बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं

गतुनो भाषा का अनुवाद: जब वे अपनी पीठ को दबाते हैं तो वे अपनी पूंछ क्यों उठाते हैं

कई बार हम अपने पालतू जानवरों और उन लोगों के कुछ व्यवहारों से भ्रमित महसूस करते हैं बिल्लियों, निश्चित रूप से वे आश्चर्य करते हैं जब हम अपनी पीठ पर दबाव डालते हैं तो वे अपनी पूंछ क्यों उठाते हैं? यह ऐसा कुछ है जो विज्ञान बताता है और यौन अर्थ के व्यवहार का जरूरी नहीं है।

ऐसा लगता है कि जब हमने अपनी पीठ पर अपनी पीठ डाल दी, तो उनके पास "बटन" था जो स्वचालित रूप से उन्हें अपनी पूंछ बढ़ाता है, ठीक है, यहां हम आपको कारण बताते हैं:

  • बिल्लियों का सार्वभौमिक व्यवहार: कभी-कभी हम सोचते हैं कि यह गर्मी में बिल्ली के बच्चे की गंध की प्रतिक्रिया है, लेकिन ऐसा नहीं है। छोटी बिल्लियों जो अभी तक अपनी यौन परिपक्वता तक नहीं पहुंच पाई हैं, वही करें, इसलिए इन बिल्लियों के बीच यह एक सामान्यीकृत व्यवहार है।
  • ग्रीटिंग अनुष्ठान: बिल्लियों के पास एक दूसरे को बधाई देने और मनुष्यों को "हैलो" कहने का एक तरीका है। इसलिए, उनके लिए उपयोग किए जाने वाले कोड को उनके शरीर को रगड़ना है, यह गाल (एक और बिल्ली के साथ) हो सकता है, या मनुष्यों के मामले में पूंछ उठा सकता है। यह गंध के खेल की तरह है जिसके साथ आप बधाई देना चाहते हैं।
  • दोस्ताना बनें इससे पहले कि बिल्ली आपके पूंछ को ले जाती है, इसका मतलब है कि यह भरोसा करता है और इसके लिए, यह एक मजबूत गंध के साथ एक तेल पदार्थ को गुप्त करता है, जो उनके लिए बहुत समझदार है लेकिन मनुष्यों के लिए इतना नहीं है। उसके साथ, वह आपको अपनी दोस्ती और स्नेह दे रहा है।
  • पहचान बनाएं: गंध उपरोक्त और पूंछ उठाने का अर्थ है, एक प्रकार का "पहचान दस्तावेज", इसके साथ, बिल्ली का बच्चा आप तक खुलता है, आपको यह जानने देता है और इस तरह के बिंदु पर अपना विश्वास व्यक्त करता है, कि आप इसे गहराई से जानते हैं। यही है, बिल्ली भाषा में, वह आपको बताता है कि "उसके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है"।



इस प्रकार, उस सूची के साथ आप समझने के लिए अपनी बिल्ली के इस भ्रमित व्यवहार को समझ सकते हैं कि वह कब आपसे संपर्क करना चाहता है।

छवि सीसी येरे डीआज़ ज़बिदा

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में उत्साहबिल्लियों में उत्साह
मेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ हैमेरी बिल्लियों में पूंछ से भरा पैच के साथ उनकी पूंछ है
बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?बिल्लियों अपनी पूंछ क्यों ले जाते हैं?
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
क्योंकि बिल्लियों पूंछ थरथराते हैंक्योंकि बिल्लियों पूंछ थरथराते हैं
बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?
आपकी बिल्ली क्या कहती है?आपकी बिल्ली क्या कहती है?
बिल्लियों की भाषा के बारे में 5 रहस्यबिल्लियों की भाषा के बारे में 5 रहस्य
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
» » बिल्ली भाषा का अनुवाद: जब वे पीठ को पीड़ित करते हैं तो वे पूंछ क्यों उठाते हैं
© 2022 TonMobis.com