दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें

दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें

इस आलेख में ExpertoAnimal हम प्रस्तुत करते हैं दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें . हम आपको अपनी उत्पत्ति और उनकी सबसे विशिष्ट भौतिक विशेषताओं के बारे में बताते हैं, जो उनके छोटे कद के साथ इन छोटे जानवरों को वास्तव में प्यारा प्राणियों बनाते हैं।

यदि आप एक छोटे से अपार्टमेंट या अपार्टमेंट में रहते हैं, तो यह सोचने के लिए तार्किक है कि घर के आकार को फिट करने वाली बिल्ली को ढूंढना सबसे अच्छा है, क्योंकि बड़े आयामों में से एक को आसानी से स्थानांतरित करने में कठिनाई हो सकती है। तो, अगर आप खोजना चाहते हैं दुनिया में सबसे छोटी बिल्लियों क्या हैं , iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप भी रुचि रखते हैं: दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों

5. डेवन रेक्स

औसत के साथ 2-4 किलो वजन , हमने डेवन रेक्स को दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों में से एक के रूप में पाया।

डेवन रेक्स की उत्पत्ति

इस बिल्ली की उत्पत्ति 1 9 60 में वापस आ गई, जब उनमें से पहला यूनाइटेड किंगडम, डेवन में पैदा हुआ था। इस बिल्ली का चरित्र स्नेही, सतर्क और बहुत स्नेही है। अपने फर की विशेषताओं के कारण, इसे एक हाइपोल्जेनिक बिल्ली भी माना जाता है।

शारीरिक विशेषताओं

वर्षों से नस्ल के चयन और प्रजनन ने डेवन रेक्स को एक छोटा, घने और घुंघराले दिखने वाले कोट पेश करने का नेतृत्व किया है। उनकी अंडाकार और उज्ज्वल आंखें उन्हें एक घुमावदार दिखने देती हैं, जो उनके संतुलित शरीर और मीठी अभिव्यक्ति के साथ उन्हें सबसे निविदा और आराध्य फेलिन में से एक बनाती है। इस नस्ल के लिए, सभी रंग स्वीकार किए जाते हैं।

5. डेवन रेक्स

4. स्कुकम

ए के साथ 1-4 किलो औसत वजन , skookum बिल्ली दुनिया में सबसे छोटे में से एक होने की विशेषता है। आम तौर पर, पुरुष बड़े होते हैं, लगभग 3-4 किलो, जबकि महिलाएं 1 से 3 किलोग्राम वजन कर सकती हैं।

Skookum की उत्पत्ति

Skookum एक बिल्ली नस्ल है मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से , बहुत ही छोटे और इसकी खूबसूरत घुंघराले बालों और बहुत छोटे पैरों, विशेषताओं द्वारा विशेषता है जो इसे एक आराध्य उपस्थिति और बेससेट हाउंड कुत्ते के साथ कुछ समानता देते हैं।

नस्ल मंचकिन बिल्ली और लाप्रम के बीच क्रॉस से उभरा, और कई संघों ने इसे "प्रयोगात्मक नस्ल" के रूप में पहचाना है। इस तरह, skookum प्रदर्शनियों में भाग ले सकते हैं लेकिन प्रतियोगिताओं में नहीं।

शारीरिक विशेषताओं

Skookum एक मध्यम हड्डी संरचना के साथ एक बहुत मांसपेशी बिल्ली है। जैसा कि हमने कहा, आपका पैर बहुत कम हैं और इसके बजाय घुंघराले फर, नस्ल की सबसे विशिष्ट भौतिक विशेषताओं के रूप में। यह इतनी छोटी बिल्ली है कि यहां तक ​​कि अपने वयस्क चरण में ऐसा लगता है कि यह अभी भी एक पिल्ला है।

4. स्कुकम

3. मंचकिन

मंचकिन बिल्ली में एक है 4-5 किलो का औसत वजन पुरुषों में, और महिलाओं में 2-3 किलोग्राम, दुनिया में सबसे छोटी बिल्लियों के साथ-साथ आराध्य भी है। इसी प्रकार, यह सबसे हालिया बिल्ली की नस्लों में से एक है, क्योंकि 1 9 80 के दशक तक इसकी खोज नहीं हुई थी।

मंचकिन की उत्पत्ति

मूल रूप से से संयुक्त राज्य अमेरिका , मंचकिन बिल्ली की टीकेल है: छोटी और लम्बाई। उसका नाम फिल्म से आता है "द विज़ार्ड ऑफ ओज़" जिसमें नायिका तथाकथित "मंचकिन्स" द्वारा कब्जा कर लिया गया एक छोटा सा शहर जानता है।

उसका छोटा कद एक से आता है प्राकृतिक अनुवांशिक उत्परिवर्तन दौड़ के बीच क्रॉसब्रीडिंग का उत्पाद, और यह 1 9 83 तक नहीं था कि इसे इसके बारे में दस्तावेज करना शुरू हो गया। अक्सर, इस दौड़ को "लघु बिल्ली" के रूप में जाना जाता है, एक गलत शब्द क्योंकि उसका शरीर सामान्य बिल्ली के समान होता है, जिसमें उसके पैरों की छोटी लंबाई की विशिष्टता होती है।

शारीरिक विशेषताओं




जैसा कि हमने बताया है, नर महिलाओं की तुलना में थोड़ा बड़ा होता है। छोटे पैर वे इसकी सबसे अलग विशेषता है, इन फेलिनों की आंखों में आमतौर पर अखरोट का आकार और चमकदार रंग होता है, जो इसे सबसे अधिक आकर्षक और हड़ताली दिखता है। दूसरी तरफ, फर आमतौर पर छोटा या मध्यम होता है, और एम्बर के अपवाद के साथ इस नस्ल के लिए सभी रंग पैटर्न स्वीकार किए जाते हैं।

निस्संदेह, मंचकिन, दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों में से एक होने के अलावा, एक निविदा और अनोखी उपस्थिति के साथ एक बिल्ली का बच्चा है। उनका चरित्र सक्रिय, चंचल, निडर और उत्सुक है, इसलिए यह बच्चों और वयस्कों दोनों के लिए आदर्श है।

3. मंचकिन

2. कोरत

कोराट बिल्ली का वजन osculates 2-4 किलो , इसलिए यह दुनिया में बिल्लियों की छोटी नस्लों की सूची का हिस्सा भी है।

कोरत की उत्पत्ति

थाईलैंड के मूल निवासी , इस बिल्ली का बच्चा अपने नीले रंग और हरी आंखों से चित्रित है। स्थानीय मान्यताओं के मुताबिक, यह तमरा मेव की भाग्यशाली बिल्लियों में से एक है, कविताओं का संग्रह जो 17 अलग-अलग बिल्ली की नस्लों का वर्णन करता है।

यद्यपि यह अविश्वसनीय प्रतीत हो सकता है, कोराट एक बिल्ली है जो स्वाभाविक रूप से उभरी है, ताकि मनुष्य सृजन और विकास का हिस्सा न हो क्योंकि यह बिल्लियों और कुत्तों की अन्य नस्लों के साथ रहा है। इस प्रकार, इसे पहली बार 1 9 60 से संयुक्त राज्य अमेरिका में थाईलैंड से निर्यात किया गया था।

शारीरिक विशेषताओं

हम कह सकते हैं कि कोराट बिल्ली एक तीव्र हरे रंग के रंग के बड़े बादाम के आकार की आंखों के साथ दिल के रूप में सिर प्रस्तुत करती है। एक उत्सुक तथ्य के रूप में, उसकी आंखों और उसके दोनों रंग नीला फर बसने में लगभग दो साल लग सकते हैं।

इस बिल्ली के जीवन की प्रत्याशा नस्ल के सबसे असाधारण डेटा में से एक है, क्योंकि इसकी दीर्घायु 30 साल से अधिक होने का अनुमान है। इस तरह, दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों में से एक होने के अलावा, iexcl- सबसे पुराना में से एक है!

2. कोरत

1. सिंगापुर, दुनिया की सबसे छोटी बिल्ली

iexcl- और यहां हमारे पास है दुनिया में सबसे छोटी बिल्ली ! और यह है कि इसका औसत वजन है 1 और 3 किलो के बीच , iexcl-छोटे!

सिंगपुरा की उत्पत्ति

जैसा कि आप उम्मीद कर सकते हैं, बिल्ली गापुरा या सिंगापुर है सिंगापुर के मूल निवासी , जैसा कि इसके नाम से पता चलता है। हालांकि, इसकी असली उत्पत्ति अभी भी बहस और अज्ञात है, और इसके बारे में कई सिद्धांत हैं। एक तरफ, ऐसा माना जाता है कि इसे सिंगापुर में बनाया और विकसित किया गया था, जबकि दूसरी तरफ कहा जाता है कि यह उसका जन्मस्थान नहीं था। इसी प्रकार, इसकी पुरातनता भी एक अनसुलझा रहस्य है ...

शारीरिक विशेषताओं

बिल्ली सिंगपुर को स्पष्ट कारण के लिए दुनिया में सबसे छोटा माना जाता है: वयस्क महिला का वजन 1.8 किग्रा और पुरुष 2.7 किलोग्राम होता है। इसका सिर गोल, उथले और गहरे बड़े कानों के साथ गोल है। इस बिल्ली के पंख को भूरे रंग के दो अलग-अलग स्वर, एक हल्का और एक गहराई से चिह्नित किया जाता है। तो केवल एक रंग पैटर्न स्वीकार किया जाता है, ब्राउन सेपिया

हाथीदांत टोन, मीठा चेहरा और इसका छोटा आकार, कई लोगों के लिए इसे दुनिया की सबसे खूबसूरत बिल्लियों में से एक के रूप में भी पहचाना गया है। हमारे लिए, सभी जानवरों में विशिष्टताएं होती हैं जो उन्हें सुंदर बनाती हैं, Iquest-क्या आपको नहीं लगता?

1. सिंगापुर, दुनिया की सबसे छोटी बिल्ली

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्लीकाले और सफेद bicolor स्फिंक्स बिल्ली
बिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेटबिल्ली रेक्स कॉर्निश कैरी चॉकलेट
बिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेदबिल्ली रेक्स डेवन bicolor नीले और सफेद
बिल्ली रेक्स कॉर्निश क्रीमबिल्ली रेक्स कॉर्निश क्रीम
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
बिल्ली singapuraबिल्ली singapura
अमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्लीअमेरिकी नीली बालों वाली हार्डहायर बिल्ली
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
रेड रेक्स बिल्ली डेवनरेड रेक्स बिल्ली डेवन
एलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लेंएलर्जी के लिए बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लें
» » दुनिया की सबसे छोटी बिल्लियों की 5 नस्लें
© 2022 TonMobis.com