मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना है?

मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना है?

Iquest- आपकी कुतिया उसके हिस्सों को बहुत पसंद करती है? यदि यह मामला है और आप जानना चाहते हैं कि यह सामान्य व्यवहार है या नहीं, तो विशेषज्ञों के इस लेख में हम आपके सभी संदेह हल करते हैं और आपको बताते हैं कि प्रत्येक मामले में क्या करना है।

ऐसे कई कारण हैं जो भेड़िये को चाटना करने के लिए कुतिया का नेतृत्व कर सकते हैं, उनमें से कुछ अपनी प्रकृति और अन्य बीमारियों की उपस्थिति को कम या ज्यादा गंभीर मानते हैं। इन बाद के मामलों के लिए, कुत्ते आमतौर पर अन्य संकेत दिखाता है कि हमें निदान की पुष्टि करने और विशेषज्ञ के लिए जितनी जल्दी हो सके जाने के लिए चेतावनी दी जानी चाहिए। पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों आपका कुत्ता उसकी बिल्ली को बहुत पसंद करता है , साथ ही साथ प्रत्येक स्थिति में क्या करना है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरा कुत्ता अपने पैड चाटना क्यों करता है?
सूची

कुतिया उसके भेड़िये को हस्तमैथुन करने के लिए बहुत पसंद करती है

कुत्ता आम तौर पर छह महीने और एक वर्ष की आयु के बीच यौन परिपक्वता तक पहुंचता है यदि यह छोटी या मध्यम जाति के होते हैं, और पहली गर्मी के आगमन के साथ साल या साढ़े सालों में यह बड़ा या विशाल होता है। इस पल से हम इस व्यवहार में देखना शुरू कर सकते हैं कि तब तक नहीं था, जैसे भरवां जानवरों, कंबल, अन्य कुत्तों की सवारी करना या तीव्रता के साथ भेड़िये को मारना। ये सभी व्यवहार सामान्य हैं और उनकी प्रकृति का हिस्सा हैं, लेकिन, Iquest- आप उन्हें बिल्कुल क्यों करते हैं? जवाब सरल है: हस्तमैथुन करने और आनंद प्रदान करने के लिए।

महिलाओं की तरह, बिट्स में पतला होता है भेड़ के अंदर, अंग जिसका एकमात्र कार्य खुशी देना है। योनि के अंदर स्थित होने के नाते, हम शायद ही कभी इसे देखते हैं, हालांकि, कुछ कुत्ते एक गोल और लाल बंप के रूप में दिखाते हैं। यदि हम इसका पालन करते हैं, तो हमें चिंता नहीं करनी चाहिए - हम चिंतित होंगे और पशु चिकित्सक के पास निकलते हैं, अगर व्यावहारिक रूप से सभी गिरजाघर भेड़ के माध्यम से निकलते हैं, परेशान होते हैं या असामान्यताएं होती हैं।

आप उस क्षेत्र है, जो अपने जीवन में किसी भी बिंदु पर हो सकता है चाटना इस प्रकार, एक बार कुत्ते को खुशी का अनुभव किया है यह देता है, यह पूरी तरह से कुछ ही सेकंड या तीव्रता और कराह रही है एक तरह से उत्सर्जन के साथ मिनट के लिए चाटना सामान्य है। समस्या तब होती है जब यह व्यवहार बाध्यकारी हो जाता है, तब से यह संकेत मिलता है कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

तनाव के संकेतक के रूप में अत्यधिक चाट

पिछले बिंदु के संबंध में, यदि हम देखते हैं कि कुतिया उसकी भेड़िया को बहुत पसंद करती है और इतनी मजबूती से करती है, तो यह सामान्य हस्तमैथुन होने से रोकती है और तनाव का संकेतक बन गई है। जब एक कुत्ते पर बल दिया जाता है, तो व्यवहार के माध्यम से उस तनाव को मुक्त करने का प्रयास करें, कई मामलों में, बुरे व्यवहार या अन्य गलत कारणों से भ्रमित हो सकता है। बिट्स के मामले में, तरीकों में से एक छुटकारा पाएं कि तनाव भेड़िये को मार कर है . इस प्रकार, उस स्थिति की पहचान करना आवश्यक है जो कुत्ते को इससे बचने और समस्या को हल करने के लिए मजबूर करता है। यदि पर्याप्त ध्यान नहीं दिया जाता है और तनाव का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह आदत एक रूढ़िवादी बनने को समाप्त कर सकती है, जो सही करने के लिए और अधिक कठिन है।

दूसरी तरफ, एक अन्य कारण यह बता सकता है कि क्यों आपका कुत्ता बड़ी तीव्रता के साथ भेड़िया को लाता है हार्मोनल असंतुलन , कारण यह जानवर पर तनाव और पहले से उल्लिखित परिणामों को भी विकसित कर सकता है। ऐसा कुत्तों में होता है जो अभी तक निर्जलित नहीं हुए हैं, इसलिए यदि आपको संदेह है कि यह आपका मामला हो सकता है, तो आपको शल्य चिकित्सा करने के विकल्प का आकलन करने के लिए पशुचिकित्सा जाना होगा।

तनाव के संकेतक के रूप में अत्यधिक चाट

क्या कुत्ता उसकी भेड़िया चाटना और पुस है?

जब कुत्ता अपनी भेड़िया को बहुत पसंद करता है और इसमें एक सफ़ेद या थोड़ा पीला निर्वहन होता है, एक गंभीर स्वास्थ्य समस्या पीड़ित है उसमें तुरंत भाग लेना चाहिए। इन लक्षणों को दिखाने वाली सबसे आम बीमारियां और शर्तें निम्नलिखित हैं:

  • पायमेट्रा (गर्भाशय का संक्रमण)
  • मैट्रिक्स संक्रमण
  • डिम्बग्रंथि संक्रमण
  • जीवाणु संक्रमण
  • फंगल संक्रमण
  • योनि और / या गर्भाशय में घाव



जैसा कि हम कहते हैं, ये एकमात्र पथ नहीं हैं जो भेड़ के द्वारा स्राव के स्राव का कारण बन सकते हैं, क्योंकि कुतिया की निचली प्रजनन प्रणाली के लगभग किसी भी संक्रमण में यह लक्षण मौजूद हो सकता है। बेशक, हमें स्पष्ट होना है कि यदि हम इस सिग्नल को देखने के बिंदु तक पहुंचते हैं, तो इसका मतलब है कि यह संक्रमण जो पीड़ित है वह बहुत गंभीर है और हमें पशु चिकित्सक के लिए जल्दी जाना चाहिए , चूंकि कुछ मामलों में स्थिति घातक हो सकती है।

क्या आप अपना भेड़िया चाटना करते हैं और इसे सूजन करते हैं?

अगर हम देखते हैं कि कुतिया का भेड़िया सूजन हो गया है, तो आमतौर पर इसका कारण होता है गर्मी की अवधि . इस चरण के पहले चरण से, कुत्ते का वल्वा अपना आकार बढ़ाता है और हम पहले खून को देखना शुरू कर देते हैं, जिससे इसे लगातार चाटना पड़ता है। इस प्रकार, यदि तारीख गर्मी के आगमन के साथ फिट बैठती है, तो हम व्यावहारिक रूप से सुनिश्चित हो सकते हैं कि यह चाटना और सूजन दोनों का कारण है।

अब अगर कुत्ते गर्मी के विशिष्ट लक्षण नहीं है लेकिन भग की भी, जिन्हें आप जानते आपको नहीं करना चाहिए, विलाप में इस तरह के सामान्य से अधिक पेशाब के रूप में संकेत,, भूख या क्षय मूड की हानि, सूजन से पता चलता कुतिया और इसकी लगातार चाट ए के विकास के कारण हो सकती है मूत्र संक्रमण , योनि ट्यूमर की उपस्थिति में, अंडाशय या अन्य रोगियों में छाती जो केवल एक विशेषज्ञ निदान कर सकते हैं। इस तरह, अगर आपको संदेह है कि यह आपके कुत्ते के साथ मामला हो सकता है, तो संकोच न करें और पशु चिकित्सक के पास जाएं।

क्या आप अपना भेड़िया चाटना करते हैं और इसे सूजन करते हैं?

अगर मेरा कुत्ता उसकी भेड़िया को बहुत पसंद करता है तो क्या करना है?

कारण के आधार पर जो कुतिया को भेड़िया चाटना का कारण बनता है हम कार्रवाई या किसी अन्य विधि को पूरा करेंगे। इसलिए, यदि यह एक सामान्य हस्तमैथुन है, तो हम कुछ भी नहीं करेंगे और उसे अनुष्ठान करने दें। जैसा कि हमने कहा, यह कुछ प्राकृतिक और शारीरिक है जो किसी भी नुकसान का कारण नहीं बनता है, काफी विपरीत है।

यदि कारण तनाव है, तो हम तनावपूर्ण स्थिति की तलाश करेंगे और जितना संभव हो उतना उन्मूलन करेंगे या हम जानवर के लिए सकारात्मक समाधान की तलाश करेंगे। ऐसा करने में, हम देखेंगे कि इन तीव्र और बाध्यकारी चीजें कितनी कम गायब हो जाती हैं।

पिछले वर्गों में वर्णित हार्मोनल असंतुलन और स्वास्थ्य समस्याओं के लिए, हम केवल एक चीज कर सकते हैं जो पशु चिकित्सक के पास सही कारण की पहचान करने और सर्वोत्तम उपचार निर्धारित करने के लिए जाता है। विशेष रूप से यदि हम पुस की उपस्थिति का निरीक्षण करते हैं, तो कुतिया के जीवन को बचाने के लिए एक त्वरित प्रदर्शन महत्वपूर्ण हो सकता है।

अगर मेरा कुत्ता उसकी भेड़िया को बहुत पसंद करता है तो क्या करना है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षणएक कुत्ते की पहली गर्मी के लक्षण
उदास गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाहउदास गर्मी में एक कुतिया के लिए सलाह
मेरी कुतिया एक सूजन भेड़िया हैमेरी कुतिया एक सूजन भेड़िया है
मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?मेरी बिल्ली मुझे चाटना क्यों करती है और फिर मुझे काटती है?
भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं क्यों?भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं क्यों?
यदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैंयदि आपको आश्चर्य है कि वे कुत्तों को चाटना क्यों करते हैं, तो हम आपको यह समझाते हैं
कुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैंकुत्तों हमेशा हमारे चेहरे चाटना क्यों चाहते हैं
क्यों बिल्लियों चाटनाक्यों बिल्लियों चाटना
बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?बिल्लियों चाटना क्यों करते हैं?
7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है7 कारण आपका कुत्ता आपको चाटना क्यों चाहता है
» » मेरा कुत्ता क्यों अपना भेड़िया चाटना है?
© 2022 TonMobis.com