मुलायम प्रकाश व्यवस्था के लिए प्लाज्मा छवि सेटिंग्स

चमक

अधिकांश प्लाज्मा टीवी में "ब्राइटनेस" नामक एक सेटिंग होती है जो आपको स्क्रीन पर छवि की चमक समायोजित करने की अनुमति देती है। विन्यास स्क्रीन या मालिक के मैनुअल में कुछ टेलीविजन निर्माता इष्टतम चमक प्रदान करते हैं। चमक को समायोजित करें ताकि काले भूरे या भूरे रंग के बजाय काले रंग वास्तव में काले हों। मुलायम प्रकाश में, काले रंग मजबूत और अंधेरे दिखाई देते हैं, जो देखने के लिए आदर्श है। कुछ टीवी पर, चमक नियंत्रण को "ब्लैक लेवल" के रूप में पहचाना जाता है।

विरोध

मुलायम प्रकाश में, स्क्रीन पर रंगों के बीच एक महत्वपूर्ण अंतर होने पर प्लाज्मा टीवी की छवि बेहतर दिखती है। कम विपरीत के साथ, सफेद सफेद और काले रंग में दिखाई दे सकते हैं भूरे रंग के रूप में दिखाई दे सकते हैं। अपने टीवी के विपरीत समायोजित करें ताकि एक सच्चा सफेद ऐसा दिखाई दे। इसे प्राप्त करने का एक तरीका यह है कि इसे एक ऐसे शो से अलग करना है जिसमें एक शुद्ध सफेद, जैसे कि सफेद दीवार या शर्ट शामिल है।


रंग


टीवी की रंग समायोजन वांछित कम रोशनी स्थितियों में सर्वोत्तम छवि गुणवत्ता प्राप्त करने में सहायता के लिए कुंजी की तीसरी सेटिंग है। स्क्रीन पर रंगों को ज्वलंत और यथार्थवादी दिखना चाहिए, लेकिन प्राकृतिक लगने के लिए इतना उज्ज्वल नहीं होना चाहिए। सेटिंग को "केंद्रीय बिंदु पर सेट करें ताकि स्क्रीन पर छवि प्राकृतिक लगती है, लोगों के त्वचा के रंग पर विशेष ध्यान दें", रंग में सुधार नहीं करता है, इस बिंदु पर कि किसी व्यक्ति के गाल लाल रंग

विचार

सीएनईटी के अनुसार, इस प्रकार के टीवी पर रंगीन गुणवत्ता के लिए कम रोशनी की स्थिति में प्लाज्मा टीवी देखना बेहतर है। सीएनईटी को पूरी तरह से अंधेरे कमरे में स्क्रीन को नहीं देखना चाहिए, क्योंकि इससे आंखों में अनावश्यक तनाव हो सकता है। आदर्श टीवी स्क्रीन के पीछे एक प्रकाश सेट करना है जो पतली बैक लाइटिंग प्रदान करता है जो टीवी तस्वीर में हस्तक्षेप नहीं करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
धोया गया चित्र के लिए टीवी मरम्मत युक्तियाँधोया गया चित्र के लिए टीवी मरम्मत युक्तियाँ
डिजिटल टीवी विपरीत अनुपातडिजिटल टीवी विपरीत अनुपात
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएंप्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
एक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करेंएक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करें
टीवी पर छवि का रंग कैसे देखेंटीवी पर छवि का रंग कैसे देखें
एक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करेंएक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करें
» » मुलायम प्रकाश व्यवस्था के लिए प्लाज्मा छवि सेटिंग्स
© 2022 TonMobis.com