शार पीई बुखार

शार पीई बुखार

जल्दी पकड़े जाने पर आपके पालतू जानवर के लिए शार पीई बुखार घातक नहीं है। यह जानकर कि यह वंशानुगत बीमारी है और इसलिए आपका कुत्ता जन्म से पीड़ित हो सकता है, हम आपको बताना चाहते हैं शार पीई बुखार क्या है? , यह पता लगाने के लिए कि क्या आपका कुत्ता पीड़ित है और सामना करने के लिए सबसे उपयुक्त उपचार क्या है।

आप में भी रुचि हो सकती है: सबसे आम shar pei रोग
सूची

शार पीई बुखार क्या है?

शार पीई बुखार, जिसे परिवार बुखार भी कहा जाता है, एक बीमारी है यह पीढ़ी से पीढ़ी तक फैलता है और जिनमें से कई अध्ययन किए जाने के बावजूद, यह अभी भी कुल निश्चितता के साथ ज्ञात नहीं है जो जीव है जो इसका कारण बनता है।

इन अध्ययनों के अलावा, कुछ ने कहा है कि इस बीमारी के कारणों में से एक हयालूरोनिक एसिड, जो त्वचा है कि कुत्ते अपने शरीर में शार पी झुर्रियों उन सुविधाओं है का कारण बनता है की घटक है की एक अतिरिक्त है। हालांकि, इस चरम पर अभी तक पुष्टि नहीं हुई है। क्या हम जानते हैं कि कुत्तों को प्रभावित करने वाले सभी बुखार की तरह, शार पी को प्रभावित करने वाले बुखार एक है रक्षा तंत्र यह तब सक्रिय होता है जब आपके कुत्ते को किसी प्रकार के रोगजनक के हमले का सामना करना पड़ता है।

शार पीई बुखार क्या है?

लक्षण क्या हैं?

शार पीई परिवार बुखार के मुख्य लक्षण हैं:

  • अपना बुखार (39ॉर्डएम-सी और 42ॉर्डएम-सी के बीच)
  • जोड़ों में से एक या अधिक की सूजन
  • थूथन की सूजन
  • पेट में बेचैनी

चूंकि यह एक विरासत की बीमारी है, कुत्तों कि पीड़ित की उम्र 18 महीने से पहले लक्षण महसूस करने के लिए, हालांकि दुर्लभ मामलों में जहां लक्षण 3 या 4 साल में शुरू हो रहे हैं शुरू करते हैं।

इस बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित संयुक्त तथाकथित है ओल , जो पैर के निचले भाग में स्थित है और गन्ना के श्रेष्ठ में स्थित है और जहां लटकन और हिंद अंगों के विस्तार की गति केंद्रित है। कई मामलों में सूजन क्या है खुद को अभिव्यक्ति नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र में। के लिए के रूप में थूथन की सूजन यह कहा जाना चाहिए कि यह कुत्ते में बहुत दर्द का कारण बनता है और यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह होंठ को भी प्रभावित कर सकता है। अंत में, पेट में बेचैनी वे इस जानवर में भूख की कमी, आंदोलन के प्रति प्रतिरोध और यहां तक ​​कि उल्टी और दस्त भी उत्तेजित करते हैं।

लक्षण क्या हैं?

शार पीई बुखार का उपचार

इस बुखार के इलाज के बारे में बात करने से पहले यह याद रखना उचित है कि अगर आप अपने कुत्ते में किसी प्रकार का बदलाव पाते हैं, तो इसे तुरंत ले जाएं पशु चिकित्सक , चूंकि यह पेशेवर है जो आपके कुत्ते की जांच करनी चाहिए।




अगर डॉक्टर निर्धारित करता है कि आपका कुत्ता शार पीई 39 डिग्री सेल्सियस से ऊपर का तापमान पीता है तो इसका इलाज करेगा antipyretics , जो वे दवाएं हैं जो बुखार को कम करती हैं। यदि बुखार बनी रहती है, असाधारण बात, क्योंकि यह आमतौर पर 24 से 36 घंटों के बाद गायब हो जाती है, तो आप एंटीबायोटिक भी प्रशासित कर सकते हैं। थूथन और जोड़ों के दर्द और सूजन को कम करने के लिए उपयोग किया जाता है antinflamatorios कोई स्टेरॉयड नहीं

हालांकि, इस उपचार को काफी नियंत्रित किया जाना चाहिए क्योंकि इससे दुष्प्रभाव हो सकते हैं। शार पीई बुखार इसका कोई इलाज नहीं है लेकिन इन उपचारों का उद्देश्य लक्षणों को प्रगति से रोकने से रोकने के लिए है और एमिलॉयडोसिस नामक एक गंभीर और संभावित घातक बीमारी का कारण बन सकता है।

शार पीई बुखार का उपचार

संभावित जटिलताओं

amyloidosis मुख्य जटिलता हो सकती है शार पीई बुखार.

Amyloidosis एक प्रोटीन एमीलोयड कहा जाता है, के बयान की वजह से बीमारियों का एक समूह है जो हमलों शार पी गुर्दे की कोशिकाओं के मामले में। amyloidosis के मामले में, न केवल यह शार पी लेकिन एक बीमारी भी बीगल, फॉक्स शिकारी कुत्ता अंग्रेजी और बिल्लियों के विभिन्न नस्लों हमला कर सकते हैं कि प्रभावित करता है।

हालांकि उसका इलाज है, यह बहुत आक्रामक है, और यह मौत का कारण बन सकता है गुर्दे की विफलता या यहां तक ​​कि कार्डियक गिरफ्तारी के कारण पशु की 2 साल की अधिकतम अवधि के भीतर। इसलिए हम अनुशंसा करते हैं यदि आप एक शार पी परिवार जो बुखार या amyloidosis था और वंश, जिसके लिए कम से कम हैं.{@}पहले से सचेत रहें जा पशु चिकित्सक के पास पहुंचा सकते हैं और इन कीमती कुत्तों के लिए जीवन की अच्छी गुणवत्ता देना है गया है।

संभावित जटिलताओं

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं शार पीई बुखार , हमारी सलाह है कि आप वंशानुगत बीमारियों के बारे में हमारी अनुभाग में दर्ज करें, और हम आपको जानने के लिए और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैक्रो प्लेटलेट्स के साथ पिंसर खाना नहीं चाहता हैमैक्रो प्लेटलेट्स के साथ पिंसर खाना नहीं चाहता है
मिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थीमिनी खिलौना पूडल बुखार के साथ पूरी रात थी
कुत्तों में बुखार के कारणकुत्तों में बुखार के कारण
बिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता हैबिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता है
मेरी बिल्ली उठती नहीं है और नहीं खाती है और बहुत बुखार हैमेरी बिल्ली उठती नहीं है और नहीं खाती है और बहुत बुखार है
हर 15 दिनों में बुखार के साथ मेरी बिल्लीहर 15 दिनों में बुखार के साथ मेरी बिल्ली
बुखार, पेट दर्द और भूख की कमी के साथ पिल्लाबुखार, पेट दर्द और भूख की कमी के साथ पिल्ला
बुखार 40.8 के साथ दो महीने का चिहुआहुआबुखार 40.8 के साथ दो महीने का चिहुआहुआ
कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहीं
क्रेओल कुत्ते के बुखार के साथ कई दिन हैंक्रेओल कुत्ते के बुखार के साथ कई दिन हैं
» » शार पीई बुखार
© 2022 TonMobis.com