मेरा यॉर्कशायर बहुत छाल क्यों करता है?

मेरा यॉर्कशायर क्यों छाल करता है?

बहुत से लोग यॉर्कशायर कुत्तों से प्यार करते हैं लेकिन एक और नस्ल पसंद करते हैं, क्योंकि उन्हें बहुत ही भौंकने वाले कुत्ते कहा जाता है जो खुद को पूरे दिन और हर किसी को भौंकने लगते हैं। हालांकि यह सच है कि, जब बहुत कुछ स्थानांतरित हो गया, तो यॉर्कशायर अपनी भौंकने के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है, इसे स्थिरता का प्रतिनिधित्व नहीं करना पड़ता है और कभी भी परेशान नहीं होता है।

योरियों ने मिनी कुत्तों, बड़े बार्कर्स होने की प्रतिष्ठा अर्जित की है, लेकिन यह नियम नहीं है। हमेशा के रूप में, सब कुछ आपके कुत्ते को देने वाले उपज पर निर्भर करेगा क्योंकि वह एक बच्चा था, या यदि वह आपके घर पर उगाए जाने के रूप में पहुंचा है, तो जिस तरह से आप आमतौर पर अपने और अपने नए परिवेश के करीब आते हैं।

यदि आपका यॉर्कशायर पुरानी भौंकने वाली प्रकार का है और यह हर बार जब कोई आपके पास आता है या किसी भी ध्वनि को सुनता है, तो इस पशु लेख को पढ़ना जारी रखें जहां हम इस विषय में गहराई से जानेंगे और आपके प्रश्नों के संभावित कारणों और समाधानों का पता लगाएंगे iquest- मेरे यॉर्कशायर बहुत छाल क्यों करता है?

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?

लेकिन वह इतनी छाल क्यों करता है?

यॉर्कशायर बुद्धिमान कुत्ते, आराध्य और निविदाएं हैं लेकिन कुछ हर समय भौंकने वाले हैं। मेरी मां के घर में चार यॉर्कियां हैं और मुझे कहना होगा कि उन्होंने जो शिक्षा दी है वह उत्कृष्ट रही है, और मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि तथ्य यह है कि यॉर्कशायर चरम बार्कर्स को निश्चित नियम नहीं होना चाहिए।

सभी यॉर्कशायर कुत्ते समय-समय पर छाल, वास्तव में, छाल है कुत्ते खुद को व्यक्त करते हैं . ऐतिहासिक रूप से, इस नस्ल को उठाया गया है और चेतावनी के रूप में शोर बनाने के आदी हो गया है जब उसे कोई वस्तु या कुछ ऐसा पता चलता है जो उसका ध्यान खींचता है। चूंकि एक व्यक्ति भाषण का उपयोग करता है, योरिस छाल, क्या होता है कि भौंकना विशेष रूप से तेज, घृणास्पद है और बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करता है।

ये कुत्तों बहुत संवेदनशील हैं और आसानी से भावनाओं से दूर ले जाया जाता है। जब आप खुश होते हैं तो आप छाल करना चाहते हैं, जब आप परेशान होते हैं, ऊब जाते हैं और आपका ध्यान भी प्राप्त करना चाहते हैं।

लेकिन वह इतनी छाल क्यों करता है?

भौंकने को कम करने के लिए समाधान

आप अपने यॉर्की के भौंकने (अभिव्यक्ति के रूप) को पूरी तरह खत्म नहीं करना चाहेंगे, लेकिन आप इसे कम कर सकते हैं। पहला होगा अपना धैर्य बढ़ाएं क्योंकि जब भी वह महसूस करता है कि उसे कुछ कहना है, तो उसके यॉर्की को छाल करने की कोशिश की जाएगी, उसकी मनोदशा को संतुलित करने और उसकी भौंकने को नियंत्रित करने की कुंजी उसे प्रशिक्षित करना है ताकि वह बहुत उत्तेजित न हो और उत्तेजित न हो। याद रखें कि कुछ यॉर्कियों में घबराहट की प्रवृत्ति हो सकती है।




दूसरा और सभी कुत्ते कल्याण के लिए एक नियम के रूप में, अभ्यास और एक साथ समय व्यतीत करना है। चलने के लिए उसके साथ बाहर निकलें और सुनिश्चित करें कि वह अंदर मौजूद सभी ऊर्जा को उतार देता है और बाहर निकलने की जरूरत है। यॉर्कीज बहुत सक्रिय कुत्ते हैं जो हर समय आगे बढ़ना पसंद करते हैं, हम नहीं चाहते हैं कि उनकी दबाने वाली ऊर्जा का अनुवाद बाद में गहन भौंकने में किया जाए। निश्चित रूप से आपका कुत्ता छालता है जब वह आपको बता रहा है कि वह बहुत ऊब गया है। यदि आप खुद को ऊबते हैं तो आपको कुत्तों के लिए खुफिया खेलों का उपयोग करने के बारे में सोचना चाहिए।

कुछ बुनियादी, लेकिन मुश्किल, यह कोशिश कर रहा है छाल को मजबूत न करें एक अच्छा व्यवहार के रूप में। यही है, अगर आप लगातार छाल करते हैं, लेकिन आप देखते हैं कि आपने इसे पहले ही खींच लिया है और इस बात का कोई स्पष्ट कारण नहीं है कि आप क्यों भौंक रहे हैं, इस पर ज्यादा ध्यान न दें या खेद महसूस न करें, उसे अधिक भोजन या पुरस्कार न दें। एक बच्चे की तरह, आपके कुत्ते को सहानुभूति और प्यार के माध्यम से हेरफेर का संकाय होता है। उसे शांत करें जब वह शांत हो, जब वह भौंकने वाला न हो।

यदि आप चिल्लाते हैं या जब आप इसे रोकना बंद कर देते हैं, तो आप परेशान हो जाते हैं, तो आप नकारात्मक विपरीत प्रभाव प्राप्त करेंगे, यानी, आपको अधिक छाल, भ्रम, भय और यहां तक ​​कि आपकी चिंता भी बढ़ जाएगी। चुपचाप, अधिकार के साथ लेकिन शांतता से उससे बात करो।

भौंकने को कम करने के लिए समाधान

अपने योरशायर को दृढ़ता से प्रशिक्षित करें ताकि आप जान सकें कि कब छाल का समय है और जब यह शांत होने का समय है। आप बैठे, झूठ बोलने या पैर और प्रगति देने जैसी सरल दिशाओं से शुरू कर सकते हैं। जब यह प्रशिक्षण का समय होता है, तो अपने कुत्ते को अपने प्रति अपना ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें, उसके आस-पास की आवाज़ों और घटनाओं से विचलित और उत्साहित न होने का प्रयास करें, इससे आपको बाद में मदद मिलेगी, जब आप कॉल करने जा रहे हों , मैं इसे उसी तरह से देखने में कामयाब रहा। उसे चिल्लाओ मत iexcl-Juanito भौंकने बंद हो जाता है! एक और कमरे से जहां आप नहीं देख सकते, करीब आओ, अपना ध्यान एकाधिकार करें और व्यवहार को सही करने का प्रयास करें।

समय पर कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है एक भावनात्मक बंधन बनाओ मैं आपके कुत्ते के साथ घनिष्ठ हूं ताकि वह महसूस कर सके कि वह अपनी भावनाओं को अलग-अलग तरीके से व्यक्त कर सकता है, केवल छाल के माध्यम से नहीं। आपके पड़ोसियों और आपकी शांति आपको धन्यवाद देगी और आपका कुत्ता भावनात्मक रूप से अधिक स्थिर हो जाएगा।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा यॉर्कशायर क्यों छाल करता है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता हैयॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता है
यॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया हैयॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर व्यावहारिक रूप से स्थानांतरित नहीं कर सकता हैयॉर्कशायर व्यावहारिक रूप से स्थानांतरित नहीं कर सकता है
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
यॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चायॉर्कशायर टेरियर, एक बहुत ही हंसमुख बच्चा
यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशुयॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
यॉर्कशायर हर रात सोते समय दुःस्वप्न करता हैयॉर्कशायर हर रात सोते समय दुःस्वप्न करता है
Legshire के साथ आंखों के साथ यॉर्कशायरLegshire के साथ आंखों के साथ यॉर्कशायर
» » मेरा यॉर्कशायर बहुत छाल क्यों करता है?
© 2022 TonMobis.com