कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?

सबसे आम व्याख्या, जब एक कुत्ता अपनी पूंछ चलाता है, यह है कि यह खुश और खुश है। लेकिन यदि आप दृष्टिकोण करते हैं तो आंदोलन और स्थिति के प्रकार के आधार पर असुरक्षा, जिज्ञासा, भय या चेतावनी भी हो सकती है। एक तरह से, पूंछ का आंदोलन निकटतम सीमा पर संचार का एक रूप है जिसे कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए उपयोग किया जाता है जब एक और जीवित रहता है।

किसी अन्य भाषा की तरह, पूंछ की झुकाव में "शब्दावली" होती है जिसे समझने और व्याख्या करने की आवश्यकता होती है। इसके लिए हम जानकारी के दो स्रोतों पर ध्यान केंद्रित करेंगे: उनकी स्थिति और उनके आंदोलन के पैटर्न।

आंदोलन "संकेत" का एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है। कुत्तों की आँखों में बहुत अधिक जानकारी या रंग की तरह अन्य बातों से आंदोलन के प्रति संवेदनशील हैं, तो एक चलती पूंछ दूसरे कुत्तों के लिए दिख रहा है।

पूंछ की स्थिति, विशेष रूप से ऊंचाई, भावनात्मक मीटर के एक प्रकार के रूप में माना जा सकता है। आधे ऊंचाई से पता चलता है कि पूंछ क्षैतिज है, तो कुत्ता आराम से है, यह सतर्क और सतर्क है। चूंकि पूंछ की स्थिति लंबवत है, इसे एक संकेत के रूप में व्याख्या किया जाता है कि कुत्ता तेजी से धमकी दे रहा है। एक ऊर्ध्वाधर पूंछ प्रभुत्व का प्रतीक है जिसका अर्थ है: "मैं यहां मालिक हूं", या यहां तक ​​कि एक चेतावनी भी। कम स्थिति जमा करने या असुविधा का संकेत है।

पूंछ शरीर के नीचे tucked किया जाता है तो एक संकेत है कि कुत्ते को डर है। यह बात ध्यान में वहन किया जाना चाहिए कि विभिन्न नस्लों, अलग-अलग ऊंचाइयों पर ले जाने के पूंछ लगभग ऊर्ध्वाधर इस "सांकेतिक भाषा" की व्याख्या में कम पूंछ greyhounds के लिए एक बीगल की स्थिति से।

अंत में, आंदोलनों के आयाम से पता चलता है कि कुत्ते की भावनात्मक स्थिति सकारात्मक या नकारात्मक है।




● अभिवादन के दौरान एक मामूली आंदोलन मनाया जाता है, इसे "हैलो" के रूप में व्याख्या किया जा सकता है।

● एक व्यापक आंदोलन का अर्थ है कि कुत्ता खुश और खुश है, खासकर अगर वह ऊर्जावान है और उसके कूल्हों को भी चलाता है।

● आधा ऊंचाई पूंछ के साथ धीमी गति से असुरक्षा के संकेत से जुड़ा हुआ है।

● उच्च गति छोटे आंदोलनों कि कंपन का आभास दे संकेत हैं कि कुत्ते, कुछ करने के लिए आम तौर पर चल रहा है या खेल के बारे में है। पूंछ उच्च ठहराया जाता है, जबकि हिल, सबसे अधिक संभावना यह एक सक्रिय खतरा है।

हालांकि वहां एक और पहलू पर विचार करना है, ऐसा लगता है कि जब कुत्तों के बारे में कुछ सकारात्मक लग रहा है, सही पक्ष के लिए और अधिक पूंछ को स्थानांतरित करते हुए जब अपनी भावनाओं को नकारात्मक हैं, बाईं दिशा में कदम, इस हमारी मदद कर सकते जितना अधिक आप कैसा महसूस होता है के बारे में सही व्याख्या करने के लिए।

जैसा कि हम देख सकते हैं, हमारे कुत्ते की पूंछ का आंदोलन "साइन लैंग्वेज" है, इन सरल स्पष्टीकरणों के साथ, हमारे लिए बहुत स्पष्ट होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक हैमेरी dglymata पूंछ विस्फोट की नोक है
Pitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता हैPitbull पूंछ उठाना नहीं चाहता क्योंकि यह दर्द होता है
कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?कुत्तों के साथ संवाद करें: यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?कुत्ते की पूंछ की गति क्या है?
कुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्वकुत्ते की पूंछ का आंदोलन, अर्थ और महत्व
अपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषाअपने कुत्ते की पूंछ: खोजने के लिए एक भाषा
बिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दियाबिल्ली पूंछ की नोक पर फर का एक बड़ा हिस्सा खो दिया
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्ली की शारीरिक भाषाबिल्ली की शारीरिक भाषा
» » कुत्ते अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
© 2022 TonMobis.com