टीवी स्क्रीन बनाम एलसीडी प्रोजेक्टर

एलसीडी प्रोजेक्टर

एलसीडी प्रोजेक्टर एक छोटी एलसीडी स्क्रीन और एक बड़े और शक्तिशाली बल्ब द्वारा गठित होते हैं। एक छवि जो प्रोजेक्टर से उत्पन्न होती है जब दीपक की रोशनी स्क्रीन के माध्यम से गुजरती है। छवि प्रौद्योगिकी में इस लिंक ने सामने प्रक्षेपण की कीमत में काफी कमी आई है।

फ्लैट स्क्रीन

कीमत और सुविधाओं के मामले में सीधे प्रतिस्पर्धा में प्लाज्मा और एलसीडी स्क्रीन। एलसीडी पिक्सेल कोशिकाओं के माध्यम से ऊर्जा भेजता है जो रोशनी में होते हैं, जबकि प्लाज्मा टीवी उनके डिस्प्ले के अंदर संग्रहीत गैस को खिलाने के लिए एक समान तरीके से समान विधि का उपयोग करते हैं। प्लास्मा में गहरे काले होते हैं और एलसीडी से अधिक वजन करते हैं, लेकिन एलसीडी अधिक ऊर्जा दक्षता भेज सकता है।


स्क्रीन का आकार

फ्लैट स्क्रीन टीवी आमतौर पर 63 इंच तक के आकार में उपलब्ध होते हैं और समर्थन समर्थन की आवश्यकता होती है। एलसीडी स्क्रीन एक मानक दीवार ब्रैकेट पिन से अधिक के साथ घुड़सवार करने के लिए पर्याप्त प्रकाश हैं।

प्रोजेक्टर 300 सेंटीमीटर जितना बड़ा चित्र बना सकते हैं। (तिरछे मापें) हालांकि, इसके लिए स्क्रीन को स्पष्ट और तेज रहने की आवश्यकता है। यदि आपके पास सफेद दीवारें हैं, तो आप प्रोजेक्ट कर सकते हैं यदि आप गुणवत्ता के एक छोटे से नुकसान का सामना कर सकते हैं। एक सामान्य दीवार को स्क्रीन में बदलने के लिए विशेष पेपर और पेंट उपलब्ध हैं।

सुविधाओं


फ्लैट स्क्रीन अक्सर रिसीवर टीवी स्थापित के साथ आती है। यह आपको केबल बॉक्स के बिना एयर टेलीविजन कार्यक्रमों के माध्यम से देखने की अनुमति देगा। प्रोजेक्टर, मॉनिटर की तरह, आप केवल उनको देख सकते हैं जो उनमें दर्ज किया गया है। इसके अलावा, फ्लैट स्क्रीन घरेलू उपभोक्ता के लिए अधिक उन्मुख हैं, छवि में छवि और नवीनता के अन्य तरीकों के साथ। प्रोजेक्टर, होम थिएटर प्रोजेक्टर भी व्यवसाय पर उनके जोर से बाधित हैं।

प्रोजेक्टर कमजोरियों

प्रोजेक्टर को कुशलता से संचालित करने के लिए मंद प्रकाश की स्थिति की आवश्यकता होती है। 800 लुमेन से कम कुछ भी दिन की रोशनी की स्थिति के तहत स्पष्ट नहीं होगा। प्रोजेक्टर को बल्ब के प्रतिस्थापन की भी आवश्यकता होती है। प्रतिस्थापित करने के लिए आपको बल्ब की कितनी बार आवश्यकता होगी, उपयोग पर निर्भर करेगा, लेकिन दैनिक उपयोग को प्रति वर्ष एक बार प्रतिस्थापन की आवश्यकता हो सकती है। ये बल्ब भी बहुत महंगा हैं, हर बार जब आप रोशनी और फ़िल्टर चालू करते हैं तो पूरे प्रोजेक्टर की लागत का 25% भुगतान करने की उम्मीद है। प्रोजेक्टर भी निकास प्रशंसकों से बहुत गर्मी और शोर फैलते हैं।

फ्लैट स्क्रीन की कमजोरी

फ्लैट स्क्रीन टीवी, जब भी वे बंद होते हैं, स्टैंडबाय मोड में तैरते हैं जहां वे बिजली का उपभोग करते रहते हैं। इससे उच्च ऊर्जा लागत हो सकती है। फ्लैट स्क्रीन के पहले मॉडल में से कुछ, यदि सही नहीं हैं, तो लंबे समय तक स्क्रीन पर छोड़ी गई किसी भी छवि को "जला" सकते हैं। एलसीडी स्क्रीन मृत पिक्सल से पीड़ित हो सकती है, "जो काम करता है, जब स्क्रीन पर एक पिक्सेल अब काम नहीं करता है, एक अनैतिक हरे रंग का रंग बदलता है। निर्माताओं ने नीतियां वापस कर दी हैं जो रिटर्न पर विचार करने से पहले पिक्सेल की संख्या निर्दिष्ट करनी चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
टॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलेंटॉमटॉम 9 10 को कैसे बदलें
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
स्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल कियास्कूल एलसीडी प्रोजेक्टर के लिए इस्तेमाल किया
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
चीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैंचीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैं
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
» » टीवी स्क्रीन बनाम एलसीडी प्रोजेक्टर
© 2022 TonMobis.com