तोतों के पंख और रंग

तोतों के साथ-साथ प्रजातियों के प्रकार के आधार पर तोते बहुत विविध रंग होते हैं। हालांकि, कई तोते अपने पंखों में सबसे अधिक बार रंग के रूप में हरे रंग के होते हैं।

ये ГЎrboles के पत्ते के साथ मिश्रण करने की सेवा, acompaГ लाल या नीले सिर और पंखों प्रजनन प्रयोजनों के लिए अपनी ही प्रजाति के साथी को आकर्षित करने की तरह बहुत अलग और चमकीले रंग के बारे में हलचल ±।

उसके शरीर में बहुत रंगीन रंगों के साथ तोते हैं। सुनहरा तोता (अरातेना गुरूबा) में पीला शरीर और सिर और हरी पंख युक्तियाँ हैं।

दूसरों कम चमकीले तोते रंग के होते हैं लेकिन tambiГ © n हरी के अलावा अन्य, Yaco या अफ्रीकी ग्रे तोता, जैसा कि इसके नाम से पता चलता है जो के रूप में, ग्रे है पूंछ जो लाल है छोड़कर।

पारिस्थितिक तोता (Eclectus roratus) बहुत रंगीन रंग है। इस जानवर की एक और विशेषता यह है कि नर और मादाएं बहुत अलग पंख हैं, हरे रंग के नर होने के नाते, जबकि मादा लाल है।

सबसे शानदार मामला मैकॉज़ का है, जिसमें उनका पूरा शरीर सुंदर और हड़ताली रंगों के पंखों से ढका हुआ है। इन पक्षियों का बड़ा आकार, उनकी बुद्धि और समूह जीवन, उन्हें रंगीन पंख दिखाने के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करता है।

लगभग पूरी तरह से लाल मैकॉ, जैसे लाल पंख वाले मैका (आरा क्लोरोपटेरा), लाल पंख वाले मैका (आरा मकाओ) हैं। दूसरों जलकुंभी एक प्रकार का तोता (जलकुंभी एक प्रकार का तोता), लियर का Macaws (Anodorhynchus दुबला) या Spix की एक प्रकार का तोता (Spix की एक प्रकार का तोता) की तरह, लगभग पूरी तरह से नीला कर रहे हैं।

सिर और पंखों पर अधिक रंगीन धब्बे के साथ रंगीन हरे रंग का पैटर्न, अगर तोतों और अमेज़ॅन में सम्मान किया जाता है।

Amazons हरे हैं, लेकिन लाल, सफेद, पीले, नीले सिर और पंखों पर धब्बे पड़ सकता है। ये mГЎs विविध रंगों एक और अमेज़न तोता के लिए एक प्रजाति से अलग हैं, और अगर समय, तोते की प्रत्येक प्रजाति के इस तरह के अपने tГpicos और बहुत विशेष रूप से रंग है।




अमेज़ॅन शरीर के छोटे आकार से, लेकिन पूंछ के छोटे आकार से मैक से भिन्न होता है। अमेज़ॅन तोतों की पूंछ के पंख मैक के मुकाबले कम हैं।

इस तरह के Yaco या ग्रे तोता (Psittacus orithacus) या Coracopsis, मेडागास्कर के रूप में अन्य सच तोते, अफ्रीकी तोते,, mГЎs फीके रंग, मुख्य रूप से ग्रे रंग mГЎs या उससे कम अंधेरा।

तोतों, साथ ही साथ अमेज़ॅन, आधार रंग के रूप में हरे रंग के होते हैं, साथ ही लाल, पीले, नीले, आदि जैसे अन्य रंगों के साथ भी।

हालांकि, तोतों में अमेज़ॅन की तुलना में सबसे लंबी पूंछ होती है। पूंछ की लंबाई अमेज़ॅन से तोतों को अलग करने के लिए एक महत्वपूर्ण विशेषता है, या इसके विपरीत, क्योंकि इन दो प्रकार के तोते समान आकार के होते हैं।

कोको पेड़ मध्यम ऊंचाई, सफेद, पीले, लाल पंखों के सिर के साथ सफेद होते हैं।

TambiГ © n काला cacatГєas, fГєnebres cacatГєas (Calyptorhynchus एसपीपी) या cacatГєa गिरोह गिरोह (Callocephalon fimbriatum) या carolinas तरह ग्रे cacatГєas के रूप में कर रहे हैं।

cacatГєas सिर या tambiГ © n moГ ± ओ कहा जाता है, होने के पंखों का गुच्छा तत्व caracterГstico पक्षियों कि तोते के विपरीत है।

तोते जब युवा आमतौर पर अपने माता-पिता से कम रंगीन होते हैं।

दूसरी तरफ, तोते की कुछ विशिष्ट प्रजातियों में, जैसे रोज़ेला पैराकेट या गिद्ध तोते, युवाओं के पास वयस्कों के मुकाबले बहुत अलग पंख होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
तोतों के पंख के लिए विटामिनतोतों के पंख के लिए विटामिन
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
» » तोतों के पंख और रंग
© 2022 TonMobis.com