मेरा कुत्ता भेड़ से क्यों खून बह रहा है?

मेरा कुत्ता भेड़ से क्यों खून बह रहा है?

रक्त, इसके किसी भी अभिव्यक्ति में, हमेशा इंप्रेशन और भय भी उकसाता है, इसलिए, अगर हम पाते हैं कि हमारा कुत्ता भेड़ से खून बह रहा है तो हम डर सकते हैं अगर हम इसकी उत्पत्ति को नहीं जानते हैं। यदि यह 6-8 महीने से अधिक की कुतिया है (पूरी तरह से नसबंदी के बिना), यह सोचना आसान है कि यह गर्मी की अवधि है, लेकिन कुछ बीमारियां भी जानी जानी चाहिए और यह रक्तस्राव के साथ हो सकती है। ExpertoAnimal के इस लेख में हम समझाएंगे एक कुतिया भेड़ के माध्यम से क्यों खून बहती है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता खून का पेशाब क्यों करता है?
सूची

बिट्स का उत्साह

पहली व्याख्या यह है कि क्यों मेरा कुत्ता भेड़ के माध्यम से खून बह रहा है उत्साह है। बिट्स में एक प्रजनन चक्र होता है जिसे चार चरणों में विभाजित किया जा सकता है। उनमें से एक में, मैं proestro , तुम कहाँ हो भेड़िये से खून बह रहा है , जिसे कुछ हफ्तों तक बढ़ाया जा सकता है, उसके साथ जननांगों की सूजन हो जाती है और, अवधि के अंत में, कुत्ता नर को आकर्षित करता है और सवार (एस्ट्रस) के लिए ग्रहणशील होगा।

ज़ील 6-8 महीने की उम्र में बिच में शुरू होता है, जो पहले छोटी नस्लों के बिचों में प्रकट होता है और बाद में बड़े आकार की नस्लों में प्रकट होता है। आपको भी उत्साह पता होना चाहिए यह साल में दो बार दोहराया जाता है , यानी, लगभग हर 6 महीने, हालांकि छोटी मादाओं में, औसत पर दो साल की आयु तक, अनियमितताएं प्रकट हो सकती हैं चक्र में ताकि यह किसी भी रोगविज्ञान को शामिल किए बिना अधिक या कम अंतराल पर दोहराए। आम तौर पर इन परिवर्तनों को किसी भी हस्तक्षेप की आवश्यकता के बिना निम्नलिखित ईर्ष्या में हल किया जाता है। इसलिए, इन विशेषताओं के स्वस्थ कुतिया में और एक लक्षण के साथ जैसे कि हम संदर्भित करते हैं, यह संभावना से अधिक है कि वह गर्मी के दौरान केवल भेड़ के माध्यम से खून बहती है क्योंकि वह गर्मी की अवधि में होती है।

एक दिलचस्प नोट: अगर हमारा कुतिया भेड़ के माध्यम से खून बह रहा है और निर्जलित है अगर हम किसी मामले से निपट रहे थे तो यह उत्साह के बारे में भी हो सकता है आराम या डिम्बग्रंथि अवशेष , यद्यपि यह पशुचिकित्सा होगा जो नीचे वर्णित बीमारियों से निपटने के बाद निदान जारी करना होगा।

बिट्स का उत्साह

मेरा कुत्ता गर्मी में बिना खून बह रहा है, क्यों?

यह समझाया जा सकता है कि एक कुतिया गर्मी के बिना भेड़ के माध्यम से क्यों खून बहती है गर्भाशय में संक्रमण है , तकनीकी रूप से एक पाइरोमीटर के रूप में जाना जाता है। इसमें अभिव्यक्ति के दो रूप हैं, जिन्हें खुली गर्दन पायमेट्रा या बंद गर्दन पायमेट्रा के रूप में जाना जाता है। यह पहला प्रकार है जिसमें गर्भाशय में उत्पादित स्राव बाहर निकलते हैं जब गर्भाशय ग्रीवा या गर्भाशय खुला होता है। भेड़िये से खून बहने के अलावा, यह संभव है कि हमारे कुत्ते के अन्य लक्षण हैं जैसे पानी में सेवन, बुखार, निचले पेट में दर्द, आदि। पशु चिकित्सा ध्यान की आवश्यकता है और गर्भाशय के विलुप्त होने की सिफारिश की जाती है, क्योंकि यह आमतौर पर एक संक्रमण होता है जिसे लगातार ईर्ष्या के बाद दोहराया जाता है।

मेरा कुत्ता गर्भवती है और खून बह रहा है

अगर हमारे कुत्ते गर्भवती हैं तो खून बहने का एक और कारण हो सकता है। अगर गर्भावस्था के दौरान भेड़ के माध्यम से रक्त का उत्सर्जन गंभीर रूप से समस्याओं को इंगित कर सकता है गर्भपात , इसलिए हमें बिना किसी देरी के हमारे पशुचिकित्सा में जाना होगा। इसके विपरीत, यदि हमारा कुत्ता गर्भावस्था के अंतिम खिंचाव में है, तो श्लेष्म से प्रकाश रक्तस्राव, श्लेष्म और प्रवाह के साथ, यह संकेत दे सकता है कि प्रसव का क्षण आ रहा है . इसके विकास के दौरान, हम कुछ मामूली रक्तस्राव देख सकते हैं, जो तब तक सामान्य है जब तक कि यह अत्यधिक मात्रा में नहीं है, जो पशु चिकित्सा परामर्श का कारण होगा।

जन्म देने के बाद मेरी कुतिया भेड़ के माध्यम से खून बहती है




एक बार डिलीवरी खत्म हो जाने के बाद, यह सामान्य है कि भेड़ से खून बह रहा है। वे स्राव हैं जिन्हें जाना जाता है loquios , जो दिनों के पारित होने के साथ प्रेषित किया जाना चाहिए। यदि वे रहते हैं, तो वे खराब गंध करते हैं या कुत्ते को बुखार होता है या नीचे होता है, हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। इसी तरह, अब आप जानते हैं कि आपकी गर्भवती कुतिया रक्त क्यों बहती है, किसी भी संकेत से पहले क्लिनिक में जाने के लिए "सबसे आम कुतिया की डिलीवरी में समस्याएं" पर लेख से परामर्श लें।

मूत्र संक्रमण से रक्तस्राव

कभी-कभी, रक्त की उत्पत्ति प्रजनन प्रणाली में नहीं बल्कि मूत्र में होती है। क्यों हमारे कुत्ते के हिस्सों के लिए खून बह रहा है एक के कारण हो सकता है मूत्र संक्रमण . इस मामले में रक्तस्राव कम तीव्रता का होगा और हम पेशाब की शुरुआत या अंत में केवल कुछ बूंदों का निरीक्षण कर सकते हैं। हमारे कुत्ते के पास अधिक लक्षण होंगे जैसे पेशाब करते समय तनाव, तनाव की आवृत्ति में वृद्धि, भले ही केवल कुछ बूंदें, दर्द, आदि समाप्त हो जाएं। इसके लिए पशु चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है और मूत्र के नमूने का विश्लेषण करके निदान किया जा सकता है कि हम इसके लिए एक ग्लास का उपयोग करके खुद को इकट्ठा करने का प्रयास कर सकते हैं, जिसे हम किसी भी फार्मेसी में खरीद सकते हैं। यदि यह संभव नहीं है, तो पशुचिकित्सक जिम्मेदार होना चाहिए। उपचार में आमतौर पर होते हैं एंटीबायोटिक दवाओं का प्रशासन . अधिक जानकारी के लिए, "कुत्तों में मूत्र संक्रमण के लक्षण, कारण और उपचार" के बारे में हमारे लेख को याद न करें।

मूत्र संक्रमण से रक्तस्राव

बिट्स में खून बहने के अन्य कारण

अंत में, यदि उपरोक्त कारणों से इंकार कर दिया गया है, तो यह संभव है कि कुछ के कारण आपका कुत्ता भेड़ के माध्यम से खून बह जाएगा neoplasia (ट्यूमर ) योनि-वल्वर क्षेत्र में, यानी, एक उछाल जो खून बह रहा है और पैदा करता है। यह बल्ज कभी-कभी इतना बड़ा हो जाता है कि यह प्रकोप हो जाता है और बाहर देखा जा सकता है। यह पुरानी और बड़ी मादाओं में अधिक बार होता है, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि यह युवा बिट्स को प्रभावित नहीं कर सकता है। कभी-कभी, neoplasias अक्सर पेशाब, क्षेत्र या सूजन की निरंतर चाट के साथ होते हैं। इन मामलों में, आमतौर पर विलुप्त होने की सिफारिश की जाती है।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता भेड़ से क्यों खून बह रहा है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?मेरा छोटा कुत्ता गर्मी में है? यह कितना मुश्किल है?
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
गर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिनगर्मी में एक कुतिया के उपजाऊ दिन
डोबर्मन कुतियाडोबर्मन कुतिया
आक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहआक्रामक गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?एक निर्जलित कुतिया ईर्ष्या हो सकता है?
कैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहींकैसे पता चलेगा कि कुत्ता गर्मी में है या नहीं
बिट्स के लिए उत्साह की जाँघियाबिट्स के लिए उत्साह की जाँघिया
पहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में हैपहचानने के लिए 4 अंक जब मेरा कुत्ता गर्मी में है
बिंबर्ग लेने के लिए मेरा भेड़ का बच्चा dejg_बिंबर्ग लेने के लिए मेरा भेड़ का बच्चा dejg_
» » मेरा कुत्ता भेड़ से क्यों खून बह रहा है?
© 2022 TonMobis.com