एक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करें

अंशांकन

अधिकांश एलसीडी प्रोजेक्टरों में ल्यूमिनेंस की विस्तृत श्रृंखला या प्रकाश किरणों की श्रृंखला के लिए अंतर्निर्मित या अंतर्निर्मित सेटिंग्स होती हैं। प्रिज्म के तीन प्राथमिक रंगों के लिए उनके समायोज्य सेटिंग्स भी हैं: हरा, लाल और नीला। आप रंग संतृप्ति समायोजित करने और तीव्रता समायोजित करने के लिए इन विकल्पों तक पहुंच सकते हैं। अंशांकन मुख्य रूप से चमक और तीव्रता के उचित स्तर पर स्क्रीन के रंगों के सही और यथार्थवादी प्रतिनिधित्व को प्राप्त करने के लिए इन तीन प्राथमिक रंगों में हेरफेर के होते हैं। आदर्श रूप में, इसे होम थिएटर कैलिब्रेशन डिस्क के साथ करें जिसे किसी भी वीडियो स्टोर पर खरीदा जा सकता है ताकि प्रोजेक्टर को सही ढंग से कैलिब्रेट करने के लिए उपयुक्त काले और सफेद और रंगीन स्क्रीन हो सकें।

अंशांकन शुरू करें

एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने में पहला कदम प्रोजेक्टर को चालू करने के लिए प्रकाश (या रोशनी, जिन्हें वे कहते हैं) को 1/4 घंटे तक गर्म करने की अनुमति देते हैं। यदि प्रोजेक्टर पहली बार उपयोग किया जाता है, तो रोशनी को पूरे घंटे तक छोड़ दें। अंशांकन हमेशा काले और सफेद या ग्रेस्केल टोन के लिए किया जाता है और फिर अन्य रंगों के लिए किया जाता है। काले और सफेद रंगों को कैलिब्रेट करने के लिए, काले और सफेद स्क्रीन को सफेद रंग में प्रदर्शित करने के लिए चमक और विपरीत समायोजित करें। आपकी अंशांकन डिस्क में एक काला और सफेद स्क्रीन होगी जिसका उपयोग रंगीन स्क्रीन का परीक्षण करने के लिए किया जा सकता है। प्रोजेक्टर के आधार पर मौजूदा सेटिंग्स को विभिन्न तरीकों से किया जाता है। कुछ प्रोजेक्टर में मेनू स्क्रीन और रिमोट कंट्रोल होता है। यदि ऐसा है, तो स्क्रीन पर मेनू के माध्यम से इन फ़ंक्शंस को उसी तरह एक्सेस करें जैसे कि आप टीवी पर छवि को कैलिब्रेट कर रहे थे। दूसरों के लिए प्रोजेक्टर चालू करने के लिए knobs है। एक बार चमक और कंट्रास्ट नियंत्रण सही ढंग से समायोजित किए जाते हैं और काले और सफेद स्पष्ट रूप से ग्रेज़ को भ्रमित किए बिना देखते हैं, लेकिन सही स्तर के विस्तार को सुनिश्चित करने के लिए रंगीन स्क्रीन की तीखेपन को समायोजित करना आवश्यक है। फिर, एक काले और सफेद छवि का उपयोग करें और प्रोजेक्टर स्क्रीन पर मेनू या चयनकर्ताओं का उपयोग करके तीखेपन को समायोजित करें।


रंग


एक बार काले और सफेद, तीखेपन और विपरीत, को सही किया गया है, रंग संतृप्ति समायोजित करना आवश्यक है। लाल, हरे और नीले रंग की संतृप्ति समायोजित करने के लिए अंशांकन डिस्क पर रंगीन स्क्रीन का उपयोग करें। प्रोजेक्टर स्क्रीन पर मेन्यू या चयनकर्ताओं का उपयोग करके संतृप्ति समायोजित करें जब तक कि रंग आपकी आंखों के लिए उचित न हों।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक एलसीडी प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करेंएक एलसीडी प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करें
Diy: प्रोजेक्टर बल्ब की मरम्मतDiy: प्रोजेक्टर बल्ब की मरम्मत
मित्सुबिशी एचसी 9 00 पर घंटों की जांच कैसे करेंमित्सुबिशी एचसी 9 00 पर घंटों की जांच कैसे करें
एक तोशिबा टीडीपी-टी 45 ​​कैसे हल करेंएक तोशिबा टीडीपी-टी 45 ​​कैसे हल करें
एक एनसी प्रोजेक्टर मॉडल एलसीडी vt45k का समाधानएक एनसी प्रोजेक्टर मॉडल एलसीडी vt45k का समाधान
हिटाची प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करेंहिटाची प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करें
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
टीवी पर छवि का रंग कैसे देखेंटीवी पर छवि का रंग कैसे देखें
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
एक प्रोजेक्टर एनईसी फिल्टर कैसे साफ करेंएक प्रोजेक्टर एनईसी फिल्टर कैसे साफ करें
» » एक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करें
© 2022 TonMobis.com