मेरी कुतिया एक सूजन भेड़िया है

मेरी कुतिया एक सूजन भेड़िया है

एक कुतिया उसके भेड़िये को गर्मी के आगमन के रूप में सरल या कुछ के द्वारा सूजन हो सकती है गंभीर कारण जैसे संक्रमण की उपस्थिति, योनि सूजन, ट्यूमर, छाती, प्रकोप का सिद्धांत या विदेशी निकायों के घुसपैठ। इसलिए, अगर यह पुष्टि की जाती है कि कुत्ता गर्मी में नहीं है, तो आपको निदान प्राप्त करने और सर्वोत्तम उपचार स्थापित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। कुछ कारणों से कुत्ते की मृत्यु का मतलब हो सकता है यदि उनका समय पर इलाज नहीं किया जाता है, इसलिए आपकी त्वरित कार्रवाई उसके लिए महत्वपूर्ण है।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम भेड़िये के सबसे आम कारणों, या भेड़ की सूजन का विवरण देते हैं, ताकि आप सभी संभावित जानकारी एकत्र करने और विशेषज्ञ के पास जा सकें। पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों आपके कुतिया एक सूजन भेड़िया है.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरे कुत्ते ने सूजन स्तन क्यों लगाए हैं?
सूची

मेरी कुतिया में एक सूजन भेड़िया और खून बह रहा है

यदि आपके कुत्ते के सूजन वाले हिस्से हैं, तो यह खून बह रहा है और इसके अतिरिक्त, यह कुल संभावना के साथ 6 महीने और एक वर्ष के बीच है इसकी पहली गर्मी का अनुभव कर रहा है . यह एक सटीक विज्ञान नहीं है और इसलिए, सभी बिट्स के लिए कोई निश्चित आयु नहीं है। आम तौर पर, खिलौने या छोटे आकार के लोग आमतौर पर इस अवधि को 6 महीने से अधिक शुरू करते हैं, मध्यम या बड़े आकार के 7 से 13 महीने के बीच, जबकि विशाल जाति के लोगों में 16 महीने तक का समय लग सकता है।

मामूली या ध्यान देने योग्य रक्तस्राव, और भेड़ की सूजन को देखने के अलावा, गर्मी में कुतिया अन्य लक्षणों को प्रकट करता है:

  • यह पुरुषों के लिए अधिक ग्रहणशील है।
  • चलने के दौरान पुरुषों के साथ दृष्टिकोण की तलाश करें।
  • पुरुष अपने निजी हिस्सों को गंध करने के लिए उत्तेजना के साथ संपर्क करते हैं।
  • भेड़िया गहरा हो जाता है।
  • वह अपनी भेड़िया को बहुत पसंद करता है।

आप इस बात की पुष्टि कर सकता है कि अपने कुत्ते, उत्साह नहीं है या तो उम्र से या क्योंकि वे अवधि के खाते में लेने के लिए और अभी भी उसके स्पर्श करते हैं या लग रहा है कि उनके उत्साह खाते पर बढ़ाया है, भग की सूजन नहीं और खून बह रहा हो सकता है अन्य कारण :

  • अंडाशय में छाती . यद्यपि कई प्रकार के डिम्बग्रंथि के सिस्ट हैं जो उनकी प्रकृति के आधार पर मौजूद हैं, सबसे आम कार्यात्मक हैं। ये छाती एस्ट्रस की स्थिर स्थिति का कारण बनती हैं, यानी ट्यूटरों की आंखों में ऐसा लगता है जैसे कुत्ता स्थायी गर्मी में था। इस प्रकार, अगर पहले खून बहने के 40 दिनों बाद कुत्ते को सूजन सूजन और खून के साथ जारी रखा जाता है, तो सलाह दी जाती है कि पशु परीक्षण करने के लिए प्रासंगिक परीक्षण करने और पुष्टि करने या सिस्ट की उपस्थिति को रद्द करने के लिए सलाह दी जाती है।
  • अंडाशय में ट्यूमर . जबकि 5 साल से कम उम्र के बिट्स में सिस्ट अधिक आम होते हैं, आमतौर पर ट्यूमर उस कुत्ते में विकसित होते हैं जो उस संख्या से अधिक है। इसी तरह, कुछ डिम्बग्रंथि ट्यूमर भी सिस्ट विकसित करते हैं, इसलिए यह संभव है कि दोनों कारण हो सकते हैं। वे बिट्स में बहुत आम नहीं होते हैं, हालांकि, कुत्ते की जांच करने के लिए किसी भी संदेह को विशेषज्ञ के पास जाना चाहिए, क्योंकि ट्यूमर और जिस राज्य में यह है, जानवर के उपचार और जीवन प्रत्याशा के आधार पर यह भिन्न हो सकता है।
  • शेष डिम्बग्रंथि सिंड्रोम . पिछली समस्याओं के साथ, यह स्थायी गर्मी के रूप में दिखाया गया है, लेकिन इस मामले में, निर्जलित बिट्स में। नसबंदी के दौरान, डिम्बग्रंथि के ऊतक का हिस्सा पेट की गुहा में फंस गया था, जिससे खून बह रहा था और गर्मी के अन्य लक्षण थे।
  • piómetra . यह एक गर्भाशय संक्रमण है जिसमें मुख्य लक्षण, श्लेष्म का स्राव होता है जो रक्त के साथ हो सकता है। यदि कुत्ता इस बिंदु तक पहुंचता है, तो स्थिति शायद उन्नत हो जाएगी और पशुचिकित्सा तुरंत देखा जाना चाहिए। यह अन्य कारणों से अलग है क्योंकि उत्सर्जित पदार्थ बहुत मोटा, पारदर्शी, सफ़ेद या खूनी होता है। यह एक गंभीर समस्या है जिसे जानवर के जीवन को बचाने के लिए तत्काल संबोधित किया जाना चाहिए।
  • विदेशी निकायों की उपस्थिति . यदि एक विदेशी शरीर कुत्ते की योनि गुहा में प्रवेश करता है और योनि या भेड़ में चोटों का कारण बनता है, तो कुत्ते के लिए सूजन वाले हिस्सों और खून के लिए यह सामान्य होता है।
मेरी कुतिया में एक सूजन भेड़िया और खून बह रहा है

मेरी कुतिया में उसकी भेड़िया सूजन है और गर्मी में नहीं है

जब गर्मी पूरी तरह से त्याग दी जाती है और कुत्ते के पास सूजन हो जाती है लेकिन खून बहती नहीं है, तो कारण संक्रमण, सूजन, बीमारियों या गंभीर बीमारियों की उपस्थिति से भी संबंधित हो सकते हैं। इसके बाद, हम खून बहने के बिना कुतिया के भेड़िये की सूजन के सबसे लगातार कारणों का पर्दाफाश करते हैं।

  • योनिशोथ . यह योनि की सूजन के रूप में भी जाना जाता है, और कई कारकों द्वारा उत्पादित किया जा सकता, सबसे आम मूत्र या गर्भाशय में संक्रमण (वायरल या बैक्टीरियल), जन्मजात विरूपताओं या विदेशी निकायों की घुसपैठ की उपस्थिति जा रहा है। मुख्य प्रवेश भग या कुतिया की योनि बरोठा की सूजन है, और अंतर्निहित कारण के आधार पर पशु ऐसे मवाद या बलगम स्राव, खुजली, अत्यधिक चाट, आदि जैसे अन्य लक्षण हो सकते हैं
  • गर्भाशय प्रकोप . यह छिद्र के माध्यम से सूजन भेड़िया और एक छोटा सा गांठ दिखाकर प्रतिष्ठित है। जैसे-जैसे प्रकोप बढ़ता है, आकार में बल्ज बढ़ता है और कुतिया की स्थिति खराब हो जाती है, बेकार हो जाती है, उदासीन हो जाती है ... जानवर के जीवन को कार्य करने और बचाने के लिए आपको पहले संकेत पर पशुचिकित्सा जाना चाहिए। आम तौर पर, यह उन बिट्स में होता है जिन्होंने जन्म दिया है या कई बार, हालांकि, यह उन कुत्तों में भी हो सकता है जिन्होंने कभी गर्भावस्था का अनुभव नहीं किया है।
  • योनि प्रकोप . पहली नज़र में, भौतिक संकेत गर्भाशय के प्रकोप द्वारा दिखाए गए समान होते हैं, इसलिए पशुचिकित्सा केवल प्रकोप और उपचार के प्रकार का निदान कर सकता है। यद्यपि यह आमतौर पर जन्म देने वाले बिट्स में होता है, या गर्भावस्था के दौरान कुछ मामलों में, यह उन कुत्तों में भी विकसित हो सकता है जो कभी गर्भवती नहीं होती हैं।
  • मैट्रिक्स (गर्भाशय) संक्रमण या डिम्बग्रंथि संक्रमण . हम पिछले अनुभाग में देखा के रूप में, pyometra हमेशा खून बह रहा है की जरूरत नहीं है, इसलिए यदि सूजन भग और मवाद या मोटी प्रवाह के स्राव को मनाया जाता है, तो आप एक विशेषज्ञ है कि क्या यह इस रोग है की जांच करने के लिए और इलाज शुरू करनी चाहिए ।
  • घायलपन . यह एक झटका या चोट के कारण होता है, सूजन कुतिया के वल्वा को दिखाने के अलावा, रक्तस्राव हो सकता है।

छवि गर्भाशय प्रकोप दिखाता है।

मेरी कुतिया में उसकी भेड़िया सूजन है और गर्मी में नहीं है

मेरी कुतिया में सूजन और लाल भेड़िया है




आम तौर पर, जब एक कुतिया में सूजन, लाल, या चिड़चिड़ा हुआ वल्वा होता है, तो यह एलर्जी प्रतिक्रिया या एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण होता है। संपर्क त्वचा रोग से संपर्क करें . यह एक या कई विशिष्ट पदार्थों के सीधे संपर्क के लिए त्वचा की अतिसंवेदनशीलता द्वारा उत्पादित किया जाता है। रासायनिक उत्पाद मुख्य एलर्जी हैं, हालांकि, वे एकमात्र नहीं हैं, और दैनिक वस्तुओं जैसे कि कॉलर, खिलौने या जानवर के बिस्तर भी संपर्क त्वचा रोग विकसित कर सकते हैं। इस प्रकार, अगर आप सिर्फ अपने कुत्ते के गद्दे बदल सकते हैं और लक्षणों का उल्लेख (सूजन भग, लाल और चिढ़), और साथ ही खुजली, अत्यधिक चाट और बालों के झड़ने प्रभावित क्षेत्र में दिखाने के लिए शुरू कर दिया है, यह इस शर्त यह है कि संभावना है समस्या हो दूसरी ओर, यदि आप अन्य बराबर क्षेत्रफल संवेदनशील, (मसूड़ों और पलकें) अन्य श्लेष्मा झिल्ली की तरह में एक ही लक्षण विकसित हो सकता है, तो यह कोई आश्चर्य नहीं है कि आंखों या नाक से राहत के इरादे से खरोंच प्रुरिटस

दूसरी तरफ, भेड़ और लाली की सूजन भी हो सकती है योनि herplasia एक बहुत ही उन्नत राज्य में। यह आम तौर पर 5 साल से कम उम्र के कुत्तों में विकसित होता है, जो एस्ट्रोजेन के ऊतक की अत्यधिक प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप निर्जलित नहीं होते हैं। अगर समस्या का इलाज नहीं किया जाता है, तो सूजन खराब हो जाती है, जिससे अत्यधिक सूजन और लाल भेड़िया दिखने में सक्षम होता है। हाइपरप्लासिया योनि प्रकोप के कारण भी हो सकता है, ताकि पशु चिकित्सक की यात्रा अनिवार्य हो जैसे ही पहले लक्षणों को माना जाता है।

मेरा कुत्ता गर्भवती है और उसकी बिल्ली सूजन हो गई है

जब एक कुतिया गर्भधारण अवधि में है और प्रसव का क्षण आ रहा है , यह कुछ मामलों में स्पष्ट रूप से सूजन और यहां तक ​​कि रक्त हानि पेश करने के लिए होता है। यह संकेत पिल्लों के जन्म से दो या तीन दिन पहले प्रकट हो सकता है, और आमतौर पर घोंसला या घबराहट और उत्तेजित रवैया की तैयारी जैसे अन्य संकेतों के साथ होता है। यह जांचने के लिए कि क्या यह वास्तव में कारण है, पशु चिकित्सक के पास जाने में संकोच नहीं करें। ध्यान रखें कि गर्भावस्था 59 से 67 दिनों के बीच रहता है, इसलिए यदि आपका कुत्ता इस अवधि में है, iexcl- छोटे बच्चों के आगमन की तैयारी शुरू!

अगर आपकी गर्भवती कुतिया में सूजन हो जाती है और डिलीवरी के लिए अभी भी पर्याप्त समय है क्योंकि आपने अपनी गर्भावस्था का सख्त नियंत्रण लिया है, तो योनि का विघटन हो सकता है। यह स्थिति दुर्लभ है और केवल विशेषज्ञ द्वारा निदान और इलाज किया जा सकता है, इसलिए आपको जितनी जल्दी हो सके जाना चाहिए।

मेरा कुत्ता गर्भवती है और उसकी बिल्ली सूजन हो गई है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी कुतिया एक सूजन भेड़िया है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • हर्मो, जी। ए-रिमाविचियस, एफ.- गोंज़ालेज़, डी। कुत्तों और बिल्लियों (अंडाशय और गर्भाशय) में मादा प्रजनन प्रणाली के ट्यूमर. वैज्ञानिक और तकनीकी अनुसंधान की राष्ट्रीय परिषद।
  • Esquivel Lacroix, सी कुतिया की प्रजनन प्रणाली के बदलाव.
  • कार्लोस सोरिबास, एम। वी। मादा कुत्ते में प्रजनन संबंधी बीमारियां अक्सर होती हैं.
  • एविला गार्सिया, जे.- क्रूज़ हर्नान्डेज़, जी। ई। योनि प्रकोप और गर्भाशय प्रकोप. मेक्सिको के राष्ट्रीय स्वायत्त विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा चिकित्सा और Zootechnics के संकाय।
  • गोंज़ालेज़, के। बिट्स में हाइपरप्लासिया और योनि प्रकोप। अर्जेंटीना पशु चिकित्सा पत्रिका में प्रकाशित।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
महिला पग भेड़िये पर मुर्गियां प्रस्तुत करती हैमहिला पग भेड़िये पर मुर्गियां प्रस्तुत करती है
Pitbull उसके सूजन शीर्षक हैPitbull उसके सूजन शीर्षक है
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
गर्मी में Bgіxer भेड़िया अत्यधिक सूजन हैगर्मी में Bgіxer भेड़िया अत्यधिक सूजन है
पूडल ने भेड़िया को परेशान किया हैपूडल ने भेड़िया को परेशान किया है
पार किए बिना सूजन स्तनों के साथ कॉकरपार किए बिना सूजन स्तनों के साथ कॉकर
लड़ाई के बाद शरीर सूजन के साथ कुत्तालड़ाई के बाद शरीर सूजन के साथ कुत्ता
मेरा कुत्ता बस पार हो गया लेकिन उसका पेट बहुत सूजन हो गया हैमेरा कुत्ता बस पार हो गया लेकिन उसका पेट बहुत सूजन हो गया है
संभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोरसंभावित प्रसव के संकेतों के साथ 54 दिनों की गर्भावस्था के साथ लैब्राडोर
तीन महीने की गर्मी के साथ चिगुआगुआ कुत्तातीन महीने की गर्मी के साथ चिगुआगुआ कुत्ता
» » मेरी कुतिया एक सूजन भेड़िया है
© 2022 TonMobis.com