ठंड घावों के लिए घरेलू उपचार - प्रभावी और सुरक्षित प्राकृतिक उपचार




बुखार या ठंड घावों के फफोले आमतौर पर फफोले होते हैं जो होंठ और मुंह के बाहरी किनारों पर दिखाई देते हैं। यह बहुत छोटा लेकिन दर्दनाक है। कुछ दिनों के बाद, वे एक परत बनाते हैं और एक स्पष्ट तरल भी दिखाते हैं। यह आमतौर पर हर्पस वायरस के कारण होता है। कुछ "किसी भी अन्य कारण के लिए है कि यह वायरस सक्रिय हो जाता है और उसके बाद शीतल घावों या बुखार फफोले की ओर जाता है है। बुखार फफोले के लिए कोई इलाज नहीं है, लेकिन घर उपचार गंभीरता और आवृत्ति की मदद से कम किया जा सकता। द्वारा वे आम तौर पर मासिक धर्म के दौरान ठंड, तनाव, बुखार के बाद और सूर्य के संपर्क के कारण भी दिखाई देते हैं। कई घरेलू उपचार हैं जो ठंड घावों के प्रभाव को कम कर देंगे।

को रोकने के लिए बुखार फफोले पूरी तरह कटौती की जानी चाहिए अथवा कम से कम चॉकलेट, मूंगफली और अन्य नट, मटर, अनाज, दलिया, बीज और गेहूं उत्पादों सहित भोजन का सेवन कम करें। यह खुजली, जलन, झुकाव, बुखार, खुजली, सूजन लिम्फ नोड्स और असुविधा की सामान्य भावना के लक्षणों से पहले होता है।

कई उपचारों के उपयोग के साथ ग्लिस्टर बुखार की समस्या कम हो गई है। बुखार फफोले को ठीक करने या कम करने के लिए कुछ लोकप्रिय घरेलू उपचार।

1. जब किसी व्यक्ति को जलन, झुकाव या खुजली की भावना जैसे लक्षण महसूस होते हैं और फिर बुखार के फफोले से प्रभावित क्षेत्र में मुसब्बर संयंत्र के रस को तुरंत रगड़ते हैं। यहां तक ​​कि बुखार जेल की छोटी मात्रा भी बुखार छाले की समस्या को कम करने में प्रभावी है। मुसब्बर में तत्काल उपचार बुखार छाले की विशेषताएं हैं और अभी भी दर्द बढ़ने की इजाजत नहीं है।

2. प्रभावित क्षेत्र पर मकई स्टार्च की छड़ का उपयोग फेब्रियल ब्लिस्टर की समस्या को कम करने में बहुत प्रभावी है।

3. वायरस के आगे विकास को रोकने में बर्फ का आवेदन बहुत प्रभावी है। तो आपको ठंड घावों के लक्षणों को कम करने के लिए हर घंटे 10 मिनट के लिए प्रभावित क्षेत्र पर बर्फ घन को रगड़ना होगा।

4. आप बुखार छाले के प्रभाव को कम करने के लिए नींबू बाम निकालने भी लागू कर सकते हैं। यह उपचार उपचार प्रक्रिया में भी प्रभावी है।

5. बुखार फफोले की समस्या को कम करने में वेसलीन का आवेदन भी बहुत प्रभावी है। यह फफोले को हाइड्रेट करके नरम करने में भी मदद करता है। Hemorrhages और टूटने अल्सर रोका जाता है।

6. बुखार फफोले की समस्या को कम करने में अल्सर में चुड़ैल हेज़ल का उपयोग प्रभावी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शुष्क खांसी, लैगगोना और पीले श्लेष्म के साथ कुत्ताशुष्क खांसी, लैगगोना और पीले श्लेष्म के साथ कुत्ता
उन्नत मैंग के साथ कुत्ताउन्नत मैंग के साथ कुत्ता
पेट पर छाले के साथ थोड़ा कुत्तापेट पर छाले के साथ थोड़ा कुत्ता
मधुमेह पैर देखभाल के लिए एक त्वरित गाइडमधुमेह पैर देखभाल के लिए एक त्वरित गाइड
शीत उपचार समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं?शीत उपचार समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं?
जर्मन चरवाहा के शरीर पर सूजनजर्मन चरवाहा के शरीर पर सूजन
सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँसिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
चरण परीक्षण: समय की आवश्यकताचरण परीक्षण: समय की आवश्यकता
मुझे ठंड का दर्द होने की संभावना क्या है? - होंठ पर ठंड घावों से छुटकारा पाने के लिए कैसेमुझे ठंड का दर्द होने की संभावना क्या है? - होंठ पर ठंड घावों से छुटकारा पाने के लिए कैसे
आश्चर्यजनक रूप से आम खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको हर्पस से बचा जाना चाहिएआश्चर्यजनक रूप से आम खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको हर्पस से बचा जाना चाहिए
» » ठंड घावों के लिए घरेलू उपचार - प्रभावी और सुरक्षित प्राकृतिक उपचार
© 2022 TonMobis.com