स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया

स्लेट

जब एक एलसीडी प्रोजेक्टर का उपयोग ब्लैकबोर्ड पर एक छवि प्रदर्शित करने के लिए किया जाता है, तो शिक्षक के पास छवि पर आकर्षित करने के लिए शुष्क मिट मार्करों का उपयोग करने की क्षमता होती है। यह विभिन्न विषयों में उपयोगी हो सकता है, जो वाक्यांशों के रासायनिक प्रतिक्रिया आरेख या शरीर रचना समूहों के लेबल में मांसपेशी समूहों के लेबल को दर्शाता है। छात्र भाग लेने के लिए विभिन्न रंगों के मार्करों का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक शिक्षक स्क्रीन पर एक बिंदु दिखा सकता है और छात्रों से बोर्ड पर त्रुटियों को चिह्नित करने के लिए कह सकता है। प्रदर्शन के बाद, बोर्ड मिटाया जा सकता है और एलसीडी प्रोजेक्टर अगली छवि पर जा सकता है। यह तकनीक ओवरहेड प्रोजेक्टर का उपयोग करने से आसान है, जहां सभी छवियों को एक पारदर्शी फिल्म पर कॉपी किया जाना चाहिए। इसके अलावा पसंदीदा ई `स्लाइड प्रोजेक्टर, जो एलसीडी प्रोजेक्टर के रूप में स्पष्ट छवियों का उत्पादन नहीं कर सकते हैं।

प्रस्तुतियों

शिक्षक कंप्यूटर पर प्रस्तुतियां तैयार कर सकते हैं और उन्हें एलसीडी प्रोजेक्टर पर प्रदर्शित कर सकते हैं। पाठ योजनाएं बनाने के लिए यह बहुत उपयोगी हो सकता है जिसे वर्ष के बाद वर्ष में इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक महान स्पष्ट छवि प्रदान करता है कि छात्र कमरे में कहीं से भी देख सकते हैं। कुछ प्रशासक शिक्षकों के लिए प्रस्तुतियों, प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और कार्यशालाओं के लिए एलसीडी प्रोजेक्टर का उपयोग करते हैं। एक माता-पिता या शाम को एक स्कूल समूह में, एलसीडी प्रोजेक्टर छात्रों और माता-पिता को प्रेजेंटेशन या स्लाइड प्रस्तुति के माध्यम से स्कूल के मिशन के बारे में दिखाने का एक आसान तरीका प्रदान करते हैं।


मूवी अनुमान


एलसीडी प्रोजेक्टर शिक्षकों को शैक्षणिक फिल्मों को आसानी से दिखाने की अनुमति देते हैं। वे ऑनलाइन छवियों को दिखा सकते हैं या डीवीडी चला सकते हैं। यह उन स्कूलों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो पहले टेलीविजन पहियों पर निर्भर थे जो मीडिया पहियों पर बैठे थे और उन्हें एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जाना पड़ा। सभी शिक्षकों के पास एक खाली व्हाइटबोर्ड या पुल-डाउन स्क्रीन है जिस पर वीडियो देखने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक एलसीडी प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करेंएक एलसीडी प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करें
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
Diy: प्रोजेक्टर बल्ब की मरम्मतDiy: प्रोजेक्टर बल्ब की मरम्मत
मित्सुबिशी एचसी 9 00 पर घंटों की जांच कैसे करेंमित्सुबिशी एचसी 9 00 पर घंटों की जांच कैसे करें
एक तोशिबा टीडीपी-टी 45 ​​कैसे हल करेंएक तोशिबा टीडीपी-टी 45 ​​कैसे हल करें
एक एनसी प्रोजेक्टर मॉडल एलसीडी vt45k का समाधानएक एनसी प्रोजेक्टर मॉडल एलसीडी vt45k का समाधान
हिटाची प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करेंहिटाची प्रोजेक्टर की समस्या निवारण कैसे करें
एक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करेंएक एलसीडी प्रोजेक्टर को कैलिब्रेट करने के लिए Diy कैसे करें
प्रक्षेपण संबंध क्या है?प्रक्षेपण संबंध क्या है?
एक प्रोजेक्टर एनईसी फिल्टर कैसे साफ करेंएक प्रोजेक्टर एनईसी फिल्टर कैसे साफ करें
» » स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
© 2022 TonMobis.com