मोर पूंछ क्यों फैलाता है

मोर पूंछ क्यों फैलाता है

मोर नर यह अचूक है पंखों का प्रशंसक जो अक्सर अपनी पूंछ से भ्रमित होता है , जब मोर इसे फैलाता है तो परिपत्र प्रशंसक लंबवत रहता है जो पंख है।

मोर पंख 150 कलम अप करने के लिए गिनती और लंबाई कि मीटर और एक आधा है, जहां हरे और नीले टन प्रबल तक पहुँच सकते हैं, काले गोल क्षेत्रों कि क्या मोर पूंछ के रूप में जाना जाता है के तथाकथित eyespots बनाने के साथ हो सकता है ।

रंग का यह दावा केवल वयस्क पुरुषों में होता है, इसलिए मुख्य कारण स्पष्ट है। मोर बैंक या albinos वे अन्य मोर नस्लों के समान व्यवहार करते हैं और उसी तरह पूंछ से पहले अपने विशाल पंखों का उपयोग करते हैं। विशेषज्ञ एनीमल के साथ पढ़ना और खोजना जारी रखें क्यों मोर अपनी पूंछ फैलता है.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मोर खिलाना
सूची

यौन मंदता और विभिन्न कार्यों

मोर मादाएं पूंछ से पहले पंखों का पंख भी होता है लेकिन ब्राउन टोन के साथ छोटे होते हैं और नहीं बढ़ते हैं। राजा guans की पूंछ के भूरे रंग के स्वरों का अंत छिद्र को सुविधाजनक बनाने के लिए है जब वे अंडे या युवा की देखभाल में हैं। मोर जमीन के स्तर पर एक घोंसला आधा दफन बनाता है।

लंबे, रंगीन पंखों के प्रशंसक मोर पुरुष यह निर्धारित करेगा कि कौन सा नमूना कई महिलाओं के साथ मिल जाएगा, और यह वे लोग होंगे जो कि संतान को सर्वश्रेष्ठ जीन लाते हैं। इसके लिए, वे आकार (व्यास) और इन विशेष पंखों के रंगीन विपरीत पर आधारित होते हैं।

मोर बहुभुज होते हैं और यह पुरुष के लिए आम तौर पर प्रत्येक प्रेम अवधि में तीन या चार को उर्वरक करने के लिए महिलाओं द्वारा अच्छी स्वीकृति के साथ आम है।






यौन मंदता और विभिन्न कार्यों

मोर की पूंछ के बारे में एक नई परिकल्पना

यह इंगित करना आवश्यक है कि एक 2013 की जांच में निर्धारित भूमिका के सिद्धांत पर सवाल उठाया गया है मोर पूंछ पंख प्रशंसक भविष्य के पिता का चयन करने के समय। कई वास्तविक गानों में कुछ कैमरों को रखकर यह निर्धारित किया गया कि मादा पूंछ के क्षेत्र में मोर या मोर के पंखों के पंखे को कम करती है।

मेरी राय में, प्रयोग की तरह एक परिणाम इस सिद्धांत का जरूरी नहीं है कि मोर की पूंछ प्रेमिका में मौलिक भूमिका निभाती है। यदि नहीं, iQuest-क्यों सभी पुरुष मोर एक ही नृत्य करते हैं , जो पंखों के पंखे के पहिया या प्रदर्शनी के साथ समाप्त होता है पूरी तरह से प्रकट होता है?

अगर हम प्राकृतिक चयन का विश्लेषण करते हैं, तो मुझे परिणाम अनिवार्य लगता है, जो व्यक्तियों के पक्ष में है अधिक हड़ताली रंग और लंबे पंखों के साथ . तथ्य यह है महिलाओं के लिए सेट के साथ साथ प्रेमालाप के दौरान मोर के ललाट देखने के अन्य क्षेत्रों को देख, प्रयोग यह सोचते हैं कि सफल होता है, मतलब हो सकता है कि महिलाओं रंग नीला के बीच विरोधाभास का आकलन करने के लिए एक विशेष क्षमता है , मोर प्रशंसक से हरा, तांबा और काला, और इसलिए मनुष्यों के जितना अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता नहीं है।

मोर की पूंछ के बारे में एक नई परिकल्पना

प्रदर्शित करने के लिए अन्य परिस्थितियों

पिछले कारण के अलावा, जवाब देते हैं कि मोर अपनी पूंछ क्यों बढ़ाते हैं, एक और अनिवार्य कारण है जो इस तथ्य को न्यायसंगत बनाता है। पुरुष मोर भी अपने विशाल पंख प्रदर्शित करते हैं खतरे के संकेत के रूप में अन्य प्रतिद्वंद्वी पुरुषों के सामने और कुछ शिकारियों से अपने क्षेत्र की रक्षा करते समय।

प्रदर्शित करने के लिए अन्य परिस्थितियों

मोर की पूंछ के बारे में जिज्ञासा

  • मोर की पूंछ 150 पंख तक होती है, जो प्रजनन के मौसम खत्म हो जाने के बाद स्वाभाविक रूप से गिरती है। मोर की प्रेमिका कुछ महीनों में अप्रैल के महीने में होती है जहां जंगली मोर रहते हैं (भारत के दक्षिण), और गर्मियों के महीने में उनके शेष प्राकृतिक आवासों में।
  • पंखों को बनाने वाले तंतुओं की वजह से इन पंखों में पूंछ की नोक की ओर एक प्रकार का ऑक्लू होता है, जो अलग-अलग रंगों में सक्षम होते हैं।
  • सजावटी पंखों की संरचना उड़ान पंखों से अलग होती है, जिसमें फाइबर पहले पंखों से अलग होते हैं और फाइबर पंखों के मामले में फाइबर शामिल होते हैं।
मोर की पूंछ के बारे में जिज्ञासा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मोर पूंछ क्यों फैलाता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूंछ पूंछ के बगल में लगातार काटनेपूंछ पूंछ के बगल में लगातार काटने
मेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक हैमेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक है
Pitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता हैPitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता है
लाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्लीलाल देखा मैक्स स्टंपी बिल्ली
मैक्स की देखभाल और सफेद बिल्लीमैक्स की देखभाल और सफेद बिल्ली
मेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दियामेरी बिल्ली ने अपनी पूंछ का एक हिस्सा खो दिया
बिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दियाबिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दिया
बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैंबिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
एक बिल्ली अपनी पूंछ को एक तलछट के लिए दर्द देती है जो सैलीजी होती हैएक बिल्ली अपनी पूंछ को एक तलछट के लिए दर्द देती है जो सैलीजी होती है
» » मोर पूंछ क्यों फैलाता है
© 2022 TonMobis.com