दिलाती हैं।

वर्तमान में, इस समय, केवल हैं ग्रह के चारों ओर भेड़िया बिल्लियों के कुछ दर्जनों. एक समेकित नस्ल स्थापित करने के लिए, प्रजनकों को रोगों और आनुवांशिक समस्याओं की उपस्थिति से बचने के लिए टेनेसी विश्वविद्यालय की सहायता है।

भेड़िया बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं

शारीरिक रूप से, जैसा कि आप lykoi बिल्ली की छवियों में देख सकते हैं कि आप इस फ़ाइल के अंत में पाएंगे, वे एक शैली के शरीर के साथ एक दौड़ हैं, एक बहुत ही असाधारण कोट और पीले आंखें, एक साथ, उन्हें भेड़िया पहलू देते हैं जिसने उन्हें अपना नाम दिया।

वे सामान्य आकार की घरेलू फेलिन हैं, क्योंकि वे महिलाओं की तुलना में बड़े पुरुषों के रूप में 3.5 से 7 किलोग्राम वजन करते हैं। सिर का आकार थोड़ा त्रिकोणीय है, इसकी आंखें बड़ी और पीले रंग की हैं, वह रंग जो बढ़ता है जब वे बढ़ते हैं, और उनकी नाक हमेशा काला होती है।

फर छोटा है और रोना रंग, यह कहना है कि वे काले या भूरे रंग के आधार रंग हैं और सफेद बाल और टफट हैं, जिससे उन्हें एक मिश्रित और गन्दा आवरण दिखाई देता है। इसके अलावा, बालों का प्रकार नरम होता है हालांकि इसमें कठोर या मोटा दिखता है।




एक उत्सुक तथ्य यह है कि जब वे पैदा होते हैं तो उनके बहुत छोटे बाल होते हैं या उसके नने में कोई भी नहीं, उसकी आंखों की रूपरेखा, पेट, कान और कभी-कभी, पैरों में भी। सबसे सामान्य बात यह है कि जैसे ही वे अपने पंखों को बढ़ाते हैं और इन सभी हिस्सों को ढंकते हैं, हालांकि कुछ में हल्का होता है, लेकिन ऐसे वयस्क नमूने हैं जो चेहरे और पेट के साथ जारी रहे हैं।

Lykoi के चरित्र

यद्यपि उनकी उपस्थिति कुछ हद तक भयंकर लग सकती है, और यहां तक ​​कि कुछ लोगों को कुछ सम्मान भी दे सकता है, भेड़िया बिल्ली के पास किसी अन्य घरेलू बिल्ली का बच्चा सामान्य चरित्र है। इसलिए, वे लोग जो पहले से ही उनमें से कुछ के साथ रहते हैं, वे उन्हें बहुत स्नेही के रूप में वर्णित करते हैं, मीठा, दोस्ताना, चंचल, हंसमुख, बहुत बुद्धिमान, कुछ हद तक शरारती और काफी सक्रिय। इसके अलावा, उनके पास एक चिह्नित शिकारी वृत्ति है और वे हैं कुछ हद तक भरोसेमंद उन लोगों में से जो अभी तक नहीं जानते हैं, हालांकि वे दृष्टिकोण करने के लिए थोड़े समय लेते हैं और खुद को जाने देते हैं। वास्तव में, वे पहुंचे हैं कुत्तों के साथ उनकी तुलना करें अपने चरित्र के लिए के रूप में।

ये फेलिन इस तरह हैं जब तक कि वे लोगों से और अधिक पालतू जानवरों के साथ रहने के लिए छोटे से आदी हो गए हैं, जो अब तक किया गया है क्योंकि बहुत कम प्रतियां हैं।

बिल्ली देखभाल lykoi

आपके कोट की देखभाल के लिए सामान्य ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, क्योंकि छोटे बाल होने से पर्याप्त होगा दो साप्ताहिक ब्रश और मोल्टिंग सीजन में समाचार पत्र। चूंकि बिल्लियों को खुद को साफ करते हैं, सिद्धांत रूप में, उन्हें स्नान करना जरूरी नहीं है और हम उनकी त्वचा की प्राकृतिक सुरक्षा परत को नुकसान पहुंचाने से बचते हैं। जब जानवर बहुत गंदा हो जाता है तो इसे साफ करने की सलाह दी जाती है और, इस मामले में, सूखी सफाई शैंपू या कपड़े या गीले पोंछे का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। यदि हम इसे पानी से धोने के लिए शैम्पू का उपयोग करते हैं तो यह बिल्लियों के लिए विशेष होना चाहिए और मनुष्यों या अन्य जानवरों के लिए कभी भी नहीं होना चाहिए।

के लिए के रूप में इस बिल्ली की नस्ल नस्ल खिला रहा है यह गुणवत्ता का होना चाहिए क्योंकि अन्यथा, आवश्यक पोषक तत्वों की कमी के कारण हम स्वास्थ्य समस्याओं को देखना शुरू कर देंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम आपके आहार को आपकी आयु, शारीरिक गतिविधि और स्वास्थ्य की स्थिति में अनुकूलित करें। वाणिज्यिक फ़ीड के अलावा, आप उसे रोजाना कुछ घर का बना गीला खाना भी दे सकते हैं, कुछ स्वस्थ है और वह इसे प्यार करेगा।

इसके अलावा, किसी भी अन्य घरेलू बिल्ली के साथ, हमें यह देखना चाहिए कि उनके कान, आंखें, नाखून और मुंह साफ हैं और कोई नुकसान नहीं दिखाते हैं। लेकिन, हमें आपकी आंखों, दांतों और कानों को एक बार साफ करने और अपने नाखूनों को ट्रिम करने की आवश्यकता हो सकती है, खासकर यदि कोई टूट जाता है।

वुल्फ बिल्ली स्वास्थ्य

इस पल के लिए, क्योंकि यह अपने अल्प अस्तित्व में साबित हुआ है, ऐसा माना जाता है कि इसका जीवन प्रत्याशा एक आम बिल्ली की तरह है, इसलिए अनुमान लगाया गया है कि यह जीवन के 20 साल तक पहुंच सकता है।

अब तक, इस दौड़ की कोई विशिष्ट बीमारियां या परिस्थितियों का पता नहीं चला है और एक विशिष्ट स्वास्थ्य समस्या की ओर कोई प्रवृत्ति नहीं मिली है, लेकिन यह दिखाया गया है कि आपका स्वास्थ्य उत्कृष्ट है. इस प्रकार, उनके पास होने वाली समस्याएं वे हैं जो किसी अन्य घरेलू बिल्ली को प्रभावित करती हैं, यानी, वे बिल्लियों में से कुछ सबसे आम बीमारियों से पीड़ित हो सकती हैं।

तो, किसी भी हालत को रोकने के लिए या रोग बहुत जरूरी है कि बिल्ली वैक्सीन अनुसूची पीछा किया जाता है है और यह भी बाह्य और आंतरिक परजीवी को पूरा करती है, पशु घर पर उसके सारे समय बिताता है कि क्या के रूप में अगर घर छोड़ने। अंत में, अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करने के लिए, हम आपको सलाह देते हैं प्रत्येक 6 या 12 महीने में पशु चिकित्सक के पास जाओ और, ठीक है, सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक हो रहा है।

Lykoi या बिल्ली भेड़िया की तस्वीरें

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फारसी बिल्ली टैब्बी ब्राउनफारसी बिल्ली टैब्बी ब्राउन
बिल्ली burmг © s marrgіnबिल्ली burmг © s marrgіn
बिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनटबिल्ली एंगोरा कैरी चेस्टनट
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
विदेशी बिल्ली काली धुआंविदेशी बिल्ली काली धुआं
बालिनी बिल्ली © टिप्स सील सीलबालिनी बिल्ली © टिप्स सील सील
बिल्ली चॉकलेट चॉकलेटबिल्ली चॉकलेट चॉकलेट
मैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्लीमैक्स टैब्बी चांदी चढ़ाया बिल्ली
हिमालयी बिल्लीहिमालयी बिल्ली
जापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचाजापानी bobtail बिल्ली नीला और सफेद खींचा
» » Lykoi या बिल्ली भेड़िया
© 2022 TonMobis.com