मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?

मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?

कई अवसरों में, और उनके पर्यावरण और रीति-रिवाजों के आधार पर, गिनी सूअर वास्तव में खराब गंध कर सकते हैं। यह एक समस्या है कि हमें पता होना चाहिए कि कैसे हल करना है और यह सरल है घर का बना चाल यह खराब गंध को खत्म कर सकता है।

इस समस्या को कम करने के कई तरीके हैं। लेकिन, खराब गंध की समस्या मूल रूप से है सही सफाई और इसके पिंजरे का संरक्षण।

यदि आप इस आलेख को पढ़ना जारी रखते हैं, AnimalExpert में हम इस कष्टप्रद समस्या को कम करने के लिए संभावित समाधान इंगित करेंगे। हम कुछ घर का बना चाल दिखाएंगे जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं गिनी सुअर वास्तव में खराब गंध करता है.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी तेज पीई खराब क्यों होती है?
सूची

मेरा गिनी पिग खराब क्यों गंध करता है?

ऐसे कई कारण हैं जो गिनी पिग को बहुत खराब कर सकते हैं, इससे बचने के लिए, खराब गंध के स्रोत को ढूंढना आवश्यक है, फिर हम आपको सबसे आम दिखाते हैं:

  1. गिनी सूअर बहुत पेशाब करते हैं : यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि, प्रकृति से, गिनी सूअर प्रचुर मात्रा में पेशाब करते हैं। गिनी सूअरों आम तौर पर महिलाओं के पिंजरे, जो कक्ष की सफाई की सुविधा के किसी विशेष स्थान पर पेशाब, हालांकि, पुरुषों नीचे पिंजरे, क्षेत्रीय फार्म की लंबाई को गीला।
  2. पिंजरे की नियमित सफाई : यह मानते हुए कि गिनी सूअर प्रचुर मात्रा में पेशाब करते हैं, गंध से बचने के लिए अपने पिंजरे और बर्तनों को नियमित रूप से साफ करना आवश्यक होगा। इसके अलावा, अगर हमारे गिनी पिग अत्यधिक खराब गंध करता है, तो शरीर की गंध को खत्म करने के लिए स्नान करने के लिए उपयुक्त होगा।
  3. त्वचा के रोग : स्किबीज या रिंगवार्म जैसी त्वचा की बीमारियां बहुत ही अप्रिय गंध पैदा कर सकती हैं। यदि आपको बालों के झड़ने और त्वचीय की लाली दिखाई देती है, तो आपको कुछ बीमारी का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए आपको तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।
  4. अन्य कारक : इसके अलावा मूत्र, बीमारी और स्वच्छ से, वहाँ अन्य कारणों कि, हमारे गिनी पिग में बुरा गंध के कारण की पहचान जड़ समस्या यह इलाज के लिए आवश्यक हो जाएगा, कि कारण के लिए, एक विशेषज्ञ जब भी आपको लगता है परामर्श करने के लिए सुनिश्चित हो सकता है आवश्यक।
मेरा गिनी पिग खराब क्यों गंध करता है?

खराब गंध से बचने के लिए आदर्श सब्सट्रेट चुनें

पालतू उत्पादों के भंडार में हम पाएंगे विभिन्न प्रकार के सबस्ट्रेट्स . यदि आपका गिनी पिग वास्तव में खराब गंध करता है, तो गिनी पिग के लिए सबसे प्रभावी नहीं होने तक विभिन्न प्रकारों को आजमाने का बुरा विचार नहीं है। सबसे आम सबस्ट्रेट्स निम्न हैं:

  • पेपर छर्रों : यह आर्थिक, अवशोषक और बायोडिग्रेडेबल है, हालांकि, अगर हम इसे बिना नवीनीकरण के बहुत लंबे समय तक छोड़ देते हैं तो यह खराब हो सकता है। इसे अक्सर बदला जाना चाहिए।
  • प्राकृतिक भांग छर्रों : यह सबसे अवशोषक में से एक है और खराब गंध को सही ढंग से बेअसर करता है। हालांकि, बाजार में खोजना मुश्किल है।
  • ग्रेनेटेड मकई : यह पारिस्थितिकीय है और खाया जा सकता है, मूत्र को भी अवशोषित करता है और गंध को निष्क्रिय करता है। बेशक, इसे नियमित आधार पर नवीनीकृत किया जाना चाहिए।
  • लकड़ी छर्रों और लकड़ी के छिद्रण : यह एक प्रकार का आर्थिक सब्सट्रेट है, हालांकि, कुछ जहरीले हो सकते हैं। यह विचार विशेष रूप से आपके स्वास्थ्य के लिए ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है, आपको कार्बनिक और गिनी सूअरों के लिए विशिष्ट उन लोगों की तलाश करनी चाहिए।

एक गुणवत्ता सब्सट्रेट का चयन गिनी पिग की बुरी गंध और सामान्य रूप से पिंजरे की गंध से बचने के लिए आवश्यक है। कोई "सर्वश्रेष्ठ" सब्सट्रेट क्योंकि यह भोजन पर निर्भर करेगा, चाहे वह पुरुष हो या स्त्री है, गिनी पिग के शरीर, और परिवेश के तापमान कभी कभी अन्य सब्सट्रेट रन से बेहतर है।

खराब गंध से बचने के लिए आदर्श सब्सट्रेट चुनें

पिंजरे की सफाई

कम से कम सप्ताह में एक बार पूरी तरह से साफ किया जाना चाहिए गिनी सुअर का पिंजरा। यदि संभव हो तो मैं इसे डिशवॉशर में डालने के पक्ष में हूं। एक छोटा इलेक्ट्रिक वाष्पकारक भी उपयोगी होता है, और यह अत्यधिक महंगा नहीं होता है। आवृत्ति के बारे में जिसके साथ आपको सबस्ट्रेट्स को बदलना होगा, वहां कोई गणितीय नियम नहीं है, प्रत्येक गिनी पिग एक दुनिया है।

मैं सफाई से सफाई और फेंकना पसंद करता हूं। इसलिए, मैं सस्ती सामग्री पसंद करते हैं और यदि लागू हो फेंक दो दिन, जो बहुत महंगा substrates अधिक लेने के लिए, लेकिन आप एक सप्ताह मल कई बार sustraerles चाहिए।

पिंजरे की सफाई

गिनी सुअर का स्नान

गिनी सूअर बहुत साफ जानवर हैं, इसलिए उन्हें स्नान करने की सलाह नहीं दी जाती है यदि नहीं, तो वे अत्यधिक गंदे हैं या पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित उपचार का पालन करना चाहिए। यदि आपका गिनी पिग बहुत खराब गंध करता है और आप इसे समान रूप से स्नान करना चाहते हैं, तो इसका उपयोग करना न भूलें गिनी सूअरों के लिए विशिष्ट शैम्पू.




आम तौर पर, इस छोटी कृंतक स्नान के लिए तैयार होने वाली असुविधा से बचने के लिए सूखी सफाई शैंपू का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। यदि यह संभव नहीं है, तो आप अपने गिनी पिग को गर्म पानी के साथ एक छोटे कंटेनर में स्नान कर सकते हैं, हां, अंत में तौलिए के उपयोग से पूरी तरह सूखते हैं।

Iquest- मुझे अपने गिनी सूअर को कितनी बार धोना चाहिए?

जैसा कि हमने कहा है, बाथरूम का दुरुपयोग करना सुविधाजनक नहीं है। यदि आपका गिनी पिग बहुत नियमित रूप से गंदे हो जाता है तो आप इसे हर स्नान करने पर विचार कर सकते हैं दो या चार सप्ताह . यह गंदगी के स्तर और खराब गंध के आधार पर निर्भर करता है।

यह मत भूलना कि बाथरूम आमतौर पर होता है एक तनावपूर्ण पल उनके लिए, इसलिए इस अनुभव को सहवास, दयालु शब्दों और मीठे और सावधानीपूर्वक इलाज के माध्यम से सकारात्मक अनुभव करने की कोशिश करना आवश्यक होगा।

गिनी सुअर का स्नान

खराब गंध को खत्म करने के लिए घर का बना चाल

1. रेत और सक्रिय कार्बन

समुद्र तट की अच्छी रेत एक है उत्कृष्ट मुफ्त सब्सट्रेट . यह बहुत अच्छी तरह से फ़िल्टर करता है, क्योंकि यह अतिरिक्त में भिगोता नहीं है और मूत्र उतरता है। इसके तहत आप एक डाल देंगे Granule बिस्तर सक्रिय कार्बन , जो अत्यधिक महंगा और बहुत शुद्ध और जीवाणुनाशक सामग्री नहीं है। इस सामग्री का उपयोग पानी के फिल्टर के लिए किया जाता है, क्योंकि यह अपशिष्ट और प्रदूषकों को शुद्ध और छुटकारा दिलाता है। यह दवाइयों में बेचा जाता है।

समुद्र तट रेत समुद्र तट पर ले सकते हैं, यह एक बहुत वजन का होता है और साफ रेत, कोई सिगरेट बट, चादरें या असामान्य वृद्धि करनी होगी पर विचार। दुर्भाग्यपूर्ण जो तट से दूर रहते हैं, इसे खरीद सकते हैं मछलीघर की दुकानों , या निर्माण के लिए सामग्री में।

2. कोलंडर और कॉर्क चाल

गिनी सूअर का एक दुश्मन है धूल . मैं अनुशंसा करता हूं कि पिंजरे में किसी भी प्रकार की सामग्री रखने से पहले, इसे बड़े कोलंडर ठीक जाल में डाल दें और इसे थोड़ा सा हिलाने के लिए आगे बढ़ें। इस तरह धूल गिर जाएगी और सब्सट्रेट स्वस्थ होगा।

एक और उत्कृष्ट सामग्री है granules में कॉर्क . यह फ़िल्टर करता है, यह आर्थिक है, यह बहुत नरम है, और यह जंग को अवशोषित नहीं करता है। रेत के विपरीत, यह शायद ही कुछ भी वजन का होता है। आप एक बड़ा बैग खरीद सकते हैं जो ले जाने में आसान होगा। नीचे आपको सक्रिय कार्बन डालना होगा। अनाज के कई उपाय हैं, लेकिन बहुत बढ़िया (रेत प्रकार) धूलदार है। मैं उस व्यक्ति की सलाह देता हूं जो मसूर की तरह मापता है। यह बेकार प्रारूप में विशिष्ट दुकानों में बेचा जाता है।

खराब गंध को खत्म करने के लिए घर का बना चाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • बिल्ली कूड़े गिनी सूअरों के लिए जहरीला है।
  • मकई नस्ल मोल्ड के दिल सब्सट्रेट और महंगा है।
  • स्याही की वजह से न्यूजप्रिंट विषाक्त है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा हैउनकी उम्र के अनुसार गिनी पिग खिला रहा है
गिनी पिग कितना रहता है?गिनी पिग कितना रहता है?
मेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्तमेरे गिनी सूअर के मूत्र में रक्त
एक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
अपने जननांगों पर घाव के साथ गिनी सूअरअपने जननांगों पर घाव के साथ गिनी सूअर
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
मेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया हैमेरा गिनी पिग जीवन शक्ति खो गया है
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप गिनी सूअरों के बारे में नहीं जानते थे
» » मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com