यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु

यॉर्कशायर टेरियर या यॉर्की गुडोग की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है, केवल मेस्टिज़ो और लैब्राडोर के पीछे। हालांकि, यॉर्कशायर टेरियर स्पेन में सबसे लोकप्रिय नस्ल है स्पेनिश रॉयल कैनाइन सोसायटी के अनुसार।

यह कई अंग्रेजी नस्लों, जैसे पैसले टेरियर, वाटरसाइड टेरियर और क्लाइडेडेल टेरियर के संघ से पैदा हुआ था।

जैसा कि आप अच्छी तरह से जानते हैं, यॉर्कशायर टेरियर अपने परिवार के साथ एक बहुत स्नेही और सुरक्षात्मक कुत्ता है, हालांकि कुछ कुत्तों के कुछ हद तक अविश्वासपूर्ण है। कई मामलों में वे परिणाम के बारे में देखभाल किए बिना, अन्य कुत्तों से उनके मुकाबले ज्यादा बड़े होते हैं। वे बहादुर हैं!

यॉर्कशायर टेरियर एक बहुत ही बुद्धिमान कुत्ता है और इसे शिक्षित करना बहुत आसान है। यह जानने के लिए समय पर करना महत्वपूर्ण है कि सीमाएं कहां हैं, क्योंकि यॉर्की जल्द ही "घर के राजा" बन जाते हैं और पूरे परिवार पर अपने नियम लगाते हैं।

यॉर्कशायर चेतावनी कुत्ते हैं, लेकिन अभिभावक नहीं। इसका मतलब है कि यह अपने भौंकने से चेतावनी देगा कि कुछ या कोई आ रहा है। यदि आप कम थे, तो आप अपने यॉर्की को शिक्षित करते हैं, तो आप बिना किसी समस्या के इनमें से कुछ छाल को सही करेंगे।

इसका कोट ग्रे या काला और सुनहरा, लंबा और रेशमी है। इसे साफ और चिकनी रखने के लिए आपको सप्ताह में कम-से-कम एक बार अपने बालों को धीरे-धीरे ब्रश करना होगा। हर समय पेलू में जाना और फिर अपने बालों को ट्रिम करना भी सुविधाजनक है क्योंकि यह कभी भी बढ़ता नहीं रहता है।

अमेरिकन केनेल क्लब के अनुसार, यॉर्कशायर टेरियर एक हाइपोलेर्जेनिक कुत्ता है और एलर्जी वाले लोगों के लिए सिफारिश की जाती है, क्योंकि वे घर पर बाल जारी नहीं करते हैं। हालांकि, अन्य विश्वसनीय पशु चिकित्सा अध्ययनों के मुताबिक, कुत्ते अपने बालों को एलर्जी नहीं देते हैं: यह उनकी लार और डैंड्रफ है कि उनकी त्वचा उत्पन्न होती है, जो वास्तव में कुछ लोगों में एलर्जी का कारण बनती है।

नस्ल के मानक का मानना ​​है कि यॉर्कशायर टेरियर का सामान्य वजन 3,2 किलोग्राम है, हालांकि पहले यॉर्कशायर का औसत वजन लगभग 6 या 7 किलोग्राम था।

हाल के वर्षों में, तथाकथित यॉर्कशायर बौना, यॉर्कशायर खिलौना या प्यारा यॉर्की (चाय कप)। यद्यपि योरशायर के इस प्रकार के कुत्ते के रूप में बहुत अच्छे हैं, लेकिन लघु यॉर्कशायर खरीदते समय सावधान रहें: कई मामलों में वे योरियों के प्रजनन के नमूने हैं जैसे कि ऑन्कोप्रोप्लासिया (बौनावाद)।




कई "प्रजनकों" नस्लों के सबसे छोटे कुत्तों को चुनते हैं, उनकी बीमारियों और चरित्र के बावजूद, और कई मामलों में भी झुकाव पैदा करते हैं, यहां तक ​​कि इनब्रिडिंग का अभ्यास भी करते हैं। (एक ही परिवार के पुरुषों और महिलाओं के बीच प्रजनन)। यॉर्कशायर के इस प्रकार रॉयल स्पैनिश कैनाइन सोसाइटी या यॉर्कशायर टेरियर के स्पैनिश क्लब में स्वीकार नहीं किए जाते हैं।

क्या आप यॉर्कशायर होने के बारे में सोच रहे हैं?

यदि आप यॉर्की (या अपने पैक में एक और जोड़ना चाहते हैं) चाहते हैं, तो इन सिफारिशों को ध्यान में रखें:

  • एक पालतू जानवर की दुकान में अपने यॉर्कशायर टेरियर को मत खरीदो

कई मामलों में पालतू जानवरों के दुकानों में उजागर कुत्तों को गंभीर विरासत में बीमारियों और व्यवहार संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

सबसे आम बीमारी patellar लूक्रसैटिन, रेटिना डिसप्लासिया, portosystemic अलग धकेलना (रक्त जिगर जो फ़िल्टर नहीं किए गए विषाक्त पदार्थों है सही ढंग से नजरअंदाज), हाइपोग्लाइसीमिया और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं और तथाकथित "यॉर्की खिलौना" में खुला ब्रह्मारंध्र हैं।

यदि आप यॉर्कशायर टेरियर चाहते हैं और सुनिश्चित करें कि आप अच्छे स्वास्थ्य में हैं, तो आप यॉर्कशायर टेरियर स्पैनिश क्लब से परामर्श कर सकते हैं जो जिम्मेदार प्रजनकों की सिफारिश करते हैं।

  • अपने यॉर्कशायर को बचपन से अन्य बड़े कुत्तों के साथ सोसाइज करें

कुछ अवसरों में यॉर्कशायर टेरियर को उनके मुकाबले कुत्तों का सामना करने में समस्या हो सकती है। हम आपकी योरकी को सभी जातियों, आकारों और संभावित पात्रों के कुत्तों के साथ छोटे से सामाजिक बनाने की सलाह देते हैं ताकि आपको भविष्य में कोई समस्या न हो। एक असभ्य बड़े कुत्ते का सामना करना एक अच्छा डर के साथ समाप्त हो सकता है।

  • इसे बहुत ज्यादा मत करो!

यद्यपि यॉर्कशायर छोटे और चतुर हैं, आपको उन्हें कुत्ते होने देना है। उन्हें सड़क पर तब तक न रखें जब तक कि यह सख्ती से जरूरी न हो, और अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करते समय पार्क में सभी स्थितियों से उन्हें बचाने से बचें। इस तरह आप एक स्वस्थ कुत्ते, अभ्यास, और अन्य कुत्तों और लोगों के साथ मिलनसार भी मिल जाएगा।

इसके हल्के वजन के कारण, यह कहीं भी और परिवहन के लगभग किसी भी साधन में ले जाने के लिए एक आदर्श कुत्ता है। यद्यपि यदि किसी भी कारण से आप उसके साथ यात्रा नहीं कर सकते हैं, तो याद रखें कि आपके पास एक गुडोग देखभाल करने वाला है!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता हैयॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता है
यॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया हैयॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया है
श्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता हैश्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता है
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
यॉर्की टेरियर क्षय हो गया है क्योंकि इसमें टिक और फ्लीस हैंयॉर्की टेरियर क्षय हो गया है क्योंकि इसमें टिक और फ्लीस हैं
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
पिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैंपिल्ला को पराजित करने में समस्याएं हैं
» » यॉर्कशायर टेरियर: एक शेर की आत्मा के साथ एक भरवां पशु
© 2022 TonMobis.com